1. Android

Caller Tune Kaise Lagaye? – जानिए Caller Tune 2021 Kaise Set Kare

विज्ञापन
लेख़ इसके बाद शुरु होगा।

Caller Tune Kaise Lagaye के बारे में आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है। Caller Tune Kaise Set Kare के बारे में और इसी तरह की अन्य पोस्ट के बारे में भी अगर आप जानना चाहते है तो बने रहिये हमारी आज की पोस्ट Caller Tune Kaise Lagaen के साथ पूरी जानकारी पाने के लिए।

Apne Number Par Caller Tune Kaise Set Kare यह भी आप इस पोस्ट के माध्यम से जान पाएंगे और हम आपको बिल्कुल आसान भाषा में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं के बारे में समझाएँगे आशा करते है कि आपको हमारी पिछली पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट Hello Tune Kaise Set Kare से मिलने वाली जानकारी भी ज़रुर पसंद आएगी।

आप सभी ने Caller Tunes के बारे में तो सुना होगा यह एक टेलीफ़ोन या मोबाइल Tune होती है जिसमे हमारे नंबर पर सेट की गई Tune सामने वाले व्यक्ति को Call करते समय सुनाई देती है और हर सिम के नंबर पर Caller Tune सेट की जा सकती है जैसे Idea, Airtel, Voadfone आदि।

कई बार आपने देखा होगा की हम जब भी किसी को अपने फ़ोन से कॉल करते है तो सामने वाले के नंबर पर अलग-अलग तरह के Songs की Tune सुनाई देती है। सभी जगह अब इसका क्रेज काफी हद तक बढ़ चुका है। कई बार हम भी सोचते है की हमारे नंबर पर भी ऐसी Caller Tune सुनाई दे लेकिन टेलीकॉम कंपनियां इसके लिए हर महीने कस्टमर से अलग से चार्ज लेती है।

तो अगर आप भी Caller Tune Kaise Lagaye की जानकारी पाना चाहते है तो इसके लिए आपको हमारी पोस्ट Caller Tune Kaise Lagate Hain को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी हमें उम्मीद है की आपको आपके सारे सवालों के जवाब हमारी इस पोस्ट के माध्यम से ज़रूर मिल मिलेंगे।

Caller Tune Kaise Set Kare

Caller Tune का मतलब है की जब भी आप किसी व्यक्ति को कॉल कर रहे हो तो उस व्यक्ति के नंबर पर सुनाई देने वाली Tune को ही Caller Tune कहा जाता है। आज के समय हर कोई व्यक्ति अपने फ़ोन में पुरानी Tune नहीं रखता क्योंकि Technology के बढ़ने से अब आप अपने किसी भी कंपनी के सिम नंबर पर अपनी मनपसंद Tune या Song आसानी से सेट कर सकते है वो भी फ्री में।

आपने देखा होगा की आपके बहुत सारे दोस्त है और सभी के पास अलग-अलग तरह की सिम के नंबर है लेकिन जब आप उन्हें Call करते है तो हर किसी के नंबर पर उनकी मनपसंद Tune सुनाई देती है इसी प्रकार आप भी अपने नंबर पर Caller Tune सेट कर सकते है इससे जब आपके दोस्त आपको Call करेंगे तो उन्हें आपके नंबर पर आपकी मनपसंद Tune सुनाई देगी।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Jio Caller Tune Kaise Set Kare? – जानिए Jio Caller Tune Kaise Deactivate Kare इन बेहद आसान तरीकों से!

Idea Me Caller Tune Kaise Set Kare

तो चलिए अब जानते है Idea में Caller Tune कैसे लगाए और Idea Caller Tune Set Karne Ka Number।

Step 1: Open Play Store

सबसे पहले तो आपको अपने फ़ोन में Play Store App खोलना है।

Step 2: Search My Idea

अब Play Store App में Search ऑप्शन पर जाकर My Idea सर्च करे।

Step 3: Download My Idea App

अब आपको अपने फ़ोन में My Idea App की Application को डाउनलोड करना है।

Step 4: Install App

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको अपने फ़ोन में उसे पूरी तरह Install करना है।

Step 5: Open App

My Idea App अपने मोबाइल में Install करने के बाद उसे अपने Phone में Open करे।

Step 6: Click On Shop Button

Apps को Open करने के बाद आपको Shop Option पर Click करना है।

Step 7: Click On Dialer Tune

अब आपको Dialer Tune के ऑप्शन को Select करना है।

Step 8: Select Song

आप Dialer Tune के ऑप्शन में अपनी पसंद की Caller Tune लगाकर उसे सुन सकते है। तो यहाँ आपने जाना idea caller tune kaise lagaye और वो भी आसान स्टेप्स में

Airtel Me Free Caller Tune Kaise Set Kare

आप Airtel में फ्री Caller Tune 10 दिन के लिए भी सेट कर सकते है और 30 दिनों के लिए भी। पहले हम आपको बतायंगे की 10 दिनों के लिए Airtel Me Caller Tune Kaise Set Kare तो चलिए जानते है इसके बारे में।

जरूर पढ़े: MNP Kya Hai? Mobile Number Port Kaise Kare – जानिए Sim Port Kaise Karte Hai इन बेहद आसान तरीको से!

Step 1: Dial Number

सबसे पहले आप अपने फ़ोन में “*678*559#” Dial करे।

Step 2: Click Back Button

अब आप अपने फ़ोन के Back Button पर Click करे।

Step 3: Reply Massage

अब आपके फ़ोन पर एक Message आएगा उसका Reply करने के लिए उसमें 1 नंबर Type करके Reply कर दे।

Step 4: Set Caller Tune

आप जैसे ही मैसेज पर Reply करेंगे आपके नंबर पर Caller Tune सेट हो जाएगी।

Airtel Me Hello Tune Kaise Set Kare

अगर आप अपने Airtel नंबर पर 30 दिनो के लिए Hello Tune Set करना चाहते है उसके लिए आप नीचे दी गयी हमारी Steps को Follow कर सकते है।

Step 1: Dial Number

सबसे पहले अपने फ़ोन में “5432112: Dial करे।

Step 3: Select Song

अब आपको Song Select करके 1 नंबर Type करके Click कर देना है।

Step 5: Confirming Message

आपके फ़ोन पर अब एक Confirmation का SMS आएगा।

Step 6: Tune Successfully Activated

अब Confirmation SMS का जवाब देने के बाद आपकी Free Caller Tune Successfully Activate हो जाएगी।

Conclusion:

तो दोस्तों कैसी लगी आपको हमारी आज की पोस्ट Idea Me Caller Tune Kaise Change Kare यह हमें Comment Box में Comment करके ज़रूर बताये। हम आशा करते है की आपको हमारी यह पोस्ट Airtel Me Caller Tune Kaise Set Kare जरूर पसंद आएगी और इसके माध्यम से मिली सारी जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Airtel Me Caller Tune Kaise Set Kare यह जानने के लिए आप हमारी इस पोस्ट की सहायता ज़रूर ले। Idea Me Caller Tune Kaise Set Kare आपको यह जानकारी अगर पसंद हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी अधिक से अधिक शेयर करे ताकि वो भी इसके बारे में जान सके और हमें कमेंट करके ज़रुर बताएं।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Chori Hua Mobile Kaise Khoje? IMEI Number Se Mobile Ka Pata Kaise Lagaye – जानिए Chori Hua Mobile Kaise Lock Kare हिंदी में!

अगर आप चाहते है की आपको इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी हमारी पोस्ट जैसे कॉलर ट्यून नंबर के द्वारा कैसे लगाए के बारे में भी जानकारी मिले तो हम कोशिश करेंगे की आपको हमारी इस तरह की और पोस्ट के बारे में पढ़ने को मिले उसके साथ ही आप हमारी पोस्ट को Like और Share जरूर करे।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो हमारी Hindi Sahayta के Notification को Subscribe करना ना भूले ताकि इससे हमारी आने वाली New पोस्ट के Latest Update आपको मिलते रहे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब के लिए अलविदा आपका दिन मंगलमय हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.3 / 5. Vote count: 15

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

Contributor
क्या आपको एडिटोरियल टीम के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
Comments to: Caller Tune Kaise Lagaye? – जानिए Caller Tune 2021 Kaise Set Kare

Your email address will not be published. Required fields are marked *