हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Bookmyshow Kaise Use Kare यदि आप Movie की Online Ticket Book करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है क्योंकि इसके साथ ही आज आप जानेंगे की Bookmyshow Se Movie Tickets Kaise Book Kare
Bookmyshow Kaise Chalaye आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
प्रत्येक व्यक्ति को मूवी देखना पसंद है और बहुत से लोग तो हर मूवी को थिएटर में देखने भी जाते है। लेकिन जब भी कोई नई मूवी आती है तो भीड़ इतनी ज्यादा होती है की मूवी का टिकट भी नहीं मिल पाता है और ऐसे में हम फिर मूवी नहीं देख पाते है या भीड़ होने की वजह से हमें परेशान होना पड़ता है और बहुत देर तक लाइन में खड़े रहना पड़ता है।

कभी-कभी तो ऐसा भी होता है की मूवी की टिकट ही खत्म हो जाती है तो ऐसे में हम Online Ticket भी बुक कर सकते है जिससे की हमें अपनी पसंद की सीट भी मिल जाती है। आप भी यदि मूवी देखने का शौक रखते है और भीड़ की वजह से नहीं देख पाते है तो आप इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है और अपना टिकट बुक कर सकते है।
तो आइये जानते है अब Bookmyshow Ko Kaise Chalate Hai मूवी टिकट बुक करने के लिए यह पोस्ट Bookmyshow Kya Hai शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को अंत तक पढने के बाद ही आपको online ticket book करने की पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Bookmyshow App Kya Hai

यह एक एंड्राइड एप्प है। इस एप्प के इस्तेमाल से आप घर बैठे कभी भी कहीं भी मूवी की टिकट बुक कर सकते है। इसकी वेबसाइट और एंड्राइड एप्लीकेशन से मूवी की Online Ticket Book की जाती है। आप इसमें Show का Time और Date भी सिलेक्ट कर सकते है।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Wi-Fi Ka Password Kaise Pata Kare Mobile Se – जानिए Wi-Fi Ka Password Kaise Pata Kare Computer Se हिंदी में!

Bookmyshow App Kaise Download Kare

इस एप्प का इस्तेमाल करके मूवी टिकट बुक करने के लिए एप्प को डाउनलोड करना होगा। तो जानते है इसे डाउनलोड करने के बारे में।

  • Download Bookmyshow App

सबसे पहले एप्प Bookmyshow को डाउनलोड करे।

  • Install App

एप्प को डाउनलोड करके इंस्टाल कर ले।

  • Open App

अब इसे ओपन करके आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Bookmyshow Kaise Use Kare

Bookmyshow को डाउनलोड करने के बाद आप इसके इस्तेमाल से मूवी टिकट बुक कर सकते है तो Bookmyshow Se Movie Tickets Kaise Book Kare यह हम आगे जानेंगे।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Twitter Ka Password Kaise Change Kare – जानिए Twitter Ka Password Kaise Reset Kare इन बेहद आसान तरीको से!

  • Open App

सबसे पहले एप्प को ओपन करे।

  • Select Option

एप्प को ओपन करने के बाद आपको Bookmyshow का Logo दिखाई देगा। Logo के नीचे Log In और I Will Skip का ऑप्शन होगा। अगर आपको रजिस्टर नहीं करना है तो Skip का ऑप्शन सिलेक्ट करे।

  • Pick a Region

अब Logo के बाद आपकी स्क्रीन पर Pick A Region का ऑप्शन आएगा। इस ऑप्शन में आपको अपनी City या Location सिलेक्ट करना है।

  • Tap On Tickets

Location या City सिलेक्ट करने के बाद स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन आएँगे। आपको इनमें से Tickets पर क्लिक करना है और Next स्क्रीन में मूवी पर क्लिक करे।

  • Select Movie

मूवी पर क्लिक करने के बाद आपको Latest Movie की लिस्ट दिखेगी। आपको जो भी मूवी देखना है उसके नीचे Book के ऑप्शन पर क्लिक करे।

  • Select Date/ Venue

अगले पेज में आपको मूवी Date और Venue सिलेक्ट करना है की आपको कौन सी मूवी देखना है और कौन से थिएटर में देखने है। उसके बाद time सिलेक्ट करे।

  • Select Movie Rate

और अब मूवी टाइप सिलेक्ट करे।

  • How Many Tickets

आपको कितने टिकेट चाहिए यह सिलेक्ट करे।

  • Pick Your Seat

और कौन सी सीट आपको चाहिए तो Available Seat सिलेक्ट करे और Pay Now पर क्लिक करे।

  • Enter Email Id/ Mobile Number

इसके बाद अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी Enter करे।

  • Select Ticket Type

अब Ticket Type सिलेक्ट करे M-Ticket और Box Office Pickup में से जो भी आपको सिलेक्ट करना है उसे सिलेक्ट करे।

  • Tap On Pay Now

last में आपको Pay Now पर क्लिक करना है। अब आपको payment करने के ऑप्शन दिखाई देंगे। तो Payment का ऑप्शन सिलेक्ट करके Payment करे।
बस अब आपकी टिकट बुक हो गई है। अब आप अपने द्वारा दी गई तारीख और समय पर मूवी देखने जा सकते है।  

Bookmyshow App Ke Features

इस एप्प में आपको कुछ फीचर्स भी मिलते है। जिसका इस्तेमाल करके आप लाभ प्राप्त कर सकते है।

  1. इसमें Movie Ticket, Events, Concerts और Sports की टिकेट बुक करना बहुत ही सरल है।
  2. अपने नज़दीक के थिएटर और Venue को आसानी से Search कर सकते है।
  3. Net Banking और Card Banking के द्वारा आसानी से payment कर सकते है।
  4. इसमें आपको Discount और Cashback का भी फीचर मिलता है।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना की Bookmyshow Ko Kaise Chalaye इसके साथ ही आपने यह भी जाना की Bookmyshow App Kaise Download Kare आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
Bookmyshow Se Movie Tickets Kaise Book Kare यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Bookmyshow App Ke Features भी इस पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
जरूर पढ़े: Indeed Kya Hai? Naukri App Kya Hai? Indeed Aur Naukri.Com Par Account Kaise Banaye – जानिए Online Job Kaise Khoje हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Bookmyshow Kaise Use Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Bookmyshow Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here