सोशल मीडिया पर आज कई तरह की वीडियो बनायी जाती है जिसके लिए वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। इन एप्लीकेशन के इस्तेमाल से वीडियो को एक नया ही लुक दे दिया जाता है। Adobe Premiere Pro भी एक सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन है जिसे वीडियो एडिटिंग करने के लिए प्रयोग करते है। एडोब प्रीमियर प्रो क्या है यह आज हम इस पोस्ट में जानेंगे।


Latest News: जो विद्यार्थी कर रहे है अपने 10वीं 12वीं के रिजल्ट का इंतजार उनका इंतजार हुआ खत्म, यहाँ करे चेक अपना BBSE West Bengal Board 10th 12th Result 2019!

Youtube Videos के लिए अधिकतर इस तरह की एप्लीकेशन प्रयोग में आती है। जिससे Users अपने वीडियो में नए-नए इफ़ेक्ट दे सकते है। Movies और Videos में आज कितने अच्छे एनीमेशन का प्रयोग किया जाता है। जिससे वीडियो ज्यादा अच्छी क्वालिटी का हो जाता है।


तो आइये अब जानते है Adobe Premiere Kya Hai जिसके बारे में जानने के बाद आप इसका प्रयोग अपने वीडियो को बेहतर बनाने के लिए कर सकते है।

 

Adobe Premiere Pro Kya Hai

यह एक तरह का वीडियो एडिटिंग प्रोग्राम है। जिससे वीडियो को Edit, Cut, Crop किया जाता है। इससे आप फ़िल्में और डायनामिक वीडियो भी बना सकते है। इसके द्वारा ग्राफ़िक डिज़ाइन किया जाता है। आप अपने वीडियो में टेक्स्ट एनीमेशन भी कर सकते है और भी ऐसे बहुत से तरह के एनीमेशन है जिसे आप Adobe Premiere Pro के द्वारा अपने वीडियो में Add कर सकते हो।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare – जानिए Photo Edit Kaise Kare इन बेहद सरल तिरको से!

Adobe Premiere Pro Download Kaise Kare

यदि आप Adobe Premiere Pro Download करना चाहते है तो नीचे दी गई स्टेप्स फॉलो करे।

Step 1: Go To Website

सबसे पहले आपको इस वेबसाइट Adobe.Com पर जाना है।

Step 2: Select Options

यहां आपको 3 तरह के ऑप्शन मिलते है Individuals, Students And Teachers, Business आपको जो भी Plan सही लगता है आप Buy Now के ऑप्शन पर क्लिक करके इसे ख़रीद सकते है।

Step 3: See All Plans And Pricing

इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप सभी तरह के Plans देख सकते है और Adobe Premiere Pro Price भी देख सकते है।

आप चाहे तो होम पेज पर ही Free Trial के ऑप्शन पर क्लिक करके Free Trial भी ले सकते है।

जरूर पढ़े: GIF Kaise Banaye? Computer Me GIF Kaise Banaye – जानिए Whatsapp GIF Kaise Banaye हिंदी में!

Adobe Premiere Pro Feature

एडोब प्रीमियर प्रो के कुछ Feature भी होते है जिससे इसे और भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। तो जानते है इसके Feature के बारे में।

  • इसके द्वारा वीडियो में बहुत से तरह के एनीमेशन, टाइटल्स और इफेक्ट्स का प्रयोग किया जा सकता है।
  • यह ऑडियो और वीडियो क्लिप को आर्गेनाइज करके Edit कर देता है।
  • DV कैमरा द्वारा Adobe Premiere Pro उच्च क्वालिटी की वीडियो को कैप्चर कर सकता है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Video Ko Compress Kaise Kare? Photo Ka Size Kam Kaise Kare? – जानिए Photo Ka Size Kam Karne Ka App हिंदी में!

Conclusion

दोस्तों आप भी यदि अपने Youtube Channel के Videos पर ज्यादा से ज्यादा Likes पाना चाहते है और अपने Followers को बढ़ाना चाहते है तो Adobe Premiere Pro की मदद से वीडियो क्रिएट करे। इस एक ही एप्लीकेशन के द्वारा आप अपनी वीडियो में बहुत सारे Effects, Animations, Colors, Text, Numbers, Motions दे सकते है। तो यदि आपका कोई फ्रैंड Youtuber है या वीडियो बनाता है तो यह पोस्ट आपके फ्रैंड्स के साथ ज़रुर Share करे।

अगर पोस्ट पसंद आयी हो तो Like ज़रुर करे और जुड़े रहिये हमारे साथ कुछ ऐसी ही आवश्यक जानकरी प्राप्त करने के लिए, धन्यवाद !

Adobe Premiere Pro से Edit करके अपने वीडियो को दे एक नया लुक!
5 (100%) 2 votes

Leave a comment