Home » Android » WhatsApp Group Link Kaise Banaye – WhatsApp ग्रुप लिंक Join कैसे करें।

WhatsApp Group Link Kaise Banaye – WhatsApp ग्रुप लिंक Join कैसे करें।

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है हम आज आपको बताएँगे की Whatsapp Group Link Kaise Banaye क्या आप कुछ नया जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही Post देख रहे है तो बने रहिए हमारी आज की पोस्ट Facebook Group Link Kaise Banaye के बारे पूरी जानकारी पाने के लिए उम्मीद है की आपको हमारी Post ज़रूर पसंद आएँगी।

Whatsapp Group Link Kaise Send Kare आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको पूरी जानकारी देने का प्रयास करेंगे। हम आपको इसके बारे बहुत सरल भाषा में बताएँगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट Facebook Link Kaise Nikale भी ज़रूर पसंद आयेगी जिसके बारे में हम आपको सारी जानकारी देंगे।

आज हर किसी के पास Smartphone है इसी कारण WhatsApp, Facebook के User भी बहुत अधिक हो गये है आप भी Whatsapp, Facebook का इस्तेमाल तो करते ही होंगे। WhatsApp Groups का इस्तेमाल Information को Share करने में बहुत किया जा रहा है। WhatsApp Group Link वह होती है जिससे आप सीधे उस Group में Add हो सकते है बिना किसी के Add किये।

अगर ऑफिसियल व्हाट्सएप या मॉड व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे है तो आप उसमें ग्रुप लिंक शेयर कर सकते है। यदि आप ओरिजिनल की तुलना में Advanced Features का लुत्फ उठाना चाहते है तो दी गयी लिंक पर क्लिक करके जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें

इस Group Link से आप बहुत से Member को इसमें Add करा सकते है। WhatsApp की ही तरह Facebook भी बहुत ज़्यादा Use की जाती है इसमें Account बनाकर आप Online बहुत सारे Friends बना सकते है इसमें आप अपनी जानकारी को एक दूसरे के साथ Share करने के लिए Facebook Group और Facebook Page भी बना सकते है।

हालांकि अगर आप कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ WhatsApp Group का इस्तेमाल करना चाहते है तो इसके लिए आप Yo WhatsApp इस्तेमाल कर सकते है जो कि ऑफिसियल व्हाट्सएप का मॉड वर्जन है जिसे थर्ड-पार्टी डेवलपर द्वारा विकसित किया गया है।

तो अगर आप Whatsapp Group Link Join Kaise Kare के बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए आपको हमारी इस Post को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा तभी आपको इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त होगी की Whatsapp Group Link और Facebook Page की Link कैसे बनाए और इन्हे Share कैसे करे तो बने रहिए हमारी आज की Post में सभी जानकारी पाने के लिए शुरू से अंत तक।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Mobile Ke Font Kaise Change Kare? Whatsapp Me Font Kaise Change Kare? – जानिए Bina Root Ke Font Kaise Change Kare हिंदी भाषा में!

अगर आप Whatsapp Group Link बनाना चाहते है तो आपको किसी भी एक Group का Admin होना होगा तभी आप Group Link बना सकेंगे। फिर भले आप ऑफिसियल व्हाट्सएप या मॉड व्हाट्सअप जैसे यो व्हाट्सएप डाउनलोड 2022 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हो कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दोनों के लिए आपको ग्रुप एडमिन होना होगा। तो चलिए जानते है Whatsapp Group Link बनाने के बारे में।

Step 1: Open Whatsapp

सबसे पहले आपको अपने Phone में Whatsapp को Open कर लेना है।

Step 2: Select Your Group

Whatsapp Open होने के बाद आपको उस Group को Select करना है जिस Group की आप Group Link बनाना चाहते है। Group Select करने के बाद उसे Open कर लें ध्यान रखे यहाँ पर आपको उस Group का Admin भी होना होगा।

Step 3: Click On 3 Dot

अगली Step में उस Group पर 3 डॉट देखेंगे उस Click कर दे अब आपके सामने कुछ Option आएँगे आपको वहां  Group Info पर Click करना है।

उसके बाद आपके सामने Group Details आ जाएगी आपको उसमे नीचे चले जाना है वहाँ आपको Invite Via Link का Button मिलेगा उस पर Click कर देना है।

अब आपके सामने एक Page Open होगा जिसमे आपको अपने Group की Link दिखेगी जिसे आप वहाँ से Copy करके अपने Friends के साथ और Social Media पर भी Share कर सकते है तो इस तरह आप Whatsapp Group Link बना सकते है।

Whatsapp Group की Link Send करना बहुत आसान है और इसे Send करने के कई तरीके है आप इसे अपने Friends के Contact Number, Whatsapp और Facebook पर भी Send कर सकते है। और सभी Social Media Site पर भी Send कर सकते है जिससे कोई भी व्यक्ति इस Group से Direct Connect हो सकेगा और आपके Group में ज़्यादा से ज़्यादा Member Add हो सकेंगे।

जरूर पढ़े: Broadcast Kya Hai? Whatsapp Broadcast Kaise Use Kare – जानिए Whatsapp Broadcast Ke Fayde हिंदी में!

अगर आप Group Link की मदद से Group Join करना चाहते है तो इन Step को Follow करे।

सबसे पहले आपको Whatsapp Group Link को Copy करके उसे Google पर जाकर Open कर लेना है।

Step 2: Select Group

इस Page में आपको उस Group को Select करना है जिस Group से आप Add है।

Step 3: Click On Join Group

अब आपको उसमे एक Join Group का Option मिलेगा उस पर Click कर दे जैसे ही आप उस पर Click करेंगे आप उस Group में Add हो जायेंगे तो इस तरह आप बिना Admin की Permission के Group में Add हो सकते है।

अगर आप Facebook Group की Link कैसे बनाए के बारे में जानना चाहते है तो इन Step को Follow करे।

Step 1: Login Facebook

सबसे पहले आपको अपना Facebook Account Open कर लेना है।

Step 2: Click On Groups

अब आपको ऊपर दिख रहे 3 डॉट पर Click करना है जैसे ही आप उस पर Click करेंगे आपके सामने बहुत सारे Option Show होंगे आपको Groups वाले Option पर Click कर देना है।

Step 3: Show Your Group

अब आपके सामने आपका Group आ जायेगा आपको अपने Group पर Click करके उसे Open कर लेना है।

Step 4: Click on invite

अब आपके सामने आपके Group का Home Page Open हो जायेगा वहां पर आपको सबसे ऊपर Invite का Button दिखेगा आप उस पर Click करना है।

Invite पर Click करने के बाद आपके सामने कुछ Option आयेंगे आपको Copy Link To Group पर Click करना है जिससे आपके Group की Link Copy हो जाएगी तो अब आप इस Link को अपने दोस्तों के साथ Share कर सकते है।

अगर आप Page Link बनाना चाहते है तो उसके लिए आपके पास एक Facebook Page होना ज़रूरी है यदि आपका Facebook Page नही तो आप हमारी इस पोस्ट Facebook Page Kaise Banaye से फेसबुक Page बनाने के बारे में जान सकते है। तो आगे जानते है Step By Step इसके बारे में।

Step 1: Open Facebook

सबसे पहले अपने Facebook Account को Open कर लें।

Step 2: Click On Facebook Page

अब आपको उसमे 3 डॉट पर Click करना है और उसके बाद Pages वाले Option पर जाकर Enter करना है।

Step 3: Click On Your Page

अब आपके सामने आपका Page Show हो जायेगा आपको उस पर Click करके उसे Open कर लेना है।

Page Open होने के बाद आपको उस पर 3 डॉट देखेंगे आपको उस पर Click कर देना है उसके बाद आपके सामने कुछ Option आएँगे आपको Copy Link पर Enter कर देना है जिससे आपकी Facebook Page की Link Copy हो जाएगी आप इसे किसी को भी Share कर सकते तो इस तरह आप Facebook Page की Link बना कर अपने Friends को Share कर सकते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Facebook Ko Instagram Se Kaise Connect Kare? – जानिए Facebook Se Instagram Par Account Kaise Banaye के बारे में!

Conclusion

आशा करते है की आपको हमारी आज की पोस्ट Whatsapp Group Join Link Kaise Banaye पसंद आयी होगी। इसके साथ ही आपको Facebook Par Page Ka Link Kaise Banaye के बारे में जानकारी प्राप्त हुई अगर आप चाहते है की आपको इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी पढने को मिले तो आप हमे बता सकते है साथ ही हमारी पोस्ट को Like और Share ज़रूर करे।

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट How To Make Whatsapp Group Link In Hindi कैसी लगी Comment Box में Comment करके ज़रूर बताएं आशा करते है की आपको Facebook Page Link Kaise Banaye के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

अगर आपको हमारी पोस्ट Whatsapp Group Link Kaise Bhejte Hai के बारे में कोई भी परेशानी हो तो हमे ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे ताकि वे भी Facebook Url Kaise Banaye के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना ना भूले इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए इजाज़त दीजिए आपका दिन शुभ रहें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

Neeraj Jivnani

नीरज जीवनानी हिंदी सहायता के फाउंडर है। इन्होंने ही हिंदी सहायता वेबसाइट की शुरुआत की और इन्हें टेक्नोलॉजी से जुड़े रहने में काफी मज़ा आता है, न्यूज़ राइटिंग के अलावा इन्हें किताबें पढ़ने का काफ़ी शौक है। नीरज जीवनानी से आप इनके ईमेल [email protected] के माध्यम से जुड़ सकते है।

Leave a Comment