हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है App Hide Kaise Kare यदि आप भी App Hide Karna चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। आज हम आपको बताएँगे की Android Phone Me App Hide Kaise Kare

App Ko Unhide Kaise Kare यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आजकल हम अधिकतर काम अपने मोबाइल पर ही करते है। और हम अपने मोबाइल में बहुत से तरह के एप्प्स इंस्टाल करके भी रखते है, जिसका हम इस्तेमाल करते है। बहुत से एप्प्स ऐसे होते है जिसे हम किसी से शेयर नहीं कर सकते जिसमें हमारी Personal Details होती है।

मोबाइल में एप्प ही सबकुछ होता है। और सारा काम इसी के माध्यम से किया जाता है। इससे हम मूवी की टिकट बुक करना, मनी ट्रान्सफर करना, ट्रेन टिकट बुक करना यह सब हम मोबाइल एप्प से ही करने लगे है। और इसी वजह से मोबाइल में Personal App को किसी से भी छिपाकर रखना ज़रुरी होता है। इससे हमारा एप्प सिक्योर भी बना रहता है।

तो चलिए जानते है अब Whatsapp Hide Kaise Kare यदि आप भी अपने मोबाइल में किसी एप्प को Hide करना चाहते है तो इस पोस्ट Android App Hide Kaise Kare को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर पाओगे।

App Hide Kaise Kare

App Hide करने के लिए हम आपको App Hide Karne Wala App बता रहे है। जिसकी मदद से आप किसी भी एप्प को अपने मोबाइल की होम स्क्रीन से Hide कर सकते है। तो चलिए जानते है App Hide Karne Ka Tarika:

जरूर पढ़े: Google Play Store Ki ID Kaise Banaye – जानिए Play Store Ki ID Kaise Hataye इन बेहद आसान तरीको से!

Apex Launcher

  1. Download App – सबसे पहले इस एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करे।
  2. Install App – एप्प को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर ले।
  3. Open App – और अब आप App को ओपन करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।
  4. Go To Apex Setting – App को ओपन करने के बाद Apex Setting में जाये और Drawer Setting में जाये।
  5. Tap On Hidden Apps – Drawer Setting में आपको Hidden Apps के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  6. Select Apps – यहाँ पर आपको आपके फ़ोन के सभी Installed Apps की लिस्ट मिल जाएगी आप जिस भी एप्लीकेशन को Hide करना चाहते है उसके आगे Tick कर दे।
  7. Tap On Save – अब जिस एप्प को Hide करना है उस पर Tick करने के बाद Save पर क्लिक कर दे। तो इस तरह से Apex Launcher के द्वारा आप किसी भी एप्प को बहुत ही आसानी से Hide कर सकते है।

App Ko Unhide Kaise Kare

आपने जो एप्प्स Hide कर दिए है अगर आप इन्हें फिर से Unhide करना चाहते है तो आप इसी स्टेप में जाइए। और आपने जिस भी एप्प्स के आगे एप्प को Hide करने के लिए Tick किया था उसे हटाकर Save कर दीजिये। आपकी एप्लीकेशन फिर से होम स्क्रीन पर आ जाएगी:

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Google Assistant Kya Hai? Google Assistant Kaise On Kare – जानिए Google Assistant Kaise Use Kare हिंदी में!

  1. Download App – सबसे पहले आपको इस एप्प को डाउनलोड करना है तो एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले।
  2. Install App – Solo Launcher डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर ले।
  3. Open App – अब एप्प को ओपन कर ले। फिर आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।
  4. Menu Option – एप्प को ओपन करने के बाद Menu में जाये।
  5. Hide App – मेनू में आपको Hide App का ऑप्शन दिखाई देगा। Hide App के ऑप्शन पर क्लिक करे।
  6. Select Apps – अब आपके सामने वो सारे App आ जाएँगे जो आपके मोबाइल में है। आप जिस भी एप्प को Hide करना चाहते है उसे सिलेक्ट करके Hide कर दे।

अगर आप जानना चाहते है की आपने जो एप्प्स Hide किये है फिर से उन App Ko Unhide Kaise Kare तो उसके लिए Menu Open करे। अब Hide App के सामने आपने जो App सिलेक्ट करके Tick लगाया था उसे हटा दे। और Save कर दे तो आपने जो एप्प Hide किये थे वो Unhide हो जाएँगे।

यह एप्प Hide करने का एक बहुत ही अच्छा एप्प है। एप्प Hide करने के साथ ही फ़ोन को New Look देने में भी काम आता है। Galaxy Launcher से एप्प्स Hide करने के लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।

  1. Download App – सबसे पहले आपको एप्प को डाउनलोड करना है।
  2. Install App – अब एप्प को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर ले।
  3. Open App – इंस्टाल करके एप्प को ओपन करे इसे ओपन करते ही आपके मोबाइल की थीम Change हो जाएगी।
  4. Galaxy Setting – एप्प Hide करने के लिए आपको Galaxy Setting पर जाना होगा।
  5. App Drawer – और अब App Drawer में जाना है।
  6. Hide Apps – App Drawer पर क्लिक करते ही आपको Hide Apps का ऑप्शन दिखेगा।
  7. Select Apps – अब आप जिस भी एप्प्स को Hide करना चाहते है उनको सिलेक्ट करे। और Right Mark करके Save कर दे, Save करते ही आपके एप्प्स Hide हो जाएँगे।

एप्प्स को Unhide करने के लिए फिर से Hide App में जाये और Right Mark को हटाकर Save कर दे। अब आपके एप्प्स फिर से Show होने लगेंगे।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की App Kaise Hide Kare और साथ ही हमने आपको यह भी बताया की App Ko Unhide Kaise Kare आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

अगर आपको भी जानना है की App Ko Hide Kaise Kare तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Hide App Kaise Dekhe आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Line App Kya Hai? Line App Kaise Use Kare – जानिए Line App Par Account Kaise Banaye हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Mobile App Hide Kaise Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट App Hide Kaise Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Android Phone Me App Hide Kaise Kare – जानिए App Ko Unhide Kaise Kare बेहद सरल शब्दों में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here