हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है System App Uninstall Kaise Kare यदि System App की वजह से आपके एंड्राइड फोन की Enternal Storage कम हो रही है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है क्योंकि इसके साथ ही आज आप जानेंगे की System App Ko Kaise Delete Kare
Uninstall App Ko Install Kaise Kare आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
जब हम नया फोन लेते है तो फोन के साथ कुछ एप्प्स पहले से ही इंस्टाल किये हुए आते है। इनमें से बहुत से एप्प्स हमारे कुछ काम के भी नहीं होते है जिनसे बस हमारे फोन की Internal Storage कम होती है। तो ऐसे में आप इन एप्प्स को Uninstall भी कर सकते है। System Apps की वजह से हम अपने काम के एप्प्स को भी इंस्टाल नहीं कर पाते है। इसलिए System Apps को आप Uninstall करके फोन की Storage बढ़ा सकते है।

आपके फोन में ज्यादा एप्लीकेशन है तो आपका फोन Hang भी हो सकता है। आप सिस्टम एप्प्स को Uninstall करके फोन को Hang होने से भी बचा सकते है। यह Installed Application आपके फ़ोन के बैकग्राउंड में काम करती है। जिससे आपकी Battery Life कम होती है। इन एप्प्स को Uninstall करके आप अपनी Battery Life बढ़ा सकते है।
आइये जानते है अब App Ko Uninstall Kaise Kare आपको भी अपने फोन से System App Delete Karna Hai तो यह पोस्ट App Delete Kaise Karte Hain शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को अंत तक पढने के बाद ही आपको इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

System App Uninstall Kaise Kare

System App को Uninstall करने के लिए आपका फोन Root होना चाहिए। यदि आपका फोन Rooted है तो आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।
जरूर पढ़े: Safe Mode Kya Hai? Safe Mode On Kaise Kare – जानिए Safe Mode Off Kaise Kare इन सरल तरीको द्वारा!
अगर आपका फोन Rooted नहीं है तो आप हमारी इस पोस्ट Android Phone Root Kaise Kare को पढ़कर अपना फोन Root कर ले। आगे हम 2 मेथड बता रहे है जिससे आप अपने फ़ोन से System App को Uninstall कर सकते है:

Method 1: Superuser App

  • Open App

इसके बाद आपको अपने Rooted फोन में Super User App को ओपन करना है। यह एप्प फोन Root करने के बाद अपने आप इंस्टाल हो जाता है।

  • Tap On System Application

एप्प को ओपन करने पर आपको User Application List दिखाई देगी। इसमें Last में System Application पर क्लिक करे।

  • Delete App

इसके बाद आपको सारे System Apps की लिस्ट दिखाई देगी। जिस एप्प को आप डिलीट करना चाहते है उसके सामने बने डिलीट आइकॉन पर क्लिक करे।

  • Tap On Yes

अब दो ऑप्शन आएँगे No और Yes तो आपको Yes पर क्लिक करना है। बस अब आपका सिस्टम एप्प Uninstall हो गया है। आप इस तरह इन स्टेप्स को फॉलो करके इस एप्प की मदद से सिस्टम एप्प को Uninstall कर सकते है।

Method 2: Smart Booster

  • Download App

सबसे पहले यह एप्प Smart Booster को डाउनलोड करे।

  • Install App

डाउनलोड करके एप्प को इंस्टाल कर ले।

  • Open App

अब एप्प को ओपन करे।

  • Tap On App Manager

एप्प को ओपन करके App Manager पर क्लिक करे।

  • Backup & Uninstall

इसमें आपको Backup & Uninstall का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

  • Tap On System

अब स्क्रीन पर सारे User App की लिस्ट Show होगी। इसमें आपको System App पर क्लिक करना है।

  • Select App

आपके फोन में जितने भी System App है सभी की लिस्ट दिखाई देगी। जिस भी एप्प को आपको डिलीट करना है उस पर क्लिक करे।

  • Tap On Uninstall

एप्प पर क्लिक करने के बाद आपको Uninstall का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

Uninstall App Ko Install Kaise Kare

आपने अगर आपका कोई सा App Uninstall कर दिया है जिसे आप वापस Install करना चाहते है तो यह बहुत ही आसानी से फिर से Install किया जा सकता है। तो आगे जानते है Delete App Ko Wapas Kaise Laye:
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: App Lock Kaise Kare? Applock Ko Hide Kaise Kare – जानिए App Lock Ka Password Kaise Change Kare हिंदी में!

  • Open Play Store

अपने मोबाइल में Google Play Store को ओपन करे।

  • Go To Menu

Play Store ओपन करने के बाद Menu में जाए।

  • My Apps & Games

इसमें My Apps & Games पर क्लिक करे।

  • Tap On Library

आपके सामने नया पेज आएगा। इसमें आपको 3 ऑप्शन मिलेंगे जिसमें से आपको Library में जाना है।

  • Install App

आप जिस भी एप्प को इंस्टाल करना चाहते है उसे Install कर लीजिये।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना की Mobile App Kaise Delete Kare इसके साथ ही आपने यह भी जाना की Uninstall App Ko Install Kaise Kare आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
App Delete Karne Ke Liye Kya Kare यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Mobile App Kaise Delete Kare की जानकारी भी इस पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Tik Tok App Kya Hai? Tik Tok App Ko Kaise Use Kare – जानिए Tik Tok App Me Account Kaise Banaye हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट System App Uninstall Kaise Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट System App Ko Kaise Delete Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here