हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Janam Kundli Kaise Banaye यदि आपको भी Janam Kundli बनवानी है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं। इसके साथ ही इस पोस्ट में हम आपको यह भी बताएँगे की Apni Janam Kundali Kaise Banaye
Mobile Me Kundli Kaise Banaye भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
आज का समय टेक्नोलॉजी का है। आज सारे काम तकनीकी पर आधारित है। आज हम सारे काम ऑनलाइन ही कर लेते है। हम अपनी जन्म कुंडली भी ऑनलाइन ही बना सकते है। जन्म कुंडली की आवश्यकता सभी को होती है। हमें कभी ना कभी इसकी जरुरत हो ही जाती है।

अगर हमें कभी जन्म कुंडली बनवानी होती है तो हम किसी पंडित या ज्योतिष के पास जाते है। और उन्हीं से हम अपनी जन्म कुंडली बनवाते है। लेकिन आज का जमाना टेक्नोलॉजी का है। हम घर बैठे ही इंटरनेट की मदद से किसी भी व्यक्ति की जन्म कुंडली बना सकते है। आप अपने मोबाइल की मदद से भी यह कर सकते है।
तो चलिए दोस्तों शुरू करते है और जानते है Janam Kundali Kaise Banaye Jati Hai यदि आपको भी अपनी जन्म कुंडली बनवानी है तो आप इस पोस्ट Mobile Me Kundli Kaise Banaye को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Janam Kundali Kya Hai

अपने भविष्य के बारे में जानने की इच्छा सभी को होती है। हमारे जीवन में क्या घटने वाला है अगर यह हम पहले से जान जाये तो समय पर इसका सदुपयोग करके सफलता प्राप्त कर सकते है। जन्म कुंडली किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, वर्तमान और भविष्य की जानकारी प्रदान करती है।
जन्म कुंडली के माध्यम से किसी व्यक्ति के अच्छे और बुरे समय के बारे में भी जान सकते है। तथा अपने ग्रहों की स्थिति के आधार पर कुंडलियों में राशियों का परिवर्तन होता रहता है।
जरूर पढ़े: Aadhaar Virtual ID Kya Hai? Aadhaar Virtual ID Kaise Generate Kare – जानिए Aadhaar Virtual ID Kaise Kaam Karti Hai हिंदी में!
जन्म कुंडली चार्ट को विभिन्न संकेतों और ग्रहों के द्वारा मिलाकर बनाया गया है। और 12 घरों में बाँटा गया है। यह 12 घर किसी व्यक्ति की स्थिति और ज्योतिष से सम्बन्धित जो भी पहलु होते है उसे परिभाषित करते है। कुंडली में प्रत्येक घर जीवन की अलग-अलग सम्भावना को बताते है जैसे रिश्ता, पैसा, शिक्षा।

Janam Kundali Kaise Banaye Mobile Me

अगर आप अपनी या अपने परिवार के किसी भी व्यक्ति की जन्म कुंडली बनाना चाहते है तो आप मोबाइल की मदद से बहुत ही आसानी से बना सकते है।
हम आपको एक एप्लीकेशन बताएँगे यह एक बिल्कुल फ्री एप्लीकेशन है। इसे डाउनलोड करके आप इस एप्प की मदद से कुंडली बना सकते है। तो चलिए जानते है Mobile Me Kundli Kaise Banaye:

  • डाउनलोड एप्प

सबसे पहले इस एप्प Astrosage Kundli को डाउनलोड करे।

  • ओपन एप्प

इंस्टाल करने के बाद एप्प को ओपन करे।

  • भाषा सिलेक्ट करे

आपको अपनी भाषा सिलेक्ट करनी है। आप किस भाषा में जन्म कुंडली बनाना चाहते है उसके बाद Next पर क्लीक कर दे।

  • अकाउंट बनाये

इसके बाद आपसे खाता खोलने के लिए बोला जाएगा। अगर आप इस पर अकाउंट बनाना चाहते है तो बना सकते है। आप बाद में भी Astrosage Kundli App पर अकाउंट बना सकते है। इसके लिए स्क्रीनशॉट में दिखाए गए ‘छोड़े’ के ऑप्शन पर क्लिक करे।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Resume Kaise Banaye? Computer Par Resume Kaise Banaye – जानिए Phone Me Resume Kaise Banaye हिंदी में!

  • होम पेज

अब एप्लीकेशन का होम पेज ओपन हो जाएगा। आपको इसमें बहुत सारे ऑप्शन दिखाए देंगे। जन्म कुंडली बनाने के लिए कुंडली के ऑप्शन पर क्लिक करे।

  • अपनी जानकारी भरे

अब आप जिसकी कुंडली बना रहे है उसका नाम लिखे। फिर जन्म तिथि, और जन्म समय लिखे। उसके बाद जन्म का स्थान लिखे। और पुरुष या स्त्री सिलेक्ट करे, और कुंडली दिखाईये के ऑप्शन पर क्लिक करे।

  • अपनी कुंडली चुने

अब आपसे पूछा जाएगा की यह आपकी कुंडली है ? अगर यह आपकी कुंडली है तो हाँ और किसी दूसरे की बना रहे है तो नहीं सिलेक्ट करे। अब आपकी कुंडली तैयार है। इसमें ग्रह, नक्षत्र और लगन के अनुसार पूरी कुंडली आपके सामने होगी। अगर आप चाहे तो इसे पढ़ भी सकते है।
आप इसे डाउनलोड भी कर सकते है। डाउनलोड करने के लिए उपर मेनू पर क्लिक करे और डाउनलोड पीडीएफ के ऑप्शन पर क्लिक करे। इस तरह से आपके फोन में जन्म पत्रिका डाउनलोड हो जाएगी।

कैसे उपयोगी है जन्म कुंडली

जन्म कुंडली का होना हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होता है। इससे भविष्य की विशेषताओं और लक्षणों के बारे में पता चलता है। कुंडली किसी व्यक्ति को क्या लाभ प्रदान कर सकती है यह हम आगे जानेंगे:

  • कुंडली के द्वारा आप अपने भाग्यशाली रत्न, भाग्यशाली संख्या और भाग्यशाली रंग का पता लगा सकते है।
  • आप अपने भविष्य की भविष्यवाणी कर सकते है और आने वाली समस्याओं को कम करने का उपाय और समाधान भी प्राप्त कर सकते है।
  • यह जीवन में अच्छे और बुरे समय की जानकारी भी देती है।
  • कुंडली आपको भविष्य में आने होने वाली बिमारियों और विपत्तियों के बारे में भी सचेत कर देती है।
  • यह आपको अपने व्यक्तित्व लक्षण, रिश्ते, करियर, वित्त और जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी देती है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Janam Kundali Kaise Banaye Jati Hai और साथ ही आपने यह भी जाना की Mobile Me Kundli Kaise Banaye आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
अगर आप भी जानना चाहते है की Online Janam Kundali Kaise Banaye तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Apni Janam Kundali Kaise Banaye आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: SBI Me Online Account Kaise Khole – जानिए SBI Me Account Kholne Ke Liye Document क्या-क्या लगते है हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी Janam Kundli Kaise Banaye ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Janam Kundali Kaise Banaye In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...