हैलो दोस्तों, Hindi Sahayta में आपका स्वागत है, आज की Post में आप जानेंगे की Google Earth Kya Hai अगर आप Google Earth की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है, इस Post में हम आपको Google Earth की पूरी जानकारी देंगे।

Google Earth Kaise Use Kare यह हम इस Post के माध्यम से आज आपको बिल्कुल आसान सी भाषा में समझाएँगे, आशा करते है की आपको हमारी सभी Post पसंद आ रही होगी, और हमें उम्मीद है की आप आगे भी हमारे Blog पर आने वाली सारी Post पसंद करते रहे।

क्या आप Google Earth के बारे में जानते है अगर नहीं तो आज आपको Google Earth के बारे में इस Post में जानने को मिलेगा, आपने Google Earth का नाम तो सुना होगा लेकिन इसका उपयोग शायद ही किया होगा।

इसके साथ ही आज आपको Google Earth Kaise Use Kare की जानकारी भी दी जाएगी जिससे आप भी Google Earth का उपयोग कर सकते है, आज हर किसी को कुछ न कुछ जानकारी की ज़रूरत होती है और उसे सारी जानकारी Google के माध्यम से प्राप्त हो जाती है।

इसी तरह Google Earth से आप बहुत कुछ जान सकते है तो आइए दोस्तों अब आगे जानते है Google Earth Kya Hai बस इसकी पूरी जानकारी के लिए यह Post What Is Google Earth In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े ।

Google Earth Kya Hai

Google Earth

Google Earth में आपको Maps में सबकुछ 3D में देखने को मिलता है, Google ने हमें Google Earth की बहुत ही अच्छी Service Provide की है, जो पुरे World में Use की जाती है|

जरूर पढ़े: Google Kya Hai? Google Kisne Banaya – जानिए History Of Google के बारे में संक्षिप्त मे!

Google Earth की मदद से आप दुनिया की किसी भी जगह को Search कर सकते है और किसी भी जगह का 3D Image भी देख सकते है, जैसे अगर आपको दिल्ली का किला देखना है या उसकी Location पता करना है की वह किस जगह है तो आपको Google Earth में Delhi Red Fort लिखना होगा आपको उसकी Location और 3D Image भी मिल जाएगी|

Google Earth की मदद से आप किसी भी जगह की दुरी का पता कर सकते है, और किसी भी जगह पर जाने के लिए उसके रास्ते को भी Search कर सकते है।

Google Earth Download Kaise Kare

Google Earth आप Playstore से भी Download कर सकते है या नीचे दी गई Link से भी इसे Direct Download कर सकते है:

  1. सबसे पहले आप दिए गए Link से Google Earth Download करे- Https://Www.Google.Com/Earth/
  2. फिर Application को Install करे।
  3. अब अपने Gmail Account से Login करे।
  4. अब आप Google Earth से किसी भी जगह को 3D Image के साथ Search कर सकते है।

Google Earth Ke Fayde

चलिए अब बात करते है Google Earth के फ़ायदों के बारे में की Google Earth Ke Fayde क्या है:

  1. Google Earth से आप किसी भी जगह की दूरी को नाप सकते है और पता लगा सकते है की एक जगह से दूसरी जगह कितनी दूरी पर है।
  2. Google Earth का दूसरा सबसे अच्छा फायदा यह होता है की आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं होती है आप खुद ही सब जगह की जानकारी का पता लगा सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Google Plus Kya Hai? Google Plus Ke Fayde Aur Nuksan Kya Hai – जानिए Google Plus Kaise Use Kare सरल भाषा मे!

  1. और Google Earth में आपको हर जगह के 3D Image देखने को मिलते है जिससे आपको अच्छी Quality मिलती है।
  2. Google Earth में आप सिर्फ किसी सीमित जगह को नहीं बल्कि दुनिया की सभी जगह को Search कर सकते है और देख सकते है।

Google Earth Kaise Use Kare

  1. सबसे पहले Google Earth App को Open करे।
  2. App को Open करने के बाद सबसे ऊपर Search के Option में आप जो भी जगह देखना चाहते है उसका नाम Type कर दे।
  3. आपके सामने उस जगह की पूरी Information आ जाएगी और आप उसे 3D में देख सकते है।
  4. इसमें आप Zoom के Option से इसे Zoom करके भी देख सकते है या Screen पर Drag करके भी इसे देख सकते है।

Conclusion

आज की Post में आपको Google Earth Kya Hai की जानकारी मिली और इस Post में हमने आपको Google Earth Download Kaise Kare के बारे में बताया।

Google Earth Kaise Use Kare की जानकारी आपको कैसी लगी हमें ज़रुर बताये, इस Post के जरिये आपको Google Earth Ke Fayde भी जानने को मिले, हम आशा करते है की हमने इसके बारे में आप लोगों को अच्छे से समझाया।

इस Post की जानकारी आप अपने Friends को भी दे और Social Media पर भी यह Post How To Use Google Earth In Hindi ज़रूर Share करे जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Google Photos Kya Hai? – Google Photos Me Photos Aur Videos Kaise Save Kare जानिए हिंदी मे!

हमारी पोस्ट What Is Google Earth In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आप इस Post के बारे में और कोई जानकारी चाहते है तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है, हमारी Team आपकी Help ज़रूर करेगी।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन मंगलमय हो।

Google Earth Kya Hai? Google Earth Kaise Use Kare – जानिए Google Earth Download Kaise Kare हिंदी में!
1.4 (28.89%) 9 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here