हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है WhatsApp Par Auto Reply Kaise Kare यदि आप अधिक व्यस्त रहते है और WhatsApp पर Auto Reply करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है क्योंकि आज आप जानेंगे की WhatsApp Messages Ka Auto Reply Kaise Kare.

Auto Reply App Kya Hai यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

व्हाट्सएप्प के बारे में आज सभी लोग अच्छे से जानते है। यह एप्प दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने के लिए बहुत Popular है। साथ ही इसमें आपको Chatting के अलावा और भी बहुत सारे Features मिलते है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते है। इन Features की वजह से ही व्हाट्सएप्प का ज्यादा प्रयोग किया जाता है।

व्हाट्सएप्प की वजह से आप हर समय अपने दोस्तों से कनेक्ट रह सकते है लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की हम इतने व्यस्त रहते है की व्हाट्सएप्प पर Reply नहीं कर पाते है। आपकी इस समस्या के समाधान के लिए आज आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिससे आप अपने फोन को Touch किये बिना ही WhatsApp पर Auto Reply कर सकते है।

तो जानते है अब WhatsApp Messages Ka Auto Reply Kaise Kare क्या आपके पास भी समय कम रहता है और आपको भी WhatsApp Auto Reply इस्तेमाल करना है तो यह पोस्ट WhatsApp Auto Reply Kaise Kare शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। पोस्ट को शुरू से अंत तक पढने के बाद ही आपको इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Auto Reply App Kya Hai

यह व्हाट्सएप्प पर Automatic Reply करने का एप्प है। अगर आपको व्हाट्सएप्प पर किसी ने मैसेज किया है और आपके पास उसका Reply करने का समय नहीं है तो इस स्थिति में Sender को Automatically एक मैसेज Send हो जाता है। इसके लिए आपको कुछ सेटिंग करनी होती है जिससे आप किसी के मैसेज का Auto Reply कर सकते है।

जरूर पढ़े: Whatsapp Plus Kya Hai? Whatsapp Plus Ke Features – जानिए Whatsapp Plus Or Whatsapp Me Antar क्या है!

यह आपके लिए उस समय ज्यादा उपयोगी रहता है जब आप अपने फोन से दूर होते है और किसी मीटिंग में व्यस्त रहते है तब यह एप्प आपके बहुत काम आता है। Auto Reply में यूज़र एक मैसेज Set कर सकता है। यह एक मैसेज ही सभी Users को जाता है जिसे भी आप Send करना चाहते है।

Auto Reply App Kaise Download Kare

अपने फोन में Auto Reply App डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। इसे डाउनलोड करना बहुत ही आसान है:

  • Download App – सबसे पहले इस एप्प को यहाँ से Autoresponder For Wa अपने फोन में डाउनलोड कर ले।
  • Install App – अब एप्प को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर ले।
  • Open App – एप्प को इंस्टाल करके आप इसे ओपन कर ले। इसके बाद आप इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है।

WhatsApp Par Auto Reply Kaise Kare

इस एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आपका फोन Rooted होना चाहिए नहीं तो यह एप्प आपके व्हाट्सएप्प पर काम नहीं करेगी। Auto Reply App Kaise Use Kare यह हम आगे जानेंगे:

  • Granted Root Permission

एप्प इंस्टाल हो जाने के बाद इसे ओपन करके आपको Root Permission Granted करना है।

  • Enable Notification Accessibility

आपको Notification Accessibility को Enable करना है तो Notification Setting पर क्लिक करे।

  • Tap On Plus (+) Icon

अब आपको इसमें एक Plus (+) का Icon मिलेगा उस पर क्लिक करे।

  • Set A Rule

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इसमें आपको सभी Rules को Set करना है और सभी ऑप्शन को Fill करना है।

  • Set Received Message

इसमें आपको वो मैसेज Type करना है जो आपको Receive होने वाला है। जिसका आप Auto Reply करोगे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Whatsapp Ka Last Seen Kaise Dekhe? Whatsapp Par Offline Kaise Dikhe – जानिए Whatsapp Last Seen Kaise Chupaye हिंदी में!

  • Set Reply Message

आप जो मैसेज भेजना चाहते है उसे इसमें Type करना है।

  • Receiver

अब Scroll Down करके आगे आप और भी Setting कर सकते है। इसमें आपको यह सिलेक्ट करना है की यह Reply आप अपने Contact या Group में से किन्हें Send करना चाहते है आप चाहे तो दोनों को भी Send कर सकते है।

  • Specific Contact

यदि आप अपने Contact में से सिर्फ कुछ ही लोगो को यह Reply करना चाहते है तो यहाँ पर आपको कोमा ( , ) लगाकर उनके नाम लिखना है। आपको वही नाम लिखना है जिस नाम से आपने उनके मोबाइल नंबर अपने मोबाइल में सेव किये है।

  • Ignored Contact

आप अपने Contact में से जिन्हें यह Reply नहीं करना चाहते है यहाँ उनके नाम कोमा ( , ) लगाकर लिखे।

  • Tap On The Tick Icon

सभी Setting करने के बाद आपको Rules को Save करना है इसके लिए Tick Button पर क्लिक करे। अब आपकी Setting पूरी हो गई है। इसके बाद अब आपके पास कोई मैसेज आता है। तो आपका वो Reply Message उन्हें Send हो जाएगा।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना की WhatsApp Auto Reply Kaise Set Kare इसके साथ ही आपने यह भी जाना की Auto Reply App Kya Hai आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Auto Reply App Kaise Use Kare यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Auto Reply App Kaise Download Kare भी आज की पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: GIF Kaise Banaye? Computer Me GIF Kaise Banaye – जानिए Whatsapp GIF Kaise Banaye हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट WhatsApp Par Auto Reply Kaise Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट WhatsApp Messages Ka Auto Reply Kaise Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Auto Reply App Kya Hai? WhatsApp Par Auto Reply Kaise Kare – जानिए Auto Reply App Kaise Download Kare हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here