Bina Seen Kiye Whatsapp Status Kaise Dekhe? - जानिए Status Privacy Settings Kaise Kare - Hindi Sahayta
Akansha Panwar Android

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Bina Seen Kiye Whatsapp Status Kaise Dekhe क्या आप भी इस फ़ीचर का इस्तेमाल करना चाहते है और बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status देखना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। इसके साथ ही आप जानेंगे की Status Privacy Settings Kaise Kare

Whatsapp Status Kaise Check Kare यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

सभी लोग आज व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है। इसके द्वारा हम अपने दोस्तों और फैमिली से जुड़े रह सकते है। व्हाट्सएप्प में आजकल नए-नए फीचर्स आ रहे है। इसमें अब एक नया फ़ीचर भी आ गया है जिससे आप किसी का भी स्टेटस देख लेते है तो भी उस यूज़र को पता नहीं चलता है की आपने उसका Status Seen कर लिया है।

Contents

व्हाट्सएप्प एक ऐसा एप्प है जिसे आज प्रत्येक व्यक्ति के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। इस एप्प की मदद से हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को फ़ोटो Send कर सकते है, वीडियो Send कर सकते है तथा Voice Call और Video Call भी कर सकते है। इस एप्प का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इसमें आपकी जरूरत के अनुसार आपको सारे फ़ीचर मिल जाते है।

तो चलिए जानते है Bina Seen Kiye Status Kaise Dekhe इस फ़ीचर के माध्यम से किसी का Status Seen करने के लिए यह पोस्ट Whatsapp Status Kaise Dekhe Bina Seen Kiye शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Whatsapp Status Kaise Check Kare

यदि आपको Status देखना नहीं आता है तो Whatsapp का Status देखने के लिए आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना है। इसकी मदद से आप किसी का भी Status देख सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Registry Kaise Hoti Hai? Registry Ke Liye Dastavej – जानिए Registry Ke Niyam क्या-क्या है हिंदी में!

  • Open Your Whatsapp

सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को ओपन करना है।

  • Click On Status Option

इसमें आपको अब 3 ऑप्शन मिलेंगे Chats, Status, Calls इसमें से आपको Status पर क्लिक करना है।

  • Seen Whatsapp Status

और अब आपके Contact में से जिसने भी Status अपडेट किया है उन सभी के Status की लिस्ट Show हो जाएगी। आप किसी पर भी क्लिक करके Status देख सकते है।

Bina Seen Kiye Whatsapp Status Kaise Dekhe

हम जब भी किसी का Status Seen करते है तो उन्हें पता चल जाता है की हमने उनका Status Seen कर लिया है लेकिन अगर आप इससे बचना चाहते है तो नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।

  • Open Your Whatsapp

सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को ओपन करना है।

  • Tap On 3 Dot

उसके बाद आपको ऊपर 3 Dot पर क्लिक करना है।

यह भी जरूर पोस्ट पढ़े: Torrent Kya Hai? Bittorrent Kya Hai? Utorrent Kya Hai – जानिए Torrent File Download Kaise Kare हिंदी में!

  • Go To Setting

और अब इसमें आपको Setting में जाना है।

  • Tap On Accounts

Setting में जाने के बाद Accounts पर क्लिक करे।

  • Tap On Privacy

Accounts में आपको Privacy पर क्लिक करना है।

  • Read Receipts

उसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें सबसे Last में आपको Read Receipts का ऑप्शन मिलेगा इस बॉक्स में से Right Mark को हटा दीजिये।

बस यह Setting करने के बाद आप जब भी किसी का Status देखेंगे तो उसे पता नहीं चलेगा की आपने उसका Status देख लिया है।

Status Privacy Settings Kaise Kare

Whatsapp Status पर Privacy लगाकर आप अपने Status को Secure कर सकते है जिससे की आप किसे Status दिखाना चाहते है और किसे नहीं इसकी Setting कर सकते है।

  • Open Whatsapp

सबसे पहले Whatsapp को ओपन करे।

  • Go To Setting

अब Whatsapp ओपन करने के बाद Setting में जाये।

  • Go To Privacy

अब उसके बाद Privacy के ऑप्शन के अंदर Status वाले ऑप्शन में जाये।

  • Select Option

यहाँ पर आपको 3 ऑप्शन दिखाई देंगे उन 3 ऑप्शन के हिसाब से आपको Status को Privacy Mode पर Set करना है।

  • My Contact

इस ऑप्शन पर सिलेक्ट करने पर आप उन्हीं लोगों को Status दिखा सकते है जिनके नंबर आपके Contact में Save है।

  • My Contact Expect

अगर आप यह Set करते है तो जिनके साथ अपना Whatsapp Status Share नहीं करना चाहते है उनके Name के आगे Tick Mark लगा सकते है। जिन्हें आप Tick Mark करते है वो आपके Status नहीं देख पाएँगे।

  • Only Share With

यह Set करने पर आप उन लोगो के नाम के आगे Tick Mark लगा सकते है जिनके साथ आप Status Share करना चाहते है।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना Whatsapp Status Kaise Check Kare और इसके साथ ही Status Privacy Settings Kaise Kare यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Bina Seen Kiye Status Kaise Dekhe यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Whatsapp Status Privacy Kaise Dale आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

जरूर पढ़े: Call Barring Kya Hota Hai? Call Forwarding Kya Hai? Call Barring Kaise Use Kare – जानिए Call Forwarding Kaise Use Kare हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Bina Seen Kiye Whatsapp Status Kaise Dekhe ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।हमारी पोस्ट Dusre Ka Whatsapp Status Kaise Dekhe में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Leave a comment

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?







हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?







हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जीवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।

हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?







हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।

हिंदी सहायता पर किस प्रकार के लेख मौजूद है ?







हिंदी सहायता पर कई तरह के लेख है जिनके बारे में जानना आपके जीवन के लिए आवश्यक है जैसे – शिक्षा संबंधी लेख, तकनीकी संबंधी लेख, स्वास्थ्य संबंधी लेख, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा और भी विभिन्न प्रकार के लेख मौजूद है। जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और आपका काम भी आसान हो जाता है।

हिंदी सहायता अन्य वेबसाइट से क्यों बेहतर है ?







इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही सरल भाषा में जानकारी दी जाती है लेख इस प्रकार से लिखे गए होते है जो आसानी से समझ में आ सके शब्दों को बिल्कुल सामान्य रूप में अभिव्यक्त किया जाता है

क्या हिंदी सहायता पर मेरे सवालों का उत्तर दिया जाएगा ?







हाँ आपके सभी सवालों के जवाब दिए जाएँगे आपको किसी लेख में कोई परेशानी आती है तो आप हमसे जरुर पूछे लेखों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में हम आपकी मदद करेंगे

अपना बहुमूल्य सुझाव दे |