हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Powered By Blogger Kaise Remove Kare यदि आप भी अपने ब्लॉग से Powered By Blogger को Remove करना चाहते है लेकिन आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Powered By Blogger Kya Hai

Blogspot Blog Se Powered By Blogger Kaise Remove Kare यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

Blogger एक Platform है वेबसाइट बनाने का। जिस पर अपना फ्री ब्लॉग बनाया जा सकता है। जिसकी मदद से हम लोगों तक जानकारी पहुंचा सकते है। Blogger पर वेबसाइट बनाकर पैसे भी कमाए जा सकते है। लेकिन Blogger पर वेबसाइट बनाने से ब्लॉग में Powered By Blogger लिखा हुआ Show होता है।

जब कोई ब्लॉग बनाया जाता है तो उस ब्लॉग का जो Template होता है उसमें ऐसी बहुत सारी चीजें रहती है जिसकी हमें जरुरत ही नहीं होती है। जिसे की हटाया भी जा सकता है और अगर यह आपके ब्लॉग पर Add रहता है तो इससे ब्लॉग वेबसाइट की तरह नहीं दीखता है। Blogger पर ब्लॉग बनाकर उसे वेबसाइट में बदला जा सकता है।

तो आइये जानते है Powered By Blogger Kaise Hataye अपने ब्लॉग में से Powered By Blogger को हटाने के लिए इस पोस्ट What Is Powered By Blogger In Hindi को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Powered By Blogger Kya Hai

Powered By Blogger का मतलब होता है की आपने जो ब्लॉग बनाया है वो Blogger.Com पर बनाया है। जिससे की आपका ब्लॉग वेबसाइट की तरह नहीं दीखता है। यह Blog Spot में सभी Template में सबसे नीचे की तरफ रहता है। अगर आपने कोई नया Template Blogger पर अपलोड किया है तो उस Template में Powered By Blogger अपने आप ही Add हो जाता है।

जब Blogger पर कोई ब्लॉग बनाया जाता है तो उसका जो Template रहता है उसमें बहुत सी चीजें ऐसी रहती है जिसकी हमें कोई आवश्यकता नहीं रहती है तो उसे हटाकर ब्लॉग को बिल्कुल वेबसाइट की तरह बनाया जा सकता है। जब भी Visitors आपके ब्लॉग पर आते है और अगर उन्हें Powered By Blogger का ऑप्शन दीखता है तो वह जान जाते है की आपका ब्लॉग Blogger.Com पर बनाया है। लेकिन इस ऑप्शन को ब्लॉग से Remove भी किया जा सकता है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Whatsapp Sticker Kya Hai? Whatsapp Stickers Kaise Use Kare? – जानिए Whatsapp Stickers Feature Kya Hai हिंदी में!

Powered By Blogger Kaise Remove Kare

अपने ब्लॉग में से Powered By Blogger को Remove करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। हम तीन तरह से आपको Powered By Blogger Remove करना बताएँगे। तो जानते है इसके बारे में।

Method.1 Css Code के द्वारा

Step:1 Go To Dashboard

सबसे पहले ब्लॉग के डैशबोर्ड में जाये।

Step:2 Tap On Template

डैशबोर्ड में Template पर क्लिक करके Customize पर क्लिक करे।

 

Step:3 Tap On Advance

इसके बाद Advance पर क्लिक करके Add Css पर क्लिक कर दीजिये।

Step:4 Enter Code

Css Box में  #Attribution 1{Display:None;} Code को लिखना है।

Step:5 Click Apply For Blog

कोड डालने के बाद Apply For Blog पर क्लिक कर दीजिये।

अब आपके ब्लॉग से Powered By Blogger Hide हो गया है। अब यह आपके ब्लॉग पर दिखाई नहीं देगा।

Method.2 Remove Attribution Widget 

जरूर पढ़े: Life Insurance Kya Hai? Life Insurance Kaise Kare? – जानिए SBI Life Insurance Ke Fayde In Hindi!

Step:1 Go To Dashboard

सबसे पहले Blogger पर Login करे। Blogger के डैशबोर्ड में Template पर क्लिक करे।

Step:2 Click Html

Template पर क्लिक करके Edit Html पर क्लिक करे।

 

Step:3 Jump To Widget

Edit Html पर क्लिक करने के बाद Jump To Widget पर क्लिक करे।

Step:4 Click Attribution

अब Attribution पर क्लिक करे।

Step:5 Enter Locked=‘false’

इसके बाद Locked= ‘true’ की जगह Locked= ‘false’ लिख दीजिये और Save Template पर क्लिक कर दीजिये।

Step:6 Go To Layout

अब फिर से Dashboard > Layout में जाये और Attribution की Widget के नीचे Edit पर क्लिक करे।

Step:7 Tap On Remove

अब एक Popup Window ओपन होगी इसमें Remove पर क्लिक करे।

Step:8 Tap On Save

Remove पर क्लिक करने के बाद इसे Save कर दीजिये।

Method. 3 Html Code के द्वारा

Step:1 Go To Dashboard

अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड में जाये।

Step:2 Tap On Template

डैशबोर्ड में जाने के बाद Template पर क्लिक करे।

Step:3 Tap On Edit Html

इसके बाद Edit Html पर जाये।

Step:4 Press Ctrl+F

अब पेज ओपन होने के बाद Ctrl+F Press करे और Powered By Type करके Search करे।

Step:5 Enter Code

Powered By की Link के बाद Style=‘display: None’ Code Enter कर दीजिये।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना Powered By Blogger Ko Kaise Remove Kare और इसके साथ ही Powered By Blogger Kya Hai यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Powered By Blogger Kaise Hataye यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Blogspot Blog Se Powered By Blogger Kaise Remove Kare यह आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Rooted Phone Ki Ram Kaise Badhaye? Phone Ki Ram Kaise Check Kare? – जानिए Rooted Phone Ki Ram Badhane Ke Fayde हिंदी में!

 इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Powered By Blogger Kaise Remove Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट How To Remove Powered By Blogger In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

 

Powered By Blogger Kya Hai? Blogspot Blog Se Powered By Blogger Kaise Remove Kare? जानिए सरल भाषा में!
2 (40%) 1 vote

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here