हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Safe Mode Off Kaise Kare अगर आप भी आपके एंड्राइड मोबाइल में Safe Mode On/Off करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है और इसके साथ ही आप जानेंगे की Safe Mode Kya Hai

Safe Mode On Kaise Kare भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आज एंड्राइड का इस्तेमाल अधिकतर लोग करते है। एंड्राइड फोन का इस्तेमाल करने के साथ ही हमें उसके सभी फंक्शन के बारे में जानकारी होना चाहिए तभी हम उसका सही तरह से प्रयोग कर सकते है। एंड्राइड फोन में एक Mode होता है जिसे Safe Mode कहते है। कई बार ऐसा होता है की हमारा मोबाइल ठीक से काम नहीं करता तो ऐसे में हम Safe Mode का इस्तेमाल भी कर सकते है।

एंड्राइड फोन में आप इसका इस्तेमाल करके बहुत से फायदे प्राप्त कर सकते है लेकिन इसके लिए पहले आपको यह जानना ज़रुरी है की इसे On/Off कैसे किया जाता है। अगर आपके मोबाइल में भी कुछ चीजें काम नहीं कर रही है या मोबाइल में वायरस आ गए है तब आप अपने फोन में Safe Mode को On कर सकते है।

तो आइये जानते है Safe Mode Kaise Activate Kare यदि आप भी अपने एंड्राइड फोन में Safe Mode का इस्तेमाल करना चाहते है तो यह पोस्ट What Is Mobile Safe Mode In Hindi? शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को पूरी पढने के बाद ही आपको इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Safe Mode Kya Hai

अगर आपके मोबाइल में कुछ भी चीजें Play नहीं हो रही है या आपके मोबाइल की Third Party एप्लीकेशन की वजह से आपके मोबाइल में समस्या आ रही है तो ऐसे में आप अपने फोन का Safe Mode On कर सकते है।

आपके मोबाइल में वायरस आ गए है और मोबाइल के बैकग्राउंड में Run होते रहते है तो आप Safe Mode में ले जाकर उनको Run होने से रोक सकते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Android Phone Ka Backup Kaise Le – जानिए Backup File Restore Kaise Kare इन बेहद आसान तरीको से!

Safe Mode को Enable करने से आपके मोबाइल में केवल वहीं एप्स काम करेंगे जो पहले से आपके मोबाइल में इन्सटाल है और Third Party एप्प्स काम करना बंद कर देते है।

Safe Mode On Kaise Kare

Safe Mode को On करने के लिए आपको आगे बताई गई Steps को फॉलो करना है चलिए जानते है इसके बारे में:

  • Press And Hold The Power Button

फोन को Safe Mode में ले जाने के लिए Power Button को Long Press करे।

  • Tap And Hold Power Off

अब Power Off का ऑप्शन आएगा उसे थोड़ी देर तक Press करे।

Safe Mode

  • Tap On Ok Button

अब एक Popup On होगा जहाँ पर Reboot To Safe Mode लिखा हुआ दिखेगा यहाँ पर Ok Button पर क्लिक कर दे।

  • Reboot Your Phone

अब आपका फोन Reboot हो जाएगा।

  • Safe Mode Is On

फोन On होने के बाद आपका फोन Safe Mode में आ जाएगा।

Safe Mode Off Kaise Kare

अपने मोबाइल में अगर Safe Mode Off करना चाहते है तो आगे बताई गई Steps को फॉलो करे और जाने की Safe Mode Kaise Band Kare:

जरूर पढ़े: Android Phone Me App Hide Kaise Kare – जानिए App Ko Unhide Kaise Kare बेहद सरल शब्दों में!

  • Press And Hold The Power Button

सबसे पहले Power Button को Long Press करे।

  • Tap And Hold Power Off

अब आपके सामने Power Off का ऑप्शन आएगा उसे थोड़ी देर के लिए दबाइए।

  • Tap On Cancel Button

इसके बाद एक Popup On होगा। आपको Reboot To Safe Mode लिखा हुआ मिलेगा यहाँ पर Cancel Button पर क्लिक कर दे।

  • Tap On Power Off/Reboot

अब Power Off या Reboot पर क्लिक करे।

  • Safe Mode Is Off

फोन On होने के बाद आपके फोन में Safe Mode Off हो जाएगा।

Safe Mode Ke Fayde

Safe Mode से क्या फायदे होते है यह आपको पता होना चाहिए तो आगे हम आपको इसके फायदे बता रहे है:

  • आपका फोन जब Safe Mode में होता है तब आपके मोबाइल की बैटरी बहुत Save होती है।
  • फोन Safe Mode में होने से Third Party के सारे एप्प्स आपके मोबाइल से डीएक्टिवेट हो जाते है।
  • जब तक आपके फोन में Safe Mode On होगा तब तक आपका फोन Hang नहीं होगा और ना ही Slow होगा।
  • Safe Mode से आपके मोबाइल की पूरी Setting Change होकर Default हो जाएगा इससे फायदा यह होगा की मोबाइल में ऑपरेटिंग सिस्टम Corrupt हो जाए तो Safe Mode On कर दे।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना Safe Mode Kaise Deactivate Kare साथ ही आपने यह भी जाना की Safe Mode Kaise Activate Kare आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

How To Remove Safe Mode In Hindi यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Safe Mode Hatane Ka Tarika भी आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Battery Backup Kaise Badhaye – जानिये Smartphone Ki Battery Backup Kaise Badhaye इन 7 बेहद आसान तरीकों से!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Safe Mode Kaise Hataye In Hindi ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Safe Mode Kya Hai In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Safe Mode Kya Hai? Safe Mode On Kaise Kare – जानिए Safe Mode Off Kaise Kare इन सरल तरीको द्वारा!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here