हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Facebook Par Multiple Friend Request Kaise Bheje आप भी अगर फेसबुक चलाते है और Multiple Friend Request भेजना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है क्योंकि इसके साथ ही आज आप जानेंगे की Facebook Par 5000 Se Jyada Friend Kaise Banaye
FB Par Friend Request Cancel Kaise Kare आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
आज अधिकतर लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा Popular Social Networking Website है। यदि आपने अभी-अभी अपना New Account बनाया है और आप बहुत सारे दोस्त बनाना चाहते है तो आप एक ही क्लिक में Multiple Friends बना सकते है। इससे आपके फेसबुक पर Friends भी बढ़ेंगे।

कई बार ऐसा भी होता है की हम ज़्यादा दोस्त बनाने के कारण बहुत से लोगों को Friend Request Send कर देते है और उनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हें हम जानते भी नहीं है। अगर आपके फेसबुक अकाउंट पर बहुत सी Pending Request भी है जिन्हें आप Cancel करना चाहते है तो बहुत ही आसानी से कर सकते है।
आइये जानते है अब Facebook Par Kisi Ko Friend Request Kaise Bheje Facebook पर Multiple Friend Request भेजने के लिए यह पोस्ट Facebook Par Request Kaise Bheje शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को अंत तक पढने के बाद ही आपको इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Facebook Par Multiple Friend Request Kaise Bheje

आप फेसबुक पर अगर ज्यादा Friends बनाना चाहते है तो आगे बताई गई Steps को फॉलो करे। इससे आपको Friend Request भेजने में कम समय लगेगा:
जरूर पढ़े: Facebook Kya Hai? Facebook Lite Kya Hai – जानिए Computer Me Facebook Kaise Download Kare हिंदी में!

  • Install Facebook Toolkit Extension

सबसे पहले अपने Google Chrome Browser को ओपन करे और Facebook Toolkit Extension को इंस्टाल करे।

  • Tap On Add Extension

अब जो पेज ओपन होगा उसमें Add Extension पर क्लिक करे यह Extension Automatically Add हो जाएगा और इंस्टाल हो जाएगा। तथा Search Bar के Right Side में इसका Icon Show हो जाएगा।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • Open Facebook Account

अब अपना Facebook Account ओपन करे और Login करे।

  • Tap On Facebook Find Friend

Login होने के बाद Facebook Find Friend पर क्लिक करे। Suggested Friend List ओपन हो जाएगी।

  • Click Facebook Toolkit Icon

List ओपन होने के बाद Facebook Toolkit Icon पर क्लिक करे।

  • Click All Add Friend Button

Click All Add Friend Button पर क्लिक करे। Widget ओपन होगा जैसे ही आप All Friend Request बटन पर क्लिक करेंगे तो Automatically ही आपके Facebook Profile से Friend Request Send होना शुरू हो जाएगी। इस तरह से आप एक साथ बहुत से लोगों को Friend Request Send कर सकते है।

FB Par Friend Request Cancel Kaise Kare

आपने फेसबुक पर किसी को Friend Request Send की है और वह बहुत समय से Pending है तो आप उसे Cancel भी कर सकते है और देख भी सकते है की आपने किन-किन लोगों को Friend Request Send की थी। तो जानते है Facebook Par Friend Request Kaise Dekhe और Cancel करे:
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Facebook Se Number Kaise Nikale – जानिए Facebook Friends Ke Mobile Number Kaise Pata Kare हिंदी में!

  • Login Facebook Account

सबसे पहले आपको ब्राउज़र में जाना है और Facebook Account में Login करना है।

  • Tap On Friends

Login होने के बाद सबसे ऊपर आपको Friends का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे।

  • See All Friend Request

उसके बाद आपके सामने See All Friend Request का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करे।

  • View All Sent Request

इस पर क्लिक करने के बाद View All Sent Request पर क्लिक करे। यह आपके द्वारा फेसबुक पर भेजी गई Friend Request है।

  • Manage Friend Request

आपने जो Friend Request भेजी है उसे आप यहाँ से देख सकते है, डिलीट कर सकते है और Cancel कर सकते है। तो आप इस प्रकार से फेसबुक पर अपने द्वारा भेजी गई Friend Request को Cancel कर सकते है और यहाँ से आप देख भी सकते है की आपने किन-किन लोगों को Friend Request भेजी थी।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना की Facebook Par Friend Request Kaise Bhejte Hai इसके साथ ही आपने यह भी जाना की FB Per Pending Request Cancel Kaise Kare आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
Facebook Par Friend Request Kaise Bheje यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Facebook Par Friend Request Kaise Dekhe की जानकारी भी इस पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Facebook Par Video Call Kaise Kare? – जानिए Facebook Pe Live Kaise Hote Hai हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Facebook Par Multiple Friend Request Kaise Bheje ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Facebook Par Request Kaise Bheje में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here