हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Whatsapp Plus Kya Hai यदि आप Whatsapp Plus का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। तथा इसके साथ ही आज हम आपको बताएँगे की Whatsapp Plus Kaise Install Kare

Whatsapp Plus Ke Features भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

दुनिया का लगभग प्रत्येक व्यक्ति आज Whatsapp का इस्तेमाल करता है। इसके द्वारा हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहते है। तथा इसका इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है। और हर किसी के पास आज Smartphone है जिसके द्वारा वह Whatsapp का प्रयोग करते है।

यह एप्लीकेशन सभी एप्लीकेशन की अपेक्षा सबसे ज्यादा प्रयोग की जाती है। तथा इसमें हमें बहुत से तरह के Features मिलते है। Whatsapp का नया वर्ज़न Whatsapp Plus लाँच हो चुका है। वैसे तो यह ऑफिसियल व्हाट्सएप्प की तरह ही है, लेकिन इसमें ऑफिसियल व्हाट्सएप्प से ज्यादा Features है। जिससे आप नए-नए Features का लाभ ले सकते है।

तो चलिए जानते है अब Whatsapp Plus Kaise Install Kare यदि आप भी Whatsapp Plus चलाना चाहते है तो यह पोस्ट शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Whatsapp Plus Kya Hai

यह ऑफिसियल व्हाट्सएप्प की तरह ही है। इसका इस्तेमाल भी मैसेज के लिए किया जाता है। लेकिन इसमें ऑफिसियल व्हाट्सएप्प से कई ज्यादा Features दिए हुए रहते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: GB Whatsapp Kya Hai? GB Whatsapp Kaise Chalaye – जानिए GB Whatsapp Ke Fayde क्या-क्या है हिंदी में!

इन Features की वजह से यह इसे ऑफिसियल व्हाट्सएप्प से अलग बना देता है। आपको इसमें बहुत ही ज्यादा Privacy मिलती है। जिससे आप Whatsapp में बहुत सी चीजों को Hide कर सकते है।

Whatsapp Plus Kaise Download Kare

Whatsapp Plus का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। उसके बाद ही आप इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है। तो जानते है आगे Whatsapp Plus Kaise Install Kare

  • Download App

सबसे पहले Whatsapp Plus इसे डाउनलोड करे।

  • Install App

अब एप्प को डाउनलोड होने के बाद अपने फ़ोन में इंस्टाल करे और एप्प को ओपन करे।

  • Enter Mobile Number

एप्प ओपन करने के बाद अपना नंबर Enter करे और Next पर क्लिक करे आपका नंबर Automatically Verify हो जाएगा।

  • Enter Your Detail

नंबर Verify होने के बाद आपसे Whatsapp Name, Profile Photo और Status के लिए कहा जाएगा जिसे आपको Set करना है।

  • Backup Setting

अगर Back Up का ऑप्शन आता है तो आप Backup ले सकते है जिससे आपकी Chat और Data Safe रहेगा। बस इसका सेटअप हो गया है। अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते है और अपने Whatsapp की Privacy रख कर किसी से भी Chat कर सकते है।

Whatsapp Plus Ke Features

इस एप्प में बहुत से तरह के Features दिए जाते है जिसके इस्तेमाल से आप अपने एप्प को Safe रख सकते है। तो जानते है इसके Features के बारे में क्या है Whatsapp Plus के Features:

पढना ना भूले: Whatsapp Ka Last Seen Kaise Dekhe? Whatsapp Par Offline Kaise Dikhe – जानिए Whatsapp Last Seen Kaise Chupaye हिंदी में!

  • Hide Blue Tick

जब आप Whatsapp पर कोई सा मैसेज पढ़ते है तो Blue Tick दिखाई देता है आप इस Blue Tick को भी Hide कर सकते है।

  • Hide Writing Tick

Whatsapp पर जब हम किसी को मैसेज कर रहे होते है तो Typing लिखा हुआ दीखता है इससे हम उसे भी Hide कर सकते है।

  • Location Sharing

आपको इसमें Real Time Location Sharing और One क्लिक Location Sharing का ऑप्शन भी मिलता है।

  • Hide Online Status

जब हम Whatsapp का इस्तेमाल करते है और ऑनलाइन आते है तो हम Online Show हो जाते है। लेकिन इसकी मदद से हम Online होने पर भी सामने वाले को Offline Show हो सकते है।

  • Change Icon Colour

Whatsapp Plus में आप App Icon का Colour अपने अनुसार Change कर सकते है, आप इसे जो चाहे कलर दे सकते है।

Whatsapp Plus Or Whatsapp Me Antar

Whatsapp Plus और Whatsapp में बहुत से अंतर पाए जाते है। और इन दोनों में क्या अंतर होते है यह हम आपको आगे बता रहे है:

  • Whatsapp Plus में अगर आप किसी को वीडियो या फ़ोटो Send करते हो तो आप उसे कस्टमाइज कर सकते हो। इससे आपके वीडियो और फ़ोटो की Quality बनी रहती है, लेकिन Whatsapp में आपको यह सुविधा नहीं मिलती है।
  • Whatsapp Plus में आपको बहुत Security मिलती है। इसमें आप बहुत सी चीजें Hide कर सकते हो, लेकिन Whatsapp में इतनी Security नहीं है।
  • Whatsapp Plus में आप थीम, हैडर, नोटीफ़ीकेशन, कलर बदल सकते हो पर Whatsapp में ऐसा नहीं कर सकते।
  • Whatsapp में आप ज्यादा बड़ी File Share नहीं कर सकते, लेकिन Whatsapp Plus में बड़ी File भी आसानी से Share की जा सकती है।
  • हम Whatsapp में 10 से ज्यादा फ़ोटो Send नहीं कर सकते थे। लेकिन Whatsapp Plus में 10 से ज्यादा फ़ोटो Send किये जा सकते है।

Kya Whatsapp Plus Safe Hai?

दोस्तों यह बिल्कुल Safe है। इसमें आपकी बहुत Privacy बनी रहती है, लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो आपको ऑफिसियल व्हाट्सएप्प Uninstall करना होगा। इसमें आपको बहुत Security मिलती है और यह पूरी तरह से Safe है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Whatsapp Plus Kya Hai और साथ ही हमने आपको Whatsapp Plus Ke Features भी बताये आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

अगर आप भी जानना चाहते है की Whatsapp Plus Kaise Install Kare तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Whatsapp Plus Or Whatsapp Me Antar आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Voice Typing Kaise Kare? WhatsApp Par Bol Kar Kaise Likhe – जानिए WhatsApp Par Bold Kaise Likhe हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Whatsapp Plus Kaise Download Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Whatsapp Plus Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Whatsapp Plus Kya Hai? Whatsapp Plus Ke Features – जानिए Whatsapp Plus Or Whatsapp Me Antar क्या है!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here