in ,

Windows Update Kaise Kare? Computer Ko Update Kaise Kare – जानिए Windows 10 Or 7 Ko Update Kaise Kare इन बेहद आसान तरीको से!

विज्ञापन
लेख़ इसके बाद शुरु होगा।
हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Windows Update Kaise Kare के बारे में बताने जा रहे है हमे आशा है की आपको हमारी पोस्ट Windows 10 Or 7 Ko Update Kaise Kare पसंद आयेगी हम आपको सरल भाषा में इसके बारे में जानकरी देंगे।

विज्ञापन
लेख़ इसके बाद शुरु होगा।

आज की हमारी पोस्ट आप सभी लोगो के लिए है और आज कल अधिकतर लोग Computer या Laptop Use करते है आज की हमारी पोस्ट है Computer Ko Update Kaise Kare अगर आप Laptop Update Kaise Kare के बारे में जानना चाहते है तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकरी देंगे।

Windows 7 Ko Update Kaise Kare कंप्यूटर या लैपटॉप में तो इसके हमारी पोस्ट को ज़रुर पढ़े अगर आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में File Open होने में Time लगा रहा है, Computer रुक -रुक कर Slow वर्क कर रहा है और आपका कंप्यूटर या लैपटॉप बार-बार Hang हो रहा है तब आप समझ सकते है अब आपको अपने Windows को Update कर लेना चाहिए।

अगर आपको Laptop Update Karne Ka Tarika समझ में नही आ रहा है तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकरी देंगे आप आसानी से अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Windows अपडेट कर सकते है इसके लिए हमारी पोस्ट को शुरु से अंत तक ज़रुर पढ़े।

Windows Update करने के बहुत सारे फायदे है अगर आप अपने कंप्यूटर में Windows Update करते है तो वो Latest Version का बन जायेगा और उसमे जितने भी Features Add किये गये है वो सभी आपके कंप्यूटर में होंगे और आपका Windows Fast Work करेगा।

Windows Update Kaise Kare

किसी भी कंप्यूटर में Windows को Update करना बहुत जरूरी है अगर आप अपने Pc या Laptop को Update नही करते है तो आपका Computer Slow Work करेगा आपके Pc में कुछ ऐसे Software भी होते है जो Open नही होते यह Problem आपके Windows के Update ना होने से आती है इसलिए आपको अपने Windows को Update करना होता है।

आज अधिकतर लोग Windows 10 का इस्तेमाल ज्यादा करते है इसमें कुछ फ़ीचर Windows 7 की तरह ही Work करते है यहाँ तक की इसका स्मार्ट Menu भी Windows 7 की तरह है|

Windows 10 में आप अपने काम को आसानी से जल्द से जल्द पूरा कर सकते है और इसमें सुरक्षा के बहुत सारे फ़ीचर दिए होते है साथ ही यह दिखने में भी बहुत आकर्षक होता है। Windows 10 में किसी भी सॉफ्टवेयर को Install करके इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है और इसमें सॉफ्टवेयर अच्छी तरह से वर्क करके Apps को Update करते है|

Windows 10 की इन्ही सब खूबियों के कारण ही आज ज्यादातर लोग अपने Pc या Laptop में इसका उपयोग कर रहे है अगर आप अपने पर्सनल कंप्यूटर या लैपटॉप में Windows 7 या Windows 8 इस्तेमाल कर रहे हो तो आप उनके ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट कर सकते है।

लगभग 3 महीने में एक बार Windows अपडेट कर लेना चाहिए जिससे आपके Pc या लैपटॉप में Latest Version Install हो जाते है और आपका Pc या Laptop, Windows के Update हो जाने पर Fast Work करने लगता है|

अगर आप Windows Update Kaise Kare In Hindi के बारे में जानना चाहते है तो हम आपको कुछ Step बताएँगे आप इन Step को Follow करके अपने Windows 7,8,10 अपडेट कर सकते है।

जरूर पढ़े: Windows 7 Kaise Install Kare? – जानिए Windows 7 Kaise Download Karte Hai हिंदी में!

  • Control Panel को Open करे

सबसे पहले अपने PC या Laptop के Start Menu से Control Panel को Open करे।

  • Click On System And Security

यहाँ पर आप System And Security पर Click कीजिये।

  • Click On Windows Update

अब अपने Windows को Update करने के लिए Windows Update पर Click करे|

  • Click On Check For Updates

वहां पर आपको Right Hand Site पर Check For Update Option दिखाई देगा उस पर Click करे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Computer Ko Format Kaise Kare? – जानिए Laptop Format Karne Ka Tarika हिंदी में!

  • Window Update Successful

अब आपका PC या लैपटॉप Update होने लगेगा आपको कुछ नही करना है Windows को अपडेट होने दे जब तक की Update Complete ना हो जाये आपको सिर्फ इस बात का ध्यान देना है की कही Update चलते -चलते रुक तो नही गया है|

जब आपका Windows Update हो जाएगा तब आप देख सकते है की अब आपका Pc बिलकुल Fast Work करेगा। इसी तरह आप भी अपने Windows7,8,10 को Update कर सकते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Windows 10 Kya Hai? Windows 10 Ke Features Kya Hai? – जानिए Windows 10 Ke Versions कितने है हिंदी में!

Conclusion:

दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट PC Update Kaise Kare साथ ही आपको Windows 10 Update Kaise Kare के बारे में सीखने को मिला हमे उम्मीद है आपको हमारी आज की पोस्ट पसंद आयी होगी जिसे हमने सरल भाषा में Windows को Update करने के बारे में बताया।

Windows 8 Update Kaise Kare की जानकारी आपको कैसी लगी आप हमे Comment करके इसके बारे में बता सकते है हम आशा करते है की हमने आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से अपने Pc में Window 8 को Update करने के बारे में पूरी जानकारी दी होगी।

आप हमारी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और अपने Facebook, Twiteer, और Instagram पर भी शेयर कर सकते है जिससे वे लोग भी इसकी जानकारी को अपने दोस्तों के साथ में शेयर करे और हमारी आज की पोस्ट How To Update Windows 7 In Hindi की जानकारी प्राप्त करे जो आप सभी के लिए महत्वपूर्ण है।

हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करके आप हमारे आने वाले New Article की Latest Update पा सकते है और आपको हमारी Website पर ऐसी बहुत सारी पोस्ट मिलेगी जिन्हें पढ़कर आप बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है तो Friends आज की लिए इजाज़त दीजिये फिर मिलेंगे कुछ और Technology से संबंधित पोस्ट के साथ धन्यवाद आपका दिन मंगलमय हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.4 / 5. Vote count: 18

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

आपको क्या जानकारी नहीं मिली हमें ज़रूर बताएं

हम सभी जानकारियां आपको जल्द उपलब्ध कराएँगे

एडिटोरियल टीम

Written by एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

2 Comments

Leave a Reply

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

irctc se adhaar card link kaise kare

IRCTC Se Aadhar Link Kaise Kare – जानिए IRCTC Account Se Aadhar Card Link Kaise Kare हिंदी में!

custom rom kya hai

Stock ROM Kya Hai? Custom ROM Kya Hai – जानिए Stock ROM Aur Custom ROM Me क्या Antar है हिंदी में!