FreeCharge kya hai? जानिये सरल शब्दों में
Akansha Panwar Tech

हैलो दोस्तों, Hindi Sahayta में आपका स्वागत है, आज की Post में आप जानेंगे की FreeCharge Kya Hai अगर आप भी जानना चाहते है की FreeCharge Account Kaise Banaye तो इस Post में हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे।

आप ये रेफरल कोड RZB3REC डालेंगे तो आपको HINDI SAHAYTA की तरफ से ₹30 मुफ्त में इनाम प्राप्त होगा

डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें

आज आपको FreeCharge Par Account Kaise Banate Hai के बारे में बताया जाएगा, हम आशा करते है की आपको हमारी सभी Post पसंद आ रही होगी, और हमें उम्मीद है की आप इसी तरह आगे भी हमारे Blog पर आने वाली सारी Post पसंद करते रहे।

हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको FreeCharge Registration की पूरी जानकारी हिंदी में देंगे, Online Recharge के क्षेत्र में FreeCharge बहुत ही Popular है, इसकी मदद से आप कही पर भी कभी भी Online Recharge कर सकते है।

Contents

FreeCharge के बारे में आपने भी सुना होगा लेकिन कम लोगो को ही इसके बारे में पता होता है की FreeCharge को Use कैसे करते है, और आप जानना भी चाहते होंगे की FreeCharge Par Account Kaise Banaye

अगर आप भी Smartphone User है और अपने Mobile से Online Recharge करना चाहते है तो FreeCharge एक बहुत ही अच्छा App है, तो चलिए अब इसके बारे में जानते है इसकी पूरी जानकारी के लिए यह पोस्ट What Is FreeCharge In Hindi शुरू से अंत तक पढ़े।

FreeCharge Kya Hai

FreeCharge kya hai

FreeCharge एक Wallet App है जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल से Online Mobile Recharge कर सकते है, इसका सबसे जरुरी काम Mobile Recharge करना होता है जिससे आप Online Prepaid और Postpaid Recharge भी कर सकते है। FreeCharge से आप पैसे Transfer कर सकते है, इसमें आपको बहुत से Offers मिलते है।

जरूर पढ़े: True Balance Kya Hai? True Balance Kaise Use Kare – जानिए True Balance App Se Paise Kamane की सम्पुर्ण जानकारी हिंदी मे!

FreeCharge App, Paytm से बिल्कुल मिलता जुलता होता है FreeCharge App समय समय पर आपको Offer देती रहती है जिससे आपको Free में Cashback मिलता रहता है और इस प्रकार आप अपना Mobile Recharge कर सकते हैं और इन सभी Payment के पैसे Online हमारे Account से Debit होते है।

FreeCharge Par Account Kaise Banate Hai

Step 1: FreeCharge Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको FreeCharge App को यहाँ से Download करना होगा।

डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें

Step 2: अब FreeCharge App को Download और Install करने के बाद App को Open करे।

Step 3: FreeCharge App Open होने के बाद आपको यहाँ अपना Mobile Number और E-mail Id डालने के लिए कहा जाएगा यहाँ अपनी E-mail Id डालकर Continue पर Click कर दे।

Step 4: अब इसके बाद आपको अपनी Detail Fill करना होगी

  • Name में अपना पूरा नाम डाले।
  • Mobile Number में अपना Mobile Number Enter करे।
  • E-mail Id में अपना E-mail Address डाले।
  • अब आपको नया Password Enter करना है, इसलिये ऐसा Password डाले जो आपको याद रहे।
  • सभी Details Fill कर देने के बाद Sign Up पर Click कर दे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Paytm Promo Code Kya Hai – जानिए Paytm Se Free Recharge Kaise Kare हिंदी में!

Step 5: अब आपके Number पर एक OTP Code आएगा उसे यहाँ डाले और Submit पर Click कर दे आपका FreeCharge Account बन गया है।

इस तरह से इन Steps को Follow करके आप FreeCharge Account बना सकते है।

FreeCharge Ka Promo Code Kya Hai

FreeCharge Promo Code एक तरह से Computer द्वारा Generated Code होता है, Promo Code को Discount Coupon के नाम से भी जाना जाता है जिसमें Letters और Numbers होते है, सारे Promo Code अलग-अलग होते है ये एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते है, यह आपको सभी Store पर मिल जाते है।

FreeCharge Promo Code को Company अपने Product को Online बेचते समय अपने Customers को Offer करती है Promo Code से Customers को कुछ Discount मिल जाता है Companies Promo Code के द्वारा अपने Customers को अपने Bussiness से जोड़ कर रखती है इसलिए Company ये Promo Code Offer करती है आप इन्हें अपने Mobile, Bill Payment, TV Recharge, Online Shopping, Ticket Booking करने में Use कर सकते है।

Promo Code Kaise Use Kare

Promo Code से हम बहुत से कार्य कर सकते है Bill Payment, Hotel Booking और भी बहुत से कार्य कर सकते है Paytm समय समय पर Promo Code Use करता है जिससे हम Cashback, Discount, Buy 1 Get 1 जैसे Offers का लाभ ले सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

FreeCharge Account बनने के बाद आपको इसे Use करने के लिए सबसे पहले आपको Recharge करना है और आपके पास Cashback Offer, Voucher या Promo Code है तो इसका Use इस तरह से करना होगा।

FreeCharge App को Open करे और Recharge करने के बाद आपके सामने जो Page आएगा Care For A New Deals उसमें Last में आपको Have A Promocode? पर Click करे फिर इसमें एक Box आएगा उसमें Coupon Code डाले और Active करे बाद में Payments UPI, Net Banking या Debit Card से Payment करे।

Cashback वापस आने में 30 Second से 24 घंटे का Time लग सकता है Recharge के अलावा और भी सभी में Promo Code ऐसे ही Use होगा।

FreeCharge Ke Features

  • FreeCharge App बहुत Fast Service Provide करता है।
  • इसमें आप Mobile और DTH Recharge कर सकते हैं।
  • आप इससे Travel, Rent, Food और अन्य बहुत सारे Bill भी आप FreeCharge App से Pay कर सकते हैं।

FreeCharge Ke Fayde

  • FreeCharge App पर पहला Recharge करते ही 50 रुपये तक का Cashback पा सकते हैं।
  • FreeCharge App होने से आपको Recharge के लिए किसी की मदद की जरूरत नहीं होगी और ना ही आपको किसी Shop पर जाना होगा।
  • जब आप FreeCharge App से Online Recharge करेंगे तब आपके Mobile Number पर या आपकी Email Id पर Discount Code और Coupon Code मिलने लगेंगे जिससे आपके पैसे बचेगे।
  • FreeCharge App से आपका Time भी बचेगा आप कभी भी कहीं भी अपने Mobile से FreeCharge App से कुछ ही Time में Recharge कर सकते है।
  • FreeCharge App से आप DTH Recharge, Electriciy Bill, भर सकते हैं और सभी तरह के Tickets Book कर सकते है।

Conclusion

आज की Post में आपको FreeCharge Kya Hai की जानकारी मिली और इस Post में हमने आपको FreeCharge Par Account Kaise Banaye के बारे में बताया।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: PhonePe Se Paise Kaise Kamaye? PhonePe Se Earning Kaise Kare? – जानिए दो बेहद आसान तरीको से!

FreeCharge Me Registration Kaise Kare की जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताये, इस Post के जरिये आपको Promo Code Kaise Use Kare यह भी सिखने को मिला, हम आशा करते है की हमने FreeCharge के बारे में आप लोगों को अच्छे से समझाया।

इस Post की जानकारी आप अपने Friends को भी दे और Social Media पर भी यह Post What Is FreeCharge In Hindi जरुर Share करे जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

हमारी पोस्ट FreeCharge Account Kaise Banaye में आपको कोई परेशानी है या आप इस Post के बारे में और कोई जानकारी चाहते है तो Comment Box में Comment करके हमसे पुछ सकते है, हमारी Team आपकी Help जरुर करेगी।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा, फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन मंगलमय हो।

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?







हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?







हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जीवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।

हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?







हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।

हिंदी सहायता पर किस प्रकार के लेख मौजूद है ?







हिंदी सहायता पर कई तरह के लेख है जिनके बारे में जानना आपके जीवन के लिए आवश्यक है जैसे – शिक्षा संबंधी लेख, तकनीकी संबंधी लेख, स्वास्थ्य संबंधी लेख, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा और भी विभिन्न प्रकार के लेख मौजूद है। जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और आपका काम भी आसान हो जाता है।

हिंदी सहायता अन्य वेबसाइट से क्यों बेहतर है ?







इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही सरल भाषा में जानकारी दी जाती है लेख इस प्रकार से लिखे गए होते है जो आसानी से समझ में आ सके शब्दों को बिल्कुल सामान्य रूप में अभिव्यक्त किया जाता है

क्या हिंदी सहायता पर मेरे सवालों का उत्तर दिया जाएगा ?







हाँ आपके सभी सवालों के जवाब दिए जाएँगे आपको किसी लेख में कोई परेशानी आती है तो आप हमसे जरुर पूछे लेखों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में हम आपकी मदद करेंगे

अपना बहुमूल्य सुझाव दे |