हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Facebook Kaise Download Kare अगर आप भी Facebook App डाउनलोड करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। आज की पोस्ट के द्वारा आप Facebook Download Karne Ka Tarika सीखेंगे।

Facebook Lite Kaise Download Kare यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

दोस्तों फेसबुक एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसे अधिकतर लोग इस्तेमाल करते है। और इसके जरिये अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहते है। आज सभी लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे है। जिससे की हम बड़ी आसानी से दूर बैठे व्यक्ति से बात कर सकते है और अपनी सोशल लाइफ को शेयर कर सकते है।

इंटरनेट ने हमारे सभी कामों को आसान बना दिया है। हम सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी फैमिली और दोस्तों से ऑनलाइन कनेक्ट रह सकते है। हर व्यक्ति जो स्मार्ट फोन इस्तेमाल करता है वह किसी ना किसी तरह से सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। और इसका इस्तेमाल हम बहुत से कामों के लिए कर सकते है।

तो आइये अब जानते है Facebook Kaise Download Kiya Jata Hai अगर आपको भी Facebook Download Karna Hai तो इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी पूरी जानकारी अच्छे से प्राप्त कर पाओगे।

Facebook Kya Hai

Facebook का आविष्कार Mark Zuckerberg ने 4 फरवरी 2004 में अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ मिलकर किया था। जो हार्वर्ड कॉलेज के छात्र थे। यह दुनिया का एक बहुत बड़ा सोशल नेटवर्किंग साइट है। जिस पर आप अपने दैनिक जीवन में हो रही घटनाओं को शेयर कर सकते है। इसके माध्यम से किसी भी व्यक्ति को फ़ोटो शेयर की जा सकती है।

Facebook

फेसबुक का उपयोग लगभग 85 करोड़ लोग कर रहे है। और यह दुनिया की 37 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है। इसका इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति कर सकता है। भारत में 10 करोड़ लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते है।

जरूर पढ़े: Facebook Se Number Kaise Nikale – जानिए Facebook Friends Ke Mobile Number Kaise Pata Kare हिंदी में!

फेसबुक पर अकाउंट होने के लिए आपकी उम्र 13 साल से अधिक होना चाहिए। इसके माध्यम से आप अपने फ़ोटो-वीडियो किसी को भेज सकते है। और अपने दोस्तों के साथ Chat कर सकते है।

Facebook Kaise Download Kare (Mobile में)

फेसबुक डाउनलोड करना बहुत ही आसान है Facebook Download Karne Ke Liye आपको हम कुछ स्टेप्स बता रहे है। जिसके माध्यम से आप अपने मोबाइल में फेसबुक डाउनलोड कर सकते है।

  • डाउनलोड फेसबुक – आप Google Play Store से भी इसे डाउनलोड कर सकते है और इस लिंक पर Download Facebook क्लिक करके Direct फेसबुक डाउनलोड कर सकते है।
  • इंस्टाल फेसबुक – फेसबुक डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टाल कर ले।
  • ओपन एप्प – और अब आप इसे ओपन करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Computer Me Facebook Kaise Download Kare

कंप्यूटर में फेसबुक डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे बताई गई स्टेप्स को फॉलो करना है तो Step By Step जानिए Facebook Download Kaise Kare:

  • Tap On Start Button

सबसे पहले आपको स्टार्ट बटन पर क्लिक करना है।

  • Tap On Windows Store

स्टार्ट बटन पर क्लिक करने के बाद विंडोज स्टोर बटन पर क्लिक करना है।

  • Enter Facebook

अब सर्च बॉक्स में Facebook Type करे।

  • Tap On Facebook

फेसबुक Type करके जब आप सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें से आपको Facebook पर क्लिक करना है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Facebook Par Video Call Kaise Kare? – जानिए Facebook Pe Live Kaise Hote Hai हिंदी में!

  • Tap On Free Button

Facebook पर क्लिक करने के बाद आपको Free पर क्लिक करना है और Facebook डाउनलोड करना है।

  • Install Facebook

Facebook डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टाल कर ले।

  • Open Facebook App

अब Facebook को ओपन कर ले।

  • Enter Email Account

Facebook Open करने के बाद Facebook Account में Email Enter करे और अपने Facebook Account के लिए पासवर्ड Enter करे।

इसके बाद इसमें Log In हो जाते है तो इस तरह से इन स्टेप्स को फॉलो करके अपने कंप्यूटर में Facebook Download Kare और इसका इस्तेमाल करे।

Facebook Lite Kya Hai

अगर आपके फ़ोन की स्टोरेज कम है तो आप Facebook Lite का इस्तेमाल कर सकते है। यह फेसबुक का ही एक वर्ज़न है। भारत में Facebook Lite को 2015 में लाँच किया गया था। Facebook Lite एंड्राइड 2.2 या उसके बाद वाले Android Os पर ही चलता है। इसे Slow Internet Connection और कम कीमत के स्मार्ट फोन के लिए बनाया गया है।

Facebook Lite

इसमें Log In करने के लिए आपको अलग से आई-डी की जरुरत नहीं होती है। आप अपने ओरिजिनल एप्प की आई-डी से ही Log In कर सकते है। यह ओरिजिनल एप्प का ही एक Lite Version है।

इस एप्प में आप आसानी से स्टेटस शेयर कर सकते है। इससे आपके फोन की स्टोरेज भी ज्यादा नहीं लगती है। और अगर आप ज्यादा डाटा भी खर्च नहीं करना चाहते तो यह आपके लिए एक बहुत ही बढ़िया एप्प हो सकता है।

Facebook Lite Kaise Download Kare

अगर आपको Facebook Lite Download Karna Hai तो आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे:

  1. Download Facebook Lite – सबसे पहले अपने मोबाइल का इंटरनेट On करे और इस लिंक से Facebook Lite डाउनलोड करे।
  2. Install Facebook Lite – Facebook Lite डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टाल कर ले।
  3. Open Facebook Lite – इंस्टाल करने के बाद आप इसे ओपन करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Facebook Kaise Download Karte Hain और इसके साथ ही हमने आपको यह भी बताया की Laptop Me Facebook Kaise Download Kare आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

अगर आप भी जानना चाहते है की Facebook Kaise Download Hoga तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Facebook Download Karne Ka Tarika आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Facebook Se Number Kaise Hataye? – जानिए Facebook Se Apna Email ID Delete Karne का आसान तरीका हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Facebook App Kaise Download Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Facebook Kaise Download Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Facebook Kya Hai? Facebook Lite Kya Hai – जानिए Computer Me Facebook Kaise Download Kare हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here