हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Comment Ranking Kya Hai अगर आप भी अपनी Facebook पर Comment Rank On करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है और इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Facebook Par Comment Rank Kaise On Kare
Fb Comment Rank Kaise Disable Kare भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।  
फेसबुक सभी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट में से सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है। फेसबुक के Users लगातार बढ़ते ही जा रहे है। फेसबुक बहुत ही Popular Social Site है जिसमें आपको बहुत से तरह के फीचर मिलते है। आपकी Post पर आप जो कमेंट करते है उसे सबसे ऊपर भी Show कर सकते है।

सभी Facebook Users अपनी Id को अलग और अच्छा दिखाने के लिए बहुत से तरह के ऑप्शन का इस्तेमाल करते है जिससे की उनकी Facebook Id आकर्षक लगे फेसबुक पर ऐसे बहुत से ऑप्शन होते है जिसके बारे में सभी को पता नहीं होता है इन ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपनी Facebook Id को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते है।
Comment Ranking Kya Hai Facebook Par Comment Rank Kaise On Kare
तो चलिए जानते है Fb Comment Rank Kaise Enable Kare यदि आप भी अपनी Post पर आपके द्वारा किये गए कमेंट को सबसे ऊपर रखना चाहते है तो यह पोस्ट How To Turn On Comment Ranking In Facebook In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Comment Ranking Kya Hai

Comment Ranking का मतलब होता है की आपका कमेंट आपकी Post पर सबसे ऊपर रहे। जैसे आपने कोई Post Share की है तो उस Post पर जितने भी कमेंट आते है वो सभी कमेंट नीचे जाते जाएँगे और आप जो कमेंट करते है वो भी नीचे ही आएगी लेकिन Comment Ranking On करने से आपकी कमेंट Post पर सबसे ऊपर आती है। इसे Facebook पर Comment Ranking कहा जाता है।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: TET Exam Kya Hai? TET Exam Ki Taiyari Kaise Kare – जानिए TET Exam Kaun De Sakta Hai हिंदी में!

Facebook Par Comment Rank Kaise On Kare

फेसबुक पर Comment Rank को On करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।

  • Login Your Facebook Account

सबसे पहले अपने Facebook Account में Login करे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • Tap On Setting

अपनी Facebook Id में Login होने के बाद Setting पर क्लिक करे।

  • Tap On Public Post

Setting में आपको Public Post पर क्लिक करना है।

  • Enable Comment Ranking

Public Post में आपको Comment Ranking का ऑप्शन मिलेगा उसे On कर दीजिये।

 

  • Save Setting

अब Setting को Save कर दीजिये। Save होने के बाद Comment Rank On हो जाएगा।
तो इस तरह से Facebook पर आप अपनी Post के लिए Comment Rank को On कर सकते है।   

Facebook Par Comment Rank Kaise Off Kare

ऊपर आपको हमने Comment Rank को On करने की जो स्टेप्स बताई है उसी तरह से आपको यह Process करनी है। Public Post में जाकर Comment Ranking में Enable Comment Ranking को Off कर दीजिये। तो आपके Facebook पर Comment Rank Off हो जाएगा।
जरूर पढ़े: Computer Driver Kya Hai? Computer Me Driver Kaise Dale – जानिए Windows Driver Update Kaise Kare बेहद सरल भाषा में!

Facebook Account Me Vip Comment Feature Enable Kaise Kare

अगर किसी कमेंट पर ज्यादा Likes आई है तो वो सबसे ऊपर Show होती है। उस तरह की कमेंट को Vip Comment कहते है। आपका Comment Facebook Account के हिसाब से Show होगा। अगर कोई सी कमेंट ज्यादा Popular हो गई है तो वो सबसे ऊपर आ जाएगी। आपका जो Facebook Comment Bar है वह आपकी Comment Rank के अनुसार Adjust होगा। तो इसके लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।

  • Login Your Facebook Account

सबसे पहले आपको अपना Facebook Account Login करना है।

  • Go To Setting

Account में Login करने के बाद Setting में जाये।

  • Tap On Followers

Setting में जाने के बाद आपको Followers वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • Tap On Edit

अब इसमें Comment Ranking के ऑप्शन में Edit के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • Enable Comment Ranking

इसके बाद वहां Comment Ranking Off होगी तो उसे On कर दीजिये।
अब आपकी Facebook Profile में Vip Comment Feature Enable हो जाएगा। इसके बाद जब भी आप कुछ New Post डालेंगे तो आपको पता चल जाएगा।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना Comment Rank Kya Hai और इसके साथ ही आपने Facebook Me Comment Rank Kaise On Kare यह भी जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
What Is Comment Rank In Hindi? यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Facebook Par Comment Rank Kaise On Kare यह आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह भी जरूर पोस्ट पढ़े: Blueborne Bluetooth Attack Kya Hai? Blueborne Bluetooth Attack Se Kaise Bache – जानिए Blueborne Bluetooth Attack Ke Nuksan हिंदी में!
 इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Comment Ranking Kya Hai ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Comment Ranking Meaning In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here