हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Newspaper Kaise Download Kare यदि आप भी अपने मोबाइल में Newspaper पढ़ना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं। इसके साथ ही इस पोस्ट में हम आपको यह भी बताएँगे की Phone Me News Kaise Padhe,
PDF Newspaper Download Kaise Kare भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
न्यूज़पेपर के द्वारा हमें दुनिया की जानकारी का पता चलता है की देश-दुनिया में क्या हो रहा है। और बहुत से लोग इसके माध्यम से ख़बरें प्राप्त करते है और रोज न्यूज़पेपर पढ़ते है। पर आज के भागदौड़ भरे जीवन में समय की कमी होने के कारण न्यूज़पेपर को पूरी तरह से पढ़ना मुश्किल हो गया है।
लेकिन आज का जमाना पूरी तरह से डिजिटल हो गया है हमें सब ख़बरें इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन ही प्राप्त हो जाती है। यहाँ तक की हम अपने मोबाइल में ही न्यूज़पेपर भी पढ़ सकते है।

इससे हमारे समय की भी बचत होती है। इससे हम कहीं भी किसी भी समय न्यूज़ प्राप्त कर सकते है। तो चलिए शुरू करते है अब और जानते है Phone Me Newspaper Kaise Padhe
यदि आप भी न्यूज़पेपर पढ़ने का शौक रखते है और दुनिया की खबरों से हर समय जुड़े रहना चाहते है तो यह पोस्ट Phone Me Newspaper Kaise Download Kare शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। आपको इसकी पूरी जानकारी ज़रुर प्राप्त होगी।

Newspaper Kaise Download Kare

पीडीएफ में न्यूज़पेपर डाउनलोड करके न्यूज़ पढ़ने के लिए आपको न्यूज़पेपर की वेबसाइट पर जाना होगा। जहाँ से आप न्यूज़पेपर डाउनलोड कर सकते है। और उसे पढ़ सकते है। तो चलिए जानते है अब इसकी पूरी जानकारी, इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे:
जरूर पढ़े: Game Kaise Banate Hai? Android Game Kaise Banaye – जानिए Game Banakar Paise Kaise Kamaye हिंदी में!

  • Go To Website

सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट Indiapress पर जाना होगा।

  • Select Language

अब आपको न्यूज़पेपर की भाषा सिलेक्ट करना है, आप किस भाषा में न्यूज़पेपर पढ़ना चाहते है आपको लेफ्ट साइड में Language Newspaper का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसमें से अपनी भाषा सिलेक्ट करे।

  • Select Newspaper

भाषा सिलेक्ट करने के बाद आपको अब न्यूज़पेपर सिलेक्ट करना है। आपने जो भाषा सिलेक्ट की है उसी भाषा में सभी तरह के न्यूज़पेपर की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी।

  • Open New Page

न्यूज़पेपर पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होता है। जो उस न्यूज़पेपर की वेबसाइट होती है। और जिसमें न्यूज़ की Headlines दी होती है।

  • Click Menu Option

अब आपको Menu का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे। सभी न्यूज़पेपर में आपको Menu ऑप्शन मिलता है, जिसमें Epaper के ऑप्शन पर क्लीक करे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Caller ID Hide Kaise Kare? Apna Number Hide Kaise Kare – जानिए Private Number Kaise Banaye इन बेहद सरल तरीको से!
अब आपके सामने न्यूज़पेपर के सभी पेज आ जाएँगे। फ्रंट पेज सामने देख सकते है। और लेफ्ट-राईट करके सभी पेज देख सकते है और इसे Zoom करके भी देख सकते है।

  • Tap On PDF Option

न्यूज़पेपर डाउनलोड करने के लिए आपको PDF के ऑप्शन पर क्लिक करना है। PDF पर क्लिक करने पर आपका न्यूज़पेपर PDF में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। इस तरह से आप अपने मोबाइल में न्यूज़पेपर डाउनलोड कर सकते है और पढ़ सकते है।

Phone Me Newspaper Kaise Padhe

मोबाइल में न्यूज़पेपर पढ़ने के लिए आपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन होना चाहिए। और साथ ही आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए। आपको हम कुछ एप्प्स बता रहे है जिसके माध्यम से आप अपने मोबाइल के द्वारा न्यूज़ पढ़ सकते है:


अगर आप हिंदी न्यूज़ पढ़ते है तो यह एप्प आपके लिए बहुत ही बेस्ट है। इसके द्वारा आप ब्रेकिंग न्यूज़, डेली न्यूज़ वीडियोस, स्पोर्ट्स, बिज़नेस, बॉलीवुड एंड एंटरटेनमेंट आदि की ख़बरें प्राप्त कर सकते है।
इस एप्प के माध्यम से आप 14 भारतीय भाषाओं में न्यूज़ पढ़ सकते है। आप आपकी पसंद के अनुसार इसमें टेक्स्ट साइज़ और बैकग्राउंड कलर भी सेट कर सकते है। इस एप्प में आप न्यूज़ को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है।


यह भारत की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली न्यूज़ चैनल है। और इसका एप्प भी आप डाउनलोड करके न्यूज़ देख सकते है, और पढ़ सकते है इसमें आप ताज़ा हिंदी खबर, खेल समाचार, अंतर्राष्ट्रीय खबर, राजनीतिक न्यूज़ देख सकते है। तथा इसमें आप अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर्स, राजनेताओं, स्पोर्ट्स स्टार के फ़ोटो भी देख सकते है।
आप अपनी पसंद की न्यूज़ को बुकमार्क भी कर सकते है। और बाद में जब भी पढ़ना चाहे पढ़ सकते है। तो दोस्तों आप न्यूज़ पढ़ने के लिए इन एप्प्स की मदद ले सकते है। और इनके माध्यम से भी आप न्यूज़ पढ़ सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Phone Me News Kaise Padhe और साथ ही आपने यह भी जाना की PDF Newspaper Download Kaise Kare आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
अगर आप भी जानना चाहते है की Mobile Me Newspaper Kaise Download Kare तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Phone Me News Kaise Padhe आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Call Record Kaise Kare? Whatsapp Video Call Record Kaise Kare – जानिए Whatsapp Call Record Kaise Kare हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी Phone Me Newspaper Kaise Download Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Newspaper Kaise Download Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here