विज्ञापन
विज्ञापन
in

Mobile Ke Font Kaise Change Kare? जानिए Whatsapp Ki Writing Kaise Change Kare हिंदी में!

Mobile Ka Font Style Kaise Change Kare और Whatsapp Ki Writing Kaise Change Kare जानिए पूरी जानकारी बिल्कुल आसान और सरल भाषा में हमारे पोस्ट के माध्यम से।
विज्ञापन
विज्ञापन

अगर आपके पास Phone है और आप उसके Font को देख-देख कर बोर हो गए हैं या वो Font आपको पसंद नहीं है, तो आप अपने Phone के Font को Change भी कर सकते हैं, जिससे की आप अपने Phone को नया लुक दे सकें। जानना चाहते हैं कैसे? तो आज हम आपको हमारे इस पोस्ट के माध्यम से Whatsapp Ki Writing Kaise Change Kare या Phone Ki Writing Kaise Change Kare इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

आपको अपने Phone का Default Font पसंद नहीं है, क्योंकि वो Simple और Comfortable होता है लेकिन मॉर्डन टाइम में ये आपके Android Phone का लुक ख़राब कर देता है, जिससे आपका Phone Stylish नहीं दिखता, इसलिए आज हम आपको कुछ Settings और App की मदद से Font Change करना बतायेंगे।

तो आईये जानते हैं Whatsapp Font Style Kaise Change Kare इसके बारे में और हम यह पूरी जानकारी आपको बहुत आसान भाषा में बतायेंगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट Font Style Kaise Change Kare भी ज़रूर पसंद आयेगी।

 

दोस्तों क्या आप Android Phone Font और Whatsapp Me Writing Change Kaise Kare के बारे में जानना चाहते है तो हमारी आज की पोस्ट के साथ शुरू से अंत तक।

Mobile ka Font Style Kaise Change Kare

Mobile की Font को Change करने के लिए हम iFont App का इस्तेमाल करेंगे जो आपको Google Play Store पर Free में मिल जाएंगी इस Application की मदद से आप आसानी से Font बदल सकते है। मगर एक बात में आपको बता दूँ की ये Application ज्यादातर Android Devices को Support करता है लेकिन कुछ Smartphones में इसे चलाने के लिए Root Permissions की ज़रूरत होती है मतलब आपका Phone Root किया हुआ होना चाहिए तो चलिए हम आपको बताते है की इस App से Font कैसे Change करे।

विज्ञापन
विज्ञापन

Step 1: Download iFont App

सबसे पहले आप अपने Phone में Google Play Store पर जाकर iFont App Download कर Install करलें।

Step 2: Open App And Select Font

अब आप इस App को Open करलें Open करने के बाद आपको इसमें बहुत सारे Font Text Designs मिल जाएंगे अब आप अपनी पसंद की Font Select कर सकते है।

Step 3: Download Font

अब आपने जो Font Select किया है उस पर Click करके उसका Preview देख सकते है और उसी के नीचे आपको Font File Download करने का Option दिखेगा उस पर Click करके आप File को Download कर लें।

Step 4: Set Font

Font File Download करने के बाद Preview पेज के नीचे आपको Set का Button दिखेगा उस पर Click करने के बाद आपका New Font आपके Phone पर Install और Set हो जाएगा इसी तरह आप अपने Font को बदलकर कर नया लुक दे सकते है।

Whatsapp Font Style Kaise Change Kare

क्या आपको Whatsapp का Font अच्छा नहीं लगता है और आप उसे बदलना चाहते है तो बने रहिए हम आपको Step By Step बताएँगे की Whatsapp Font कैसे Change करते है:

Step 1: Download Application

सबसे पहले आपको अपने Phone में Cool Fonts For Whatsapp App को डाउनलोड करके Install कर लेना है।

Step 2: Open App

अब आपको इस App को ओपन कर लेना है।

Step 3: Font Show And Selection

अब आपके सामने Font का Option Show होगा उसे Click करे और फिर आपके सामने कुछ Font Show होंगे आप अपनी पसंद की Font Select कर सकते है।

Step 4: Type Message

अब आप यहाँ पर कोई भी Message Type करे और Whatsapp के Icon पर जाकर Click करे और अपने दोस्तों को Message Send करे आपका Message Font Change होकर Send होगा।

Bina Root Ke Font Kaise Change Kare

आज हम आपको बिना Root के Font कैसे Change करते है के बारे में बतायेंगे बस इसके लिए आपको 50 Free Font App की जरुरत होगी जिससे आप आसानी से Font Change कर सकते है तो चलिए Step By Step जानते है इसके बारे में।

Step 1: Download Application

सबसे पहले अपने Phone के Google Play Store पर जाकर 50 Free Font App Download करले और Install करले।

Step 2: Open Application

अब इसे Open करलें उसके बाद कुछ लोडिंग होगी फिर पेज ओपन हो जाएगा।

Step 3: View & Apply A New Font

अब आपके सामने एक Option दिखेगा View & Apply A New Font इस पर Click कर दे।

Step 4: Select Font

अब आपके सामने कुछ Font Text आ जाएंगे जिसमे से आप कोई भी Font Select कर सकते हो।

Step 5: Font Preview And Font Apply

Font Select करने पर कुछ लोडिंग होगी उसके बाद पेज ओपन हो जाएगा अब आपको उसका Preview दिखेगा और आप Message Type करके भी देख सकते है। वही पर नीचे आपको एक Button दिखेगा Apply This Font उस पर Click करे।

Step 6: Font List And Font Change

फिर आपके सामने कुछ Option आएँगे उसमे से आपको Font वाले Option को Click करना है उस पर Click करने के बाद आपके सामने कुछ Font List आ जाएगी उसमे से आपको जो पसंद हो उसे Select करके Click कर दे इस तरह आपके Phone का Font चेंज हो जायगा।

Conclusion

आशा करते है की आपको हमारी आज की पोस्ट Mobile Ka Font Kaise Change Kare पसंद आयी होगी इसके साथ ही आपको Whatsapp Ka Font Kaise Change Kare के बारे में जानकारी प्राप्त हुई इसे Like और Share ज़रूर करे।

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट Phone Ka Font Kaise Change Kare कैसी लगी Comment Box में Comment करके ज़रूर बताएं आशा करते है की आपको Font Kaise Change Kare के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

अगर आपको हमारी पोस्ट Mobile Me Font Style Kaise Badle के बारे में कोई भी परेशानी हो तो हमे ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे ताकि वे भी इस जानकारी को प्राप्त कर सके।

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना ना भूले इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए इजाज़त दीजिए आपका दिन शुभ रहे।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 4.6 / 5. Vote count: 130

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

आपको क्या जानकारी नहीं मिली हमें ज़रूर बताएं

हम सभी जानकारियां आपको जल्द उपलब्ध कराएँगे

एडिटोरियल टीम

Written by एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RTE Act Kya Hai_RTE Act 2009 in Hindi

RTE Act Kya Hai? [RTE Act 2009 in Hindi] – Right to Education in Hindi

Affiliate Marketing Kya Hai? जानिए Affiliate Marketing Meaning in Hindi और एफिलिएट मार्केटिंग से Paise Kaise Kamaye हिंदी मे!