हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। अगर आपकी भी Youtube Channel है और आप अपने Video को वायरल करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है क्योंकि आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है की Video Viral Kaise Kare
Video Viral Karne Ka Tarika आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
आजकल बहुत से व्यक्ति अपनी Youtube Channel बनाते है और उस पर तरह-तरह की अपनी वीडियो बनाकर लोगों के साथ शेयर करते है। इन वीडियो को बनाकर Viewers को किसी ना किसी प्रकार की जानकारी दी जाती है। लेकिन जब तक Viewers नहीं बढ़ेंगे आपकी वीडियो वायरल नहीं होगी।

अगर आपके वीडियो पर Views ज्यादा आते है तो वह ज्यादा वायरल होती है और वीडियो जितनी वायरल होगी आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते है। लेकिन वीडियो को वायरल करने के तरीके आपको आना चाहिए नहीं तो आप जो वीडियो डाल रहे है उसे कोई भी नहीं देख रहा है तो इससे आपका नुकसान होगा।
आइये जानते है अब Video Viral Kaise Karte Hain आपने भी यदि आपकी कोई वीडियो बनाई है तो उसे वायरल करने के लिए यह पोस्ट Video Ko Viral Kaise Kare शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को अंत तक पढने के बाद ही आपको इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आप अपनी वीडियो वायरल कर पाएँगे।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Video Viral Kaise Kare

वीडियो वायरल करने के लिए हम एक एप्प बता रहे है जिसकी मदद से भी आप अपने वीडियो को वायरल कर सकते है तो जानते है इस एप्प के बारे में:
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Youtube Channel Kaise Banaye? Youtube Par Account Kaise Banaye – Youtube Channel से जुडी पूरी जानकारी हिंदी में!

  • Download App

सबसे पहले आप इस एप्प Tag You को डाउनलोड करे।

  • Install App

डाउनलोड करके एप्प को इंस्टाल कर ले।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • Open App

अब एप्प को ओपन करे और होमपेज पर Enable Option पर क्लिक करे।

  • Click Keyword Idea

इसके बाद Keyword Idea पर क्लिक करे। इसमें आप जिस Topic पर अपनी वीडियो को अपलोड करना चाहते है उसको Type करे।
अब आपको आपके टॉपिक से सम्बन्धित बहुत सारे कीवर्ड दिखेंगे जिसे Youtube पर सर्च किया जाता है। इन Keywords को कॉपी करके अपने वीडियो के Tag में Paste कर दीजिये। थोड़े ही समय में आपका वीडियो वायरल हो जाएगा इस तरह से आपको अच्छे Views मिलते है।

Video Viral Karne Ka Tarika

वीडियो को वायरल करने का मतलब होता है की बहुत सारे Views पाना। इसके लिए आपको अच्छा और सही टाइटल और टैग का इस्तेमाल करना है। लेकिन सिर्फ सही वीडियो और सही जानकारी देने से ही आपका वीडियो वायरल नहीं होता है बल्कि उसकी Quality ऐसी होनी चाहिए की लोगों को वह पसंद आये।
इससे होगा यह की वह फिर आपके और भी दूसरे वीडियो को देखना पसंद करेंगे और आपके अन्य वीडियो पर भी जाएँगे। आपको Keyword पर सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा।

Youtube Video Viral Kaise Kare

वीडियो को जल्दी से जल्दी वायरल करने के लिए उस पर ज्यादा Views पाने के लिए आपको कुछ बातों को ध्यान में रखते हुए अपना वीडियो बनाना होगा। तो वह ज़रुरी बातें क्या है जिससे आप अपने वीडियो पर ज्यादा Views पा सकते है:
यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Youtube Channel Delete Kaise Kare? – Youtube Channel को Delete करने के कुछ बेहद आसान तरीके!

  • Attractive Thumbnail

Thumbnail ही आपके वीडियो को बेहतर बनाती है। Thumbnail को आकर्षक बनाये जिससे की कोई भी आपके वीडियो को ज़रुर देखे। यह आपकी Ctr को बढ़ाने में भी मदद करता है। आप एक बेहतर Thumbnail के लिए Photoshop व Canva जैसे ऑनलाइन फ़ोटो एडिटिंग टूल्स का प्रयोग कर सकते है।

  • Viral Or Trending Topic

आप वायरल ट्रेडिंग टॉपिक पर वीडियो बनाते है तो आपके वीडियो को ज्यादा से ज्यादा देखा जाएगा इसलिए अपने वीडियो के लिए वायरल और ट्रेडिंग टॉपिक ही चुने। आप ट्रेडिंग टॉपिक सर्च करने के लिए Google Trend का भी इस्तेमाल कर सकते है।

  • Video Quality & Audio

अपनी वीडियो को आकर्षक बनाये जिसमें टॉपिक से सम्बन्धित पूरी तरह की जानकारी हो। आपका टॉपिक जिस चीज पर है उसकी जानकारी को अच्छे से समझाये जो Users को अच्छे से समझ में आये और वीडियो को इस तरह से समझाये की Users को Boring ना लगे।

  • Title Or Tag

अपने वीडियो टाइटल को आकर्षक बनाये। यह आपके वीडियो के लिए सबसे ज़रुरी होता है। क्योंकि वीडियो का टाइटल ही बताता है की आपका वीडियो किस टॉपिक पर है।
अपने वीडियो टाइटल में Keyword का प्रयोग ज़रुर करे। वीडियो में Tags ज़रुर डाले यह Youtube को बताता है की आपकी वीडियो किस टॉपिक पर है। वीडियो से सम्बन्धित Tags ही डाले Tags में Keywords का इस्तेमाल करे।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना की Video Viral Kaise Hota Hai इसके साथ ही आपने यह भी जाना की Video Viral Karne Ka Tarika क्या है। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
Apna Video Viral Kaise Kare यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Youtube Pe Video Viral Kaise Kare की जानकारी भी इस पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
जरूर पढ़े: Google Go Kya Hai? Youtube Go Kya Hai – जानिए Google Go और Youtube Go App Kaise Download Kare हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Video Viral Kaise Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Video Viral Kaise Kare Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here