हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज की पोस्ट में आप जानेंगे की Mobile Se Virus Kaise Hataye दोस्तों वायरस किसी के भी मोबाइल में आ सकते है। अगर आपके भी मोबाइल में वायरस है और आप भी जानना चाहते है की Phone Se Virus Kaise Hataye तो इस पोस्ट के जरिये आपको हम इसकी पूरी जानकारी देंगे।

Mobile Me Virus Kaise Pata Kare यह हम इस पोस्ट के माध्यम से आज आपको बिल्कुल आसान सी भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और हमें उम्मीद है की आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

अगर आपके मोबाइल में भी वायरस आ गये है तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। आज की पोस्ट से आपको Phone Se Virus Hatane Ka Tarika पता चलेगा। जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल के वायरस हटा पाएँगे। और वह फिर से पहले की तरह अच्छे से काम करने लगेगा।

आज Smartphone के Users ज्यादा बढ़ गए है। कंप्यूटर और लैपटॉप से ज्यादा Smartphone का उपयोग किया जाता है। क्योंकि हमारा बहुत सारा काम Smartphone में ही हो जाता है। और अगर हम Smartphone का ज्यादा उपयोग करते है तो उसमें किसी ना किसी तरह से वायरस आ ही जाते है।

तो आइये दोस्तों अब जानते है Mobile Se Virus Kaise Nikale अगर आप भी पता करना चाहते है की Mobile Me Virus Kaise Hataye तो हमारी यह पोस्ट Phone Se Virus Kaise Nikale शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Mobile Me Virus Kaise Pata Kare

अगर आपका मोबाइल Slow चल रहा है, या कई बार चलते-चलते रुक जाता है, Hang होता है तो इसका कारण है आपके मोबाइल में वायरस का होना। किसी भी App को Open करते समय मोबाइल Hang होने लगता है, उसकी Processing Speed कम हो जाती है जिसकी वजह है आपके मोबाइल के वायरस।

जरूर पढ़े: Instagram Account Deactivate Kaise Kare – Instagram Account को Delete करने के 2 बेहद आसान तरीके जानिए हिंदी मे!

यदि इंटरनेट On करने पर आपके मोबाइल की स्क्रीन पर बार-बार Ads आते है या आपका मोबाइल Restart होता है तो इसका मतलब है आपके मोबाइल में वायरस है। तो इसी वजह से आज हम Mobile Se Virus Nikalne Ka Tarika आपको बताने वाले है।

Mobile Se Virus Kaise Hataye

Mobile Se Virus Hatane Ke Liye हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएँगे। जिससे आप अपने मोबाइल के वायरस को आसानी से निकाल पाएँगे:

  • Reboot Your Phone

Phone को Reboot करके भी Antivirus निकाले जा सकते है। Phone को Reboot करने के लिए आपको अपने मोबाइल की Power Button को कुछ देर तक Press करना होगा। इसके बाद आपके सामने Phone Reboot का Option आ जाएगा।

इस Option पर क्लिक करने के बाद मोबाइल में कुछ देर तक Processing होगी। और आपका Phone Off होकर फिर से On हो जाएगा। इस तरह से आपका Phone पहले से अच्छा काम करेगा। और उसमें से वायरस भी निकल जाएँगे।

  • Use Best Antivirus App

हम आपको कुछ Antivirus App बता रहे है। जिसमें से आप कोई सा भी एक Antivirus का उपयोग कर सकते है। क्योंकि एक Phone में एक Antivirus काफी होता है।

  • Cm Security

यह बिल्कुल फ्री और बहुत अच्छा Antivirus App है। इसका उपयोग करके आप आसानी से अपने मोबाइल के वायरस हटा सकते है। आपको इसमें Applock Feature भी मिल जाएगा।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Disabled Gmail Account Ko Fir Se Activate Kaise Kare? – Gmail ID Recover Kaise Kare जानिए हिंदी में!

  • 360 Security-antivirus Boost

जो लोग Android Phone इस्तेमाल करते है, वह ज्यादातर अपने मोबाइल में इस App का उपयोग करते है। यह Google Playstore पर सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला Antivirus App है। इसकी Rating भी बहुत अच्छी है।

  • Kaspersky Antivirus & Security

यह Antivirus बहुत ही Popular और Best है। Google Playstore पर इसकी Rating 4.7 है और User है 10million इसका उपयोग करके भी आप मोबाइल के वायरस हटा सकते है।

  • Reset Data Factory

Phone की Data Factory को Reset करने से भी हम मोबाइल के वायरस हटा सकते है। इसके लिए आपको अपने Phone की Settings में जाना होगा। उसके बाद Settings में Backup & Reset पर क्लिक करके Factory Data Reset पर क्लिक करे।और फिर Reset Phone पर क्लिक कर दे, कुछ इस तरह से:

Settings >> Backup & Reset >> Factory Data Reset >> Reset Phone

  • Remove Unknown App

जो Apps आपके मोबाइल में Automatically Install हो गये है, और आपके मोबाइल की स्पेस को घेर लेते है, इस वजह से भी ज्यादा Apps होने से आपके मोबाइल में वायरस आ सकते है। तो इसके लिए आप अपने मोबाइल के Unknown Apps को अपने मोबाइल से Uninstall कर दे।

  • Use Cleaner App

आपके मोबाइल में कोई वायरस होगा तो आपका Phone Slow हो जाएगा। और मोबाइल में Junk File होने की वजह से भी Phone Slow हो जाता है। Cleaner App का उपयोग करके भी आप अपने मोबाइल के वायरस को हटा सकते है। यह आपके मोबाइल की Junk File को Remove करते है। जिससे आपके Phone की Speed Fast हो जाती है।

दोस्तों यह थी मोबाइल से वायरस हटाने की Best Tricks आप इनमें से कोई सी भी Trick का उपयोग करके अपने मोबाइल के वायरस हटा सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने आपको Mobile Se Virus Kaise Hataye के बारे में बताया। और आपको इस पोस्ट के द्वारा Mobile Me Virus Kaise Pata Kare की जानकारी भी मिली। उम्मीद है दोस्तों आप अब अपने मोबाइल में वायरस पता कर पाएँगे।

Phone Se Virus Kaise Hataye की जानकारी आपको कैसी लगी हमें ज़रुर बताये। इस पोस्ट के जरिये आपको Mobile Se Virus Nikalne Ka Tarika पता चला हम आशा करते है की आप भी अब अपने Phone के वायरस हटा सकेंगे।

Phone Se Virus Kaise Nikale में आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा। और इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। और Social Media पर भी यह पोस्ट Mobile Se Virus Kaise Nikale ज़रुर Share करे। जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Antivirus Kya Hai? Virus Kya Hai? – जानिए Top 10 Antivirus Name List आपके Computer और Mobile के लिए हिंदी मे!

हमारी पोस्ट Mobile Se Virus Kaise Hataye में आपको कोई परेशानी है या आप इस पोस्ट के बारे में और कोई जानकारी चाहते है, तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है, हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन शुभ हो।

Mobile Se Virus Kaise Hataye? – जानिए Mobile Me Virus Kaise Pata Kare बेहद सरल भाषा में!
1 (20%) 1 vote

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here