हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में आप जानेंगे की Upwork Kya Hai यदि आप भी इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। अगर आप Ghar Baithe Computer Job करना चाहते है। तो इस पोस्ट के जरिये आपको हम Online Work की पूरी जानकारी देंगे।

Upwork Kaise Kaam Karta Hai यह भी आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

अगर आप Ghar Par Kaam करना चाहते है। या किसी वजह से बाहर नहीं जा सकते तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा Option है पैसे कमाने का, आज बहुत से लोग Online Work करके घर बैठे ही पैसे कमा लेते है। हम आपको एक ऐसी Online Site के बारे में बताएँगे जिससे आप Ghar Baithe Kaam करके पैसे कमा सकते है।

आजकल बहुत से ऐसे Online Work किये जा रहे है, जिससे हमें अच्छी Income हो जाती है। Upwork भी उन्हीं में से एक है। जिसकी मदद से आप Ghar Baithe Data Entry Work करके भी अच्छी Earning कर सकते है।

तो आइये दोस्तों अब जानते है What Is Upwork In Hindi की पूरी जानकारी और अगर आप भी इसके जरिये पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है। तो यह पोस्ट Upwork In Hindi शुरु से अंत तक ज़रुर पढ़े। ताकि आप इसकी जानकारी अच्छे से प्राप्त कर सके।

Upwork Kya Hai

Upwork एक ऐसी Website है। जो आपको Online Work या Online Job देती है। इसकी मदद से आप Ghar Baithe Kaam कर सकते है। आप इस पर Account बनाकर Online Job कर सकते है।

Upwork

इसमें आप Mobile Developer, Web Developer, Content Writing, Designers, Seo तथा और भी बहुत से ऐसे काम है, जो आप अपनी Skill के अनुसार चुन सकते है। इस पर हर साल लाखों Job Post होती है।

इसमें आप एक Freelancer की तरह काम कर सकते है। इसमें बहुत से तरह के काम किये जा सकते है। इसका आविष्कार Elance और Odesk ने 2015 में किया था। तथा इसका मुख्यालय Mountain View And San Francisco, California अमेरिका में है। और यह एक Private Company है। इसका पूरा नाम Upwork Global Inc है।

जरूर पढ़े: Google Tez App Kya Hai? Tez App Par Account Kaise Banaye – Google Tez App से जुडी पूरी जानकारी हिंदी मे!

इस Company के चेयरमैन Upwork के CEO Stephane Kasriel और Mr. Thomas Layton है। Upwork में दुनिया के बहुत से Freelancer काम करते है। यह एक बहुत ही Popular Job Portal है।

जिसमें पूरी दुनिया के Client जुड़ कर उनकी जो Requirement होती है, उस हिसाब से Job Offer करते है। और उसके लिए एक अच्छी Payment भी करते है। आज Upwork पर बहुत से लोग काम कर रहे है।

Upwork Par Account Kaise Banaye

Upwork से पैसे कमाने के लिए उस पर Account बनाना ज़रुरी होता है। तो चलिए आपको बताते है की Upwork Signup Kaise Kare जिससे आप भी इसकी मदद से पैसे कमा सकेंगे। बस आप नीचे दी गई Steps को Follow करे। जो की बहुत ही सरल है।

  • Website पर जाये

Upwork पर Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी Website पर जाना होगा। आप इस Link से भी सीधे Upwork की Website पर जा सकते है।

  • Sign Up

अब इसमें उपर Right Side में Sign Up का Option दिखेगा। उस पर क्लिक करे।

  • Get Started

Sign पर क्लिक करने के बाद अब आपको Next Page में आपको अपना First नाम, Last नाम और Email डालकर Get Started पर क्लिक करना है।

  • Complete Account

अब Account बनाने के लिए आपको कुछ Details भरना है:

  • Select Country – अपनी Country Select करे।
  • Enter Password – अब Password Enter करे।
  • Select Freelancer – इस Option में Work As A Freelancer को Select करे।
  • Enter Username – अब इस Option में अपना Username डाले।
  • Enter Captcha – Next Option में Captcha Code Enter करे।
  • Terms Of Service – अब दोनों Box को Check कर दे।

  • Verify Email Address

इस Form को भरने के बाद आपकी Email Id पर एक Confirmation Link आएगा। जिस पर आपको क्लिक करना है। फिर आप इसे Start कर सकते है।

  • Complete Upwork Profile

Next Page में आपको अपनी Upwork Profile Complete करना है। आपकी जो Skill है उस तरह से अपनी Profile भरे। इसके बाद आपका Upwork पर Account बन जाएगा। और आप इसका इस्तेमाल करके पैसे कमा पाएँगे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Tez App Kaise Use Kare? Tez App Me Bank Account Link Kaise Kare – Tez App Se Bill Payment करने की पूरी जानकारी हिंदी मे!

Upwork Kaise Kaam Karta Hai

Upwork पर दुनिया भर के लोग अपना Official Work कम बजट में करवाने के लिए अपनी Requirement Upwork पर डालते है। इस काम के लिए Upwork पर Register होना होता है। उसके बाद Freelancer उनकी Post को Apply करते है। तथा फिर अपना Proposal Send करते है।

Client इस Proposal को Accept करता है और Freelancer को अपना काम Provide करवाता है। और काम पूरा होने के बाद Freelancer अपना प्रोजेक्ट Client को भेज देता है। Client उस काम के पैसे Upwork.Com पर देता है यह इसमें से अपना 20% फ़ीस काटकर Freelancer को Payment करता है।

Upwork Se Paise Kaise Kamaye

आप Upwork पर काम करके अच्छी Income कर सकते है। इस पर अपने Skill को देखकर अपना काम Select कर सकते है। Upwork में काम करने का एक नियम भी होता है। अगर आपने कोई काम Accept किया है, और उस काम का जो भी समय निश्चित किया है उस समय के अंदर ही आपको Client को काम पूरा करके देना होता है।

यदि आपके Client को काम अच्छा लगता है तो वह आपको एक अच्छा Review Client देगा। जिससे आपका काम और Profile अच्छा होगा। आप Upwork पर जितना ज्यादा काम करेंगे और समय देंगे आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते है।

और यह आपके काम के उपर Depend करता है, की आप काम को किस तरह से कर रहे है। इस पर अच्छे पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी एक काम में Expert होना ज़रुरी है। या जिस काम को आप अच्छे से कर सकते है और जिस काम में आपकी रूचि है वो काम आप चुने।

तब ही आप इसकी मदद से अच्छे पैसे कमा सकते है। तथा इस पर पैसे कमाने की कोई Limit नहीं होती है। यह पूरी तरह से Freelancer पर Depend होता है। Upwork में आपको हर तरह की Job की Category मिल जाती है। जिसे आप Select कर सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Upwork Kya Hai और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने Upwork Account Kaise Banaye यह भी बताया। आशा करते है की आपने Upwork के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

Upwork Se Paise Kaise Kamaye यह जानकारी भी हमने आपको इस पोस्ट में दी। आप भी अब Upwork पर अपना Account बनाकर पैसे कमा सकते है। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें Comment करके बताये।हमारी पोस्ट Upwork Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

क्या आपने ये पोस्ट पढ़ी: CVV KYA HAI? CVV और CVC में क्या ANTAR है? – जानिए CVV की सारी जानकारी संक्षिप्त मे!

Upwork Kaise Kaam Karta Hai यह भी भी आपने जाना। इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट What Is Upwork In Hindi ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

यदि आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही New Technology की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Upwork Kya Hai? Upwork Par Account Kaise Banaye – जानिए Upwork Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here