हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Photos Se Video Kaise Banaye यदि आप भी फ़ोटो से वीडियो बनाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं। आज की पोस्ट में हम आपको Photo Se Video Banane Ka Tarika बताएँगे।
Photo Se Video Kaise Banaye Song Ke Sath आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
आपने भी बहुत से वीडियो देखे होंगे जिसमें फ़ोटो को जोड़कर वीडियो बनाया जाता है। इन वीडियो में म्यूजिक, फ़ोटो, और इफ़ेक्ट रहता है। और आजकल सोशल मीडिया पर हर जगह ऐसे वीडियोस देखने को मिल जाते है। यह वीडियो बनाना बहुत आसान भी होते है, जिसे आप भी आसानी से बना सकते है।

और यह आप अपने एंड्राइड मोबाइल में ही कर सकते है आप अपने एंड्राइड फोन से फ़ोटो को जोड़कर वीडियो बना सकते है। और इसमें आप जो भी चाहे म्यूजिक Add कर सकते है। आप अपनी पसंद का कोई सा भी गाना इसमें लगा सकते है और जो भी इफ़ेक्ट देना चाहे वो दे सकते है।
तो चलिए शुरू करते है और जानते है Photo Se Music Video Kaise Banaye यदि आप भी अपने फ़ोटो से म्यूजिक वीडियो बनाना चाह रहे है तो यह पोस्ट Photo Se Video Kaise Banaye Song Ke Sath शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। आपको इसकी पूरी जानकारी ज़रुर प्राप्त होगी।

Photos Se Video Kaise Banaye

दोस्तों आपको गूगल प्लेस्टोर पर बहुत सारे एप्प्स मिल जाएँगे जिससे आप अपने फ़ोटो को या जो भी फ़ोटो आप चाहे उसका वीडियो बना सकते है। उसे वीडियो में बदल सकते है। आज हम आपको जिस एप्प के बारे में बताने वाले है उसका उपयोग करके आप आसानी से अपने फ़ोटो की वीडियो बना सकते है।
जरूर पढ़े: Truecaller Se Name Kaise Hataye? – जानिए Truecaller Se अपना Naam और Number Kaise Delete Kare हिंदी में!
उसमें आप फ्रेम, इफ़ेक्ट, म्यूजिक भी Add कर सकते है। इसमें आपको वो सभी ऑप्शन मिल जाएँगे जैसा आप अपने वीडियो में चाहते है। इस एप्प का नाम है ‘म्यूजिक वीडियो एडिटर’ तो चलिए जानते है अब इस एप्प के बारे में।

Photo Se Music Video Kaise Banaye

आपको हम Photo Se Video Banane Ka App बता रहे है जिसका इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे डाउनलोड करना होगा। इसके लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे:

  • Download App

सबसे पहले आपको इस एप्प Music Video Maker को डाउनलोड करना होगा। अब इसे इंस्टाल करके ओपन कर ले।इंस्टाल करने के बाद इसके होम पेज पर आपको Slideshow और 30s Effect ऐसे दो ऑप्शन दिखेगे, इसमें से आप Slideshow के ऑप्शन पर क्लिक करे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • Select Photo

अब यहाँ पर आपको अपने फ़ोन के फ़ोटो के सारे फोल्डर दिखेंगे। आप जिस फोल्डर से फ़ोटो सिलेक्ट करना चाहते है उस पर क्लिक करे और जितनी भी फ़ोटो को जोड़कर वीडियो बनाना चाहते है उसे सिलेक्ट करते जाये। सभी फ़ोटो सिलेक्ट करने के बाद Next पर क्लिक करे।
अब आपने जो भी फ़ोटो सिलेक्ट किये है वो आपको दिखेगी। आप किसी फ़ोटो को डिलीट करना चाहते है तो उस फ़ोटो के राइट साइड में रिमूव आइकॉन पर क्लिक करके उसे रिमूव कर सकते है। अब Next ऑप्शन पर क्लिक कर दे।
आपकी फ़ोटो वीडियो फॉर्मेट में दिखने लगेगी और आपको यहाँ पर बहुत सारे इफ़ेक्ट दिखेंगे। आप जो भी इफ़ेक्ट अपनी वीडियो में देना चाहे उसे सिलेक्ट करे।

  • Add Song

अब इफ़ेक्ट सिलेक्ट करने के बाद Mp3 के Icon पर क्लिक करे। यहाँ पर Custom ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Credit Card Kaise Banwaye? SBI Credit Card Ke Liye Kaise Apply Kare – जानिए Credit Card Ke Fayde Aur Nuksan हिंदी में!
इसमें आप कोई सा भी Song लगा सकते है आप अपने Sd Card से कोई Song लगाना चाहते है तो My Song पर क्लिक कर दे। अब आपको अपने फोन के सारे Song दिखेंगे आप जो भी Song Add करना चाहे उस पर क्लिक कर दे।

  • Add Frame/ Emoji

Song सिलेक्ट करने के बाद अगर आप अपनी फ़ोटो में फ्रेम लगाना चाहते है तो फ्रेम के ऑप्शन पर क्लिक करे। यहाँ आपको सभी तरह की फ्रेम मिल जाएगी आप जो भी चाहे फ्रेम सिलेक्ट करके लगा सकते है।
अब आपको इमोजी आइकॉन पर क्लिक करना है इसमें से आप जो भी इमोजी लगाना चाहे वो लगा सकते है। आप इमोजी को Zoom In और Zoom Out भी कर सकते है। इसे आप जिस भी फ़ोटो के साथ Video के जिस Part में लगाना चाहते है उसका Time भी सिलेक्ट कर सकते है। और उस फ़ोटो में ही वो इमोजी दिखेगी।

  • Click Text Icon

अब टेक्स्ट के आइकॉन पर क्लिक करके आप कुछ भी लिख सकते है। जो भी आप लिखना चाहे टेक्स्ट आइकॉन पर क्लिक करे फिर + के Icon पर क्लिक करे और Text लिखने के बाद Ok करे।
आप इस टेक्स्ट की भी Starting और Ending सिलेक्ट कर सकते है। आप जिस भी जगह टेक्स्ट दिखाना चाहे वो सिलेक्ट कर सकते है।

  • Select Images Speed

अब आप सबसे Last में Speed Icon पर क्लिक करे यहाँ पहले से 2 सेकंड Speed सिलेक्ट होगी। आप अपने अनुसार Time सिलेक्ट कर सकते है आप जितने भी Time में चाहते है की आपकी Images Change हो आप कर सकते है।
आपका वीडियो कम्पलीट होने के बाद इसे आप सेव करना चाहते है तो उपर Right Mark पर क्लिक कर दे। प्रोसेसिंग कम्पलीट होने के बाद आपका वीडियो आपके Sd Card में या फ़ोन में सेव हो जाएगा।
तो दोस्तों इस तरह से आप फ़ोटो को जोड़कर आसानी से वीडियो बना सकते है। इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता है और यह एप्प इस्तेमाल करने में भी बहुत आसान है। जब आप इस एप्प का उपयोग करेंगे तो इसे और भी अच्छे से इस्तेमाल करना सिख जाएँगे।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Photos Se Video Kaise Banaye और साथ ही आपने यह भी जाना की Photo Se Video Kaise Banaye Song Ke Sath आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
अगर आप भी Photo Se Video Banane Ka Tarika जानना चाहते है तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Photo Se Video Banane Ki Apps आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Animation Kya Hai? Animation Kaise Banaye – जानिए What Is Animation Course In Hindi!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी Photos Se Video Kaise Banaye ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Photo Se Music Video Kaise Banaye में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...