जब Jio की सिम मार्केट में आयी थी तब अधिकतर लोगो ने सिम को उसकी 4G स्पीड की वजह से ज्यादा खरीदा, लेकिन आज कई लोग Jio Sim Ki Speed से परेशान है। हर एक व्यक्ति को जिओ की स्पीड को लेकर यही प्रॉब्लम है की जिओ की इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाएं, तो अगर आप भी अपनी जिओ की इंटरनेट स्पीड को बढ़ाना चाहते हो तो हम आपको हमारी इस पोस्ट में बताने जा रहे है।

Jio सिम मार्केट में काफी टाइम से लॉन्च हो गई है और जब से इसे लांच किया गया है तब से सभी दूसरी सिम कंपनी की डिमांड काफी कम हो गयी है, क्योंकि यह अपने Users को बहुत ही सस्ते प्लान उपलब्ध करवा रही है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जिन्हे Jio Speed Issue आ रहे है उन लोगो का कहना की उनकी Jio Speed Slow चल रही है।

इसलिए उन लोगो की समस्या को ध्यान में रखते हुए आज हम बताने जा रहे है Jio Ki Speed Badhane के तरीके जो बेहद आसान है तो चलिए जानते है उनके बारे में।

Jio Ki Internet Speed Kaise Badhaye

वैसे तो Jio Phone Ki Internet Speed बढ़ाने के बहुत सारे तरीके होते है, लेकिन हम आपको Internet Ki Speed Fast Krne Ka Easy Tarika बताएँगे जिससे आप अपने मोबाइल के जिओ डाटा स्पीड को बढ़ा सकते है तो आइये जानते है जिओ की स्पीड बढ़ाने का तरीका।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Jio Prime Membership Kya Hai? Jio Prime Membership Kaise Le? – जानिए Jio Prime Membership Ke Fayde क्या है हिंदी में!

Sim Slot Change करके

आप अपने मोबाइल के Slot को चेंज करके भी Jio Internet Ki Speed को बढ़ा सकते है अपने मोबाइल के First Slot में Jio की सिम को लगाकर Jio Slow Speed को Fast Speed में बदला जा सकता है।

Change Jio APN Setting

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग पर जाना होगा फिर मोबाइल नेटवर्क पर जाइए फिर Access Point और फिर New APN अब आप निचे दिए गये Tips Ko Follow कीजिये और अपने मोबाइल में भी ऐसी ही Jio Ki Internet Setting करे।

  • Name – Jiointernet
  • Apn – Jionet
  • Apn Type – Default
  • Proxy – Not Set
  • Port – Not Set
  • Username – Not Set
  • Password – Not Set
  • Server- www.google .com
  • MMSC- Not Set
  • MMS Proxy- Not Set
  • MMS Port- Not Set
  • MCC- 405
  • MNC- 857 Or 863 or 874
  • Authentication Type – Not Set
  • Apn Protocol- Ipv4/Ipv6

Virus Scanner App

आजकल Mobiles में बहुत सारी फाइल्स होने के कारण उसमे कई सारे Virus आ जाते है जिसकी वजह से आपके मोबाइल की स्पीड पर असर पड़ता है जिससे भी जिओ सिम या जिओ फोन की इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है, हम (Virus Scanner) इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने वाला ऐप्स की मदद से इस समस्या को दूर कर सकते है, इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Virus Scanner Download करना होगा Download करके अब इसे install करे।

अब आप इस App Ko Open कर लीजिये और इसकी मदद से आपके मोबाइल के सारे Virus को हटा दीजिये, अब आप अपना Jio 4G Net On करे। यह आपके मोबाइल की स्पीड को बढ़ा देगा, जिससे आपको Slow Net की समस्या नहीं होगी साथ ही इसकी मदद से आपको Installing, Updating, Downloading में आसानी होगी और ना ही ज्यादा टाइम लगेगा और आपके मोबाइल के Jio Internet Ki Speed भी बढ़ जाएगी।

Change Browser

आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र को चेंज करके भी जिओ स्पीड टेस्ट करके देख सकते है कुछ लोग Google Chrome Browser को Use करते है जिसकी वजह से भी आपका जिओ इंटरनेट धीरे चलता है, आप UC Browser को Use कर सकते है इससे आप अपने मोबाइल की Jio Ki Speed Badhaye और आसानी से इंटरनेट चलाये।

अब आप अपने मोबाइल इंटरनेट को On कीजिये और देखिये आपके मोबाइल की स्पीड बढ़ गई होगी आप हमारी इन Methods में से किसी भी Method Ko Use करके अपने मोबाइल की Jio Speed Increase कर सकते है।

जरूर पढ़े: Jiofi Kya Hai? Jiofi Kaise Use Kare? – जानिए Jiofi Ka Password Kaise Change Kare बिलकुल आसान भाषा में!

Conclusion:

आपके फ़ोन में Jio Net Ki Speed Badhane में ऊपर बताये गए 3 तरीकों में से एक तरीका जरूर काम करेगा आप इन तरीकों की मदद से अपने मोबाइल में जिओ डाटा स्पीड को बढ़ा सकते है अगर आपके फ़ोन में जिओ की स्पीड बढ़ाने का तरीका काम करे तो इसे अपने दोस्तों को भी बताये ताकि वे भी अपनी Jio की इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सके।

यदि आपको पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे Like और Share जरूर करे साथ ही अपने सुझाव भी हमे दे, धन्यवाद!

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here