हैलो दोस्तों! Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपके लिए कुछ खास पोस्ट ले कर आये है आज आप जानेंगे की Amazon Kya Hai और Amazon Par Account Kaise Banaye तो हमे आशा है की आपको हमारी पोस्ट पसंद आयेगी।

आप लोग Amazon के बारे में जानते ही होंगे अगर आप नही जानते की Amazon Par Account Kaise Banate Hain तो कोई बात नही Amazon बहुत ही Popular E-commerce Website है जहाँ पर दुनिया के लाखों लोग Online अपनी जरुरत के हिसाब से सामान खरीदते है।

Amazon से आप घर बैठे कुछ भी आसानी से ख़रीद सकते है Amazon की वजह से Shopping करना बहुत ही आसान हो गया है Amazon की Help से आप कुछ भी सामान सस्ते और अच्छे Quality में ख़रीद सकते है इसके लिए आपको Amazon Account Create करना होगा।

Amazon एक ऑनलाइन Platform है जहाँ पर आपको आपकी जरुरत के सारे सामान मिल जायेंगे इसके लिए आपको घर से बहार जाने की जरुरत नही इसमे आप अपने सामान को घर पर Receive कर सकते है इसमे आपको घर पर सामान पहुँचाने के लिए अलग से Delivery Charges देना होगा।

Amazon Kya Hai

Amazon एक Online Website है यह America की International Company है यह दुनिया की सबसे बड़ी और मशहूर Company है|


Amazon ने भारत में अपना कारोबार Amazon.In के नाम से शुरू किया था और आज यह India में अलग ही Online Marketplace बना चुकी है इस Website को Jeff Bezos ने 1994 में बनाया था ये Company अपनी Site पर बहुत से Product Sell करती है।

Amazon ने एक नया Feature Launch किया है जिसका नाम है Amazon Prime इसकी लोकप्रियता US में पहले से ही फैली हुई है लेकिन India में बहुत कम लोगों को इसके बारे में जानकारी है|

आप Amazon को Play Store से Download कर सकते है इसे उपयोग करना बहुत ही आसान है आप Amazon के Search Menue में लिखकर के अपनी जरूरत का सामान ख़रीद सकते है।

Amazon का नाम दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी नदी पर रखा गया है आप Amazon पर Ebook को भी Publish कर सकते हो इसके साथ ही Amazon Webhosting और Content Distribution की सुविधा भी देता है।

हाँ तो Friends अभी हमने जाना की Amazon Kya Hai अब हम Amazon Ka Account Kaise Banta Hai इसके बारे में जानते है तो इसके लिए नीचे दी हुई Steps को अपने Android फ़ोन में Follow करे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PAYTM KYA HAI? PAYTM KAISE USE KARE? PAYTM SE BANK ACCOUNT ME PAISE KAISE TRANSFER KARE!

Amazon App Download Kaise Kare

Internet पर Online Shopping Trend काफी बढ़ रहा है अब हमे सामान खरीदने के लिए घर से बाहर जाने की जरुरत नही क्योंकि हमे ऑनलाइन सब चीजें मिल जाती है हमे बस अपना सामान Order करना होता है और कुछ ही दिनों में सामान हमे मिल जाता है जो चीज हमे Market में नही मिलती वो चीज हमे ऑनलाइन मिल जाती है|

Online Shopping ने हमारी Life को आसान बना दिया है Amazon एक ऐसा Platform है जहाँ पर आप Recharge से लेकर Online Shoping कर सकते है अगर आप Amazon की जानकारी रखते है तो आप Amazon से पैसे भी कमा सकते हो Amazon में Recharge पर Cash Back भी मिलता है और Shopping पर आपको अच्छा Discount मिल सकता है।

Amazon पर Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको Play Store से Amazon को Download करना होगा Download करने के बाद Amazon को अपने Mobile में Install कर ले|
आप यहाँ पर Click करके भी Amazon को Download कर सकते है

Amazon Par Account Kaise Banaye In Hindi

Amazon पर Account बनाना बहुत ही आसान है बस इसके लिए आपके पास Android फ़ोन और उसमे Internet Connection होना चाहिए Amazon पर Account बनाने की लिए आप हमारे द्वारा बताई हुए Steps को Follow कर सकते है:

Step 1: Amazon Official Site

सबसे पहले Amazon के Site Open करे और Sign In Button पर Click करे।

Step 2: Create Your Amazon Account

वहां पर Sign In Page Open होगा वहां और Create Your Amazon Account पर Click करे।

Step 3: Personal Details

Next Page पर आपको Details Fill करना है जैसे – Mobile Number, Email Address, और एक Strong Password देना है और Continue पर क्लिक करे।

Step 4: Verification Code

Continue पर Click करने पर आपके मोबाइल नंबर पर एक Verification Code (OTP) आयेगा उसे डाल कर अपने Account को Confirm करते है।

Step 5: Mobile Number Confirmation

जैसे ही आप अपना Mobile Number Confirm करते है आप Amazon के Homepage पर आ जायेंगे यहाँ पर Continue Shoping पर Click करे आपका Account बनकर तैयार हो जायेगा।

दोस्तों आप इस तरह Amazon पर Account बनाकर Online Shopping कर सकते हो।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Flipkart Kya Hai? – जानिए Flipkart Par Account Kaise Banaye इन बेहद आसान तरीको से!

Amazon Ka Password Kya Hai

जब हम Amazon Account Create करते है तब हम वहां पर Login के लिए Password देते है आप बिना Password दिए Account Create नही कर सकते है जो Password आप Account के Create करते समय डालते है|

वो Password आपको याद रखना जरूरी है क्योंकि Amazon को Login करने के लिए आपको वह Password Enter करना होगा अगर आप Amazon Password को भूल जाते है तो आप Forgot Password करके अपने Password को बदल सकते है।

जरूर पढ़े: UPI KYA HAI? UPI KAISE KAAM KARTA HAI? जानिए UPI सर्विस इस्तेमाल करने के फायदे!

Conclusion:

हाँ तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट Amazon Kya Hai हमे आशा है की आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी होगी इस Post में अपने Amazon Par Account Kaise Banate Hain के बारे सिखा।

Amazon Account Kaise Banaye जानकारी आपको कैसी लगी हमे ज़रुर बताए इस पोस्ट के ज़रिये आपको Amazon Ka Account Kaise Banta Hai के बारे में जानने को मिला हम आशा करते है के हमने आप लोगों को अच्छे से समझाया होगा।

अगर आपके दोस्तों को भी Amazon Id Banana Hai इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और सोशल Media पर भी शेयर करे जिससे और लोगो को भी इसके बारे में जानकारी मिले। हमारी पोस्ट Amazon Kya Hai के बारे में आपको कोई परेशानी हो या आप इस पोस्ट के बारे में और जानकारी पाना चाहते है तो हमे Comment Box में Comment करके बता सकते है हमारी टीम आपकी Help ज़रुर करेगी

अगर आप हमारी Hindi Sahayta की Website की Latest Update पाना चाहते है तो हमारी Website के Notification को Subscribe करना ना भूले फिर मिलेंगे आपसे New Interesting Post से साथ तब के लिए अलविदा आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...