हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Zomato Kaise Use Kare क्या आप भी Zomato से Order करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Zomato Se Order Kaise Kare
Zomato App Kaise Download Kare यह भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
आज के समय में टेक्नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है की हम कोई भी सामान घर बैठे ही प्राप्त कर सकते है फिर चाहे इलेक्ट्रॉनिक सामान हो, फर्नीचर, कपड़े, या किसी भी तरह का सामान हो हम ऑनलाइन ख़रीद सकते है। यहाँ तक की अब खाना भी आप घर बैठे ही आर्डर कर सकते है।

घर बैठे ही हम सारी चीजें ख़रीद और बेच सकते है शॉपिंग करना, मोबाइल रिचार्ज करना, किसी तरह का बिल भरना यह सभी काम कहीं जाए बिना आसानी से ऑनलाइन ही किये जा सकते है और अब आप अपनी पसंद का खाना भी आर्डर करके कुछ ही समय में अपने घर पर मंगवा सकते है। इसके लिए हम आपको Zomato App के बारे में बताएँगे जिससे आप खाना आर्डर कर सकते हो।

तो आइये जानते है Zomato Par Order Kaise Kare Zomato App से आर्डर करने के लिए आपको यह पोस्ट How To Use Zomato In Hindi शुरू से अंत तक पढ़ना होगी। पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद ही आपको इसकी सही और पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Zomato Kya Hai

Zomato एक भारतीय Food Delivery App है जिसके द्वारा आप ऑनलाइन खाना आर्डर कर सकते हो। यह App आपको आपके पास के सभी Restaurant को दिखाता है और उन Restaurant के Menu भी दिखाता है जिससे आप अपनी पसंद का फूड देख सकते है और उसे आर्डर कर सकते है। इसमें आपको Cashback भी मिलता है। इसकी Delivery भी बहुत ही Fast है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको Zomato App डाउनलोड करना होता है। उसके बाद ही आप इसका प्रयोग कर सकते है।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Cancel Cheque Kya Hai? Cancel Cheque Kaise Banaye? – जानिए Uses Of Cancelled Cheque In Hindi!

Zomato App Kaise Download Kare

Zomato से Food Order करने के लिए आपको इसकी App को डाउनलोड करना होगा। आगे आपको Zomato App डाउनलोड करने की स्टेप्स बताई गई है जहाँ से आप Direct Zomato App डाउनलोड कर सकते है।

Step:1 Download App

सबसे पहले आप यहाँ से Zomato App डाउनलोड कर लीजिये।

Step:2 Install App

App को डाउनलोड करके इंस्टाल कर लीजिये।

Step:3 Open App

अब आप इसे ओपन कर लीजिये।

Step:4 Log In App

इसके बाद आपके सामने 3 ऑप्शन आएँगे Zomato App में Log In करने के लिए तो ऑप्शन Select करके आप इसमें Log In हो जाइये।

तो इस तरह से आप इसे डाउनलोड कर सकते है। अब आप Zomato App का इस्तेमाल कर सकते है।

Zomato Kaise Use Kare

Zomato App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसका इस्तेमाल कैसे करना है यह आप आगे जानेंगे।

Step:1 Open App

सबसे पहले अपने मोबाइल में Zomato App ओपन करे।

Step:2 Delivery

इस ऑप्शन से आप अपने Food की Delivery कर सकते है।

Step:3 Dining Out

इसमें आपको हर तरह का Food मिलता है। इसमें आपको आपके आस-पास के सारे Restaurant देखने को मिलेंगे। इसे आप Food के हिसाब से Money के हिसाब से Categorized भी कर सकते है।

Step:4 Cafes & More

यहाँ से आप Cafes Food देख सकते है और अपनी पसंद के Cafes को आर्डर कर सकते है।

Step:5 Desserts & Bakes

इसमें आप Desserts Order कर सकते है Icecream का Order दे सकते है।

Step:6 Collections

Collections में आपको सभी तरह के Food का Collection मिलेगा जैसे Packed Meal, Great Buffets, Meat Cravings, Gujarati Thali यह Food आपको मिलेंगे।

Zomato Se Order Kaise Kare

Zomato से Food Order करने के लिए आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना है। आपको हम Step By Step इससे Food Order करने के बारे में बताएँगे।
जरूर पढ़े: Aadhar Card Loan Kaise Le? Aadhar Card Se Loan Lene Ke Liye Documents क्या चाहिये? – जानिए Aadhar Card Se Loan Lene Ka Tarika क्या है हिंदी में!

Step:1 Open App

सबसे पहले Zomato App को ओपन कर लीजिये।

Step:2 Your Location

यहाँ पर आपकी Location आ जाएगी। इसके पास Change का ऑप्शन दिखेगा। इससे आप अपनी Location भी Change कर सकते है।

Step:3 Order Food Online

अब आगे आपको यह ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करे। जैसे ही आप इस पर क्लिक करते है तो आपके शहर की जो भी Shop है जो ऑनलाइन Food Available करती है जिन Food की Delivery आपके घर पर हो सकती है उन सभी की Details आपके सामने आ जाएगी।

Step:4 Search By Restaurant Name Or Dish

अगर आप किसी Shop से Order करना चाहे जिसका आपको नाम पता है तो आप उसके अनुसार Select कर सकते है।

Step:5 Filters

आप चाहे तो इस ऑप्शन पर क्लिक करके भी Order कर सकते है तो Filters पर क्लिक करे।

Step:6 Select Cuisine

इसमें आपको Select Cuisine का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे। आप जो भी Food Order करना चाहते है उस पर क्लिक करे और Apply पर क्लिक कर दीजिये।

Step:7 Select Location

जिस Shop से Food की Delivery आपके घर पर उपलब्ध होगी उस Shop का नाम यहाँ आ जाएगा। आप चाहे तो Search भी कर सकते है अब जो सबसे ऊपर होगा मतलब जिसकी Location आपके सबसे पास है वो सबसे ऊपर लिखा आ जाएगा तो उस पर क्लिक कर दीजिये।

 

Step:8 Order Now

अब आपके सामने Order Now का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक कर दीजिये और अपना Address Select करे।

Step:9 Select Food

आपको कौन सा Food Order करना है उसके लिए Add पर क्लिक करके Next पर क्लिक कर दीजिये।

Step:10 Add Payment Method

इसमें आपको Payment करने के ऑप्शन मिलेंगे तो ऑप्शन Select करे।

  • Mobile Number – अपने मोबाइल नंबर डाले और Continue पर क्लिक कर दीजिये।
  • Enter Verification Code – आपके मोबाइल नंबर पर एक Otp Code आएगा जिसे यहाँ पर Enter करे और Proceed पर क्लिक कर दीजिये।
  • Pay – Pay पर क्लिक करे। अब आपके Account से पैसे Zomato को Transfer हो जाएगा।


 
इसके बाद सारी Detail आपके सामने आ जाएगी। कितने समय में आपका Order आपके पास आ जाएगा तो इस तरह से आप Zomato से Food Order कर सकते है।

Zomato Information In Hindi

Zomato से Order करने पर आपको बहुत सारे फ़ायदे मिलते है और इसके बहुत से Features है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते है तो जानते है इसके बारे में।

  • Great Savings

इसमें आपकी Savings भी अच्छी हो जाती है। आपको कई तरह के Discount और Offers मिलते है जिसका आप लाभ ले सकते है।

  • Widest Choice

आपको बहुत से तरह की Choice करने के ऑप्शन मिल सकते है जिसमें आप बहुत सारे Restaurant Choice कर सकते है Rating के अनुसार, Cost के अनुसार।

  • Late Night Delivery

आप Late Night भी Food Order कर सकते है। इसमें आपको Food की Late Night Delivery भी मिलती है।

  • Multiple Payment Options

Cash On Delivery का ऑप्शन भी आपको इसमें मिलता है। आप Online Payment Option भी इस्तेमाल कर सकते है। डेबिट और क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट जैसे Paytm, Mobikwik Etc.

  • Live Order Tracking And Support

आप अपने Order को Track भी कर सकते है। Real Time Notification के साथ आपका Food हमेशा आपके दिए हुए समय से पहले ही आपके पास पहुँच जाएगा।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना Zomato App Kaise Use Kare और इसके साथ ही Zomato App Kaise Download Kare यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।  
Zomato Par Order Kaise Kare यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। What Is Zomato In Hindi? यह आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Shutterstock Kya Hai? Shutterstock Se Paise Kaise Kamaye? – जानिए Shutterstock Account Kaise Banaye हिंदी में!
 इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट How To Order On Zomato In Hindi ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Zomato Details In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here