विज्ञापन
विज्ञापन
in

Apne Naam Ki Ringtone कैसे बनाएं? जानिए अपने नाम की रिंगटोन कैसे लगाएं!

अगर आप भी अपने मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन कैसे लगाएं इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारी यह पोस्ट Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye आपके बहुत काम आने वाली है।
विज्ञापन
विज्ञापन

आज लगभग सभी लोग मोबाइल फ़ोन का यूज़ करते है, हमारे देश में बच्चो के पास भी स्मार्ट फोन होता है, कई मोबाइल फोन यूजर अपने मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन कैसे लगाएं नहीं जानते है और उन्हें यह भी नहीं पता होता कि Apne Name Ki Ringtone Kaise Banaye, तो दोस्तों आज हम आपको इसी बारे में तो बताने जा रहे हैं, कि अपने naam se ringtone कैसे बनाते हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

एक सर्वे में पाया गया कि दुनिया में 10 में से हर तीसरे व्यक्ति के पास अपना खुद का पर्सनल फोन है। अब अगर फोन पर्सनल होगा तो सभी चाहते है की रिंगटोन भी पर्सनल हो। बहुत से लोगों को अपने फ़ोन में Name Ringtone रखने का शौक होता है, पर उन्हें पता नहीं होता कि Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye, इसलिए आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, कि आप अपने मोबाइल फ़ोन में Apne Name Ki Ringtone Kaise Banaye.

चलिए अब बिना देर किए जान लेते हैं कि अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते हैं, जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरुर पढ़ें।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल के ब्राउजर को ओपन करें, बेस्ट रिंगटोन रिजल्ट के लिए Google Crome का use करें, इसके बाद सर्च बॉक्स में Fdmr लिखकर search करें। हम आपको बताना चाहेंगे कि Fdmr एक रिंगटोन डाउनलोडिंग वेबसाइट है, जिसका फुल फॉर्म Freedownloadmobileringtones.com होता है।

वेबसाइट सर्च कर लेने के बाद उसे ओपन करें, अब आपके सामने इसका होम पेज खुलेगा, जिसमें आपको सर्च बॉक्स दिखेगा बस यहाँ आपको अपना नाम Enter कर सर्च करना है, अब आपके सामने आपके नाम के Ringtones की लिस्ट आ जाएगी। अब जो भी रिंगटोन आपको पसंद हो उसे डाउनलोड कर अपने मोबाइल में सेट कर लें।

तो दोस्तों देखा ना Apne Naam Ki Ringtone Banana कोई मुश्किल काम नहीं है। अगर अभी भी आपको अपने नाम कि रिंगटोन डाउनलोड करने में परेशानी आ रही है तो आप नीचे लिखी स्टेप्स को ध्यान से पढ़िए, जिसमें हमने Step by Step बताया है कि Apne Naam Ki Ringtone कैसे बनाते हैं और उसे अपने मोबाइल में कैसे लगाते हैं। Apne Naam Ki Ringtone Banane Ke Liye नीचे दी गयी गयी स्टेप्स को फॉलो करे।

विज्ञापन
विज्ञापन

Step 1: Visit Website

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के browser को ओपन करना है, बेस्ट रिंगटोन रिजल्ट के लिए Google Crome का इस्तेमाल करें, गूगल क्रोम पर सर्च बॉक्स में Fdmr लिखकर सर्च करें, यह एक वेबसाइट है, जिसका फुल फॉर्म Free Download Mobile Ringtone होता है। इस वेबसाइट को सर्च करने के बाद उसे Open करें।

Step 2: Search Ringtone

आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुलेगा जिसमे आपको एक सर्च का बॉक्स मिलेगा उसमे आपको आपका नाम इंटर करके सर्च करना होगा। जैसे आपका नाम प्रतीक है, तो आपको सर्च बॉक्स में प्रतीक लिखकर सर्च करना है, इसके बाद आपके सामने प्रतीक नाम से जुड़ी बहुत से रिंगटोन की लिस्ट आ जाएगी।

Search Ringtone

Step 3: Select Ringtone

आपको इस वेबसाइट पर कई प्रकार के रिजल्ट (Naam Ringtone) मिलेंगी आपको जो भी रिंगटोन पसंद आ रही है और आपको ऐसा लग रहा है कि यह रिंगटोन आपके फ़ोन के लिए बेस्ट है, तब आप उस रिंगटोन पर क्लिक कीजिये।

Select Ringtone

Step 4: Download Ringtone

उस रिंगटोन पर क्लिक करने के बाद आपको “Download” का आप्शन मिलेगा आपको उस डाउनलोड के आप्शन पर क्लिक करना होगा।

Download Ringtone

Step 5: Set Ringtone

अब रिंगटोन को अपने फ़ोन के वेब ब्राउज़र से डाउनलोड कर ले। Name Ringtone Download हो जाने के बाद आप अपने मोबाइल में उस रिंगटोन को अपने फोन कि साउंड सेटिंग्स में जाकर उसे अपनी डिफ़ॉल्ट रिंगटोन सेट कर ले… और लीजिये बन गयी आपके नाम कि रिंगटोन।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Ringtone Kaise Set Kare? Google Se Ringtone Kaise Download Kare – जानिए Jio Phone Mein Ringtone Kaise Download Kare हिंदी में!

Apne Naam Ki Ringtone Banane Ke Liye Apps

Google Playstore पर बहुत से माय नाम रिंगटोन App मौजूद है लेकिन उन एप्लीकेशन में इतने खास फीचर नहीं होते जिन App के बारे में हम आपको बताने जा रहे है। अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करनी है तो हम आपको कुछ बेहतरीन अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स के बारे में बताने जा रहे है जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाते है तो आईये जानते है उनके बारे में।

  • My Name Ringtone Maker

यह बहुत ही अच्छा ऐप है इसकी खास बात यह है की इसमें MP3 Cutter की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें आप Songs को Cut करके रिंगटोन बना सकते है। इसमें आपको कई सारी Men और Women की Voice मिलती है जो आपकी रिंगटोन और बेहतर बनाती है। आप इसकी रेटिंग और इंस्टालेशन की प्रोसेस से ही पता कर सकते है की यह ऐप कितना पॉपुलर है।

  • My Name Ringtone Maker & Flash Alerts

इस एप्लीकेशन की मदद से भी आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं, बस इसके लिए आपको Text Box में अपना नाम Enter करना है और इसे Play करके Save कर देना है। इसमें भी आपको MP3 Cutter का Feature मिलता है।

  • Name Ringtone Maker

दोनों एप्लीकेशन की तरह यह भी अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप है लेकिन इसमें एक फर्क इतना सा है की इसमें आपको बैकग्राउंड म्यूजिक Add करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा आप बस इसमें Simple Text To Speech Ringtone Create कर सकते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Apne Number Par Caller Tune Kaise Set Kare? – जानिए Idea, Airtel, Vodafone Me Caller Tune Set करने का आसान तरीका!

Conclusion

अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन बनानी है तो हमने ऊपर जो आपको Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye अथवा  Apne Name Se Ringtone Kaise Banaye की जानकारी दी उससे आप आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते है। यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो पोस्ट को Like और Comment जरूर करे। साथ ही Apne Naam Ki Ringtone Gana Ke Sath Kaise Banaye को अपने दोस्तों को भी बताये जिससे वे भी अपने नाम की रिंगटोन कैसे सेट करें के बारे में जान सकें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 153

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

आपको क्या जानकारी नहीं मिली हमें ज़रूर बताएं

हम सभी जानकारियां आपको जल्द उपलब्ध कराएँगे

एडिटोरियल टीम

Written by एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

5 Comments

Leave a Reply

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patwari Kaise Bane

Patwari Kaise Bane? – पटवारी कैसे बने की पूरी जानकारी।

Disaster Management in Hindi

Disaster Management in Hindi – आपदा प्रबंधन पर संक्षिप्त निबंध।