हैलों दोस्तों! Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताएँगे कि DittoTV Kya Hai और अपने Laptop Me DittoTV Kaise Chalaye तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप अपने Laptop में Live TV कैसे देख सकते हैं।

आज के समय में TV कौन नहीं देखता। कोई अपनी मनपसंद फ़िल्म देखना चाहता है तो कोई TV Shows लेकिन घर में TV तो एक ही है अब या तो उसमें फ़िल्म चलेगी या घर की औरतों के सास-बहु वाले TV Shows और आप ये तो अच्छे से जानते ही होंगें कि फ़िल्म तो चलने वाली है नहीं, और आप फ़िल्म देखना भी चाहते हैं, तब ऐसे समय में आप क्या करें। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप अपनी मनपसंद फ़िल्म कैसे देख सकते हैं।

आपके घर में Laptop या Personal Computer (P.C.) तो होगा ही। तो आप उनकी सहायता से भी अपने मनपसंद TV Shows और फ़िल्मों का आनंद ले सकते हैं, और अपना मनोरंजन कर सकते हैं। आज कुछ ऐसी Website (जैसे कि DittoTV) आ गयी हैं, जिनकी सहायता से आप अपने Laptop और P.C. पर Live TV देख सकते हैं।

अब आप ये जानना चाहते होंगें कि DittoTV Kya Hai और DittoTV Kaise Use Kare तो आइए हम आपको बताते हैं।

DittoTV Kya Hai

DittoTV को Zee Digital Convergence Limited के द्वारा 2012 में Launch किया गया था। और इसे ऐसे व्यक्तियों के लिए बनाया गया था जो किसी यात्रा पर होने, अपने घर से दूर होने या और किसी कारण से TV नहीं देख पाते थे। ऐसे व्यक्तियों को ध्यान में रखते हुए DittoTV ने अपनी एक Website बनाई। जिसकी सहायता से अब वे व्यक्ति भी अपने Laptop और Personal Computer (P.C.) पर आसानी से Live TV देख सकते हैं।

क्या आपने ये पोस्ट देखी: Mobile Me TV Kaise Dekhe? – जानिए Hotstar और YuppTV को Download करने के आसान तरीके हिंदी में!

अगर आप भी अपने Laptop पर Live TV देखना चाहते हैं तो पहले DittoTV की Website पर आपको अपना Account बनाना होगा। Account बनाने के बाद आप मात्र 20 रुपये के Recharge में पूरे 30 दिनों तक अपने Laptop और P.C. पर Live TV देखने का आनंद ले सकते हैं।

अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आप अपने Laptop और PC Me DittoTV Kaise Chalaye, तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्योंकि आगे हम आपको बताएँगे कि DittoTV Kaise Chalaye और DittoTV Recharge Kaise Kare

DittoTV Kaise Chalaye

अपने Laptop पर Live TV देखने के लिए पहले आप अपना Account बनाए। अपना Account बनाने के लिए नीचे दिए गए Steps को ध्यान से पढ़े।

  • अपने Laptop के Browser (Google Chrome) को ओपन करें।
  • Browser Open करने के बाद DittoTV की Website पर जाए।
  • Website खुलने के बाद Right Side (दाईं ओर) में ऊपर की तरफ आपको Login का विकल्प दिखेगा उस पर क्लिक करें।

  • क्लिक करने के बाद आपसे Sign In के लिए पूछा जाएगा तब आप Sign In With Social Network (जैसे कि Google+) पर क्लिक करें।

  • उसके बाद अपना Email और Password डालें।
  • अब आपका Account DittoTV पर बन गया है। अब आप Live TV देख सकते हैं।

DittoTV Recharge Kaise Kare

DittoTV का Recharge करने क लिए नीचे दी गयी Steps को ध्यान से पढ़े।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Laptop Me TV Kaise Dekhe? जानिए PC Me Online TV Dekhne के कुछ आसान तरीके हिंदी में!

  • DittoTV की Website को Open करें।
  • Website को Open करने के बाद Sign In करें।
  • Sign In करने के बाद Right Side (दाईं ओर) में ऊपर की तरफ आपको Login की जगह My Account का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें।
  • जब आप My Account पर क्लिक करेंगें उसके बाद आपको My Subscription Plan का विकल्प दिखेगा उस पर क्लिक करें।
  • My Subscription Plan पर क्लिक करने के बाद आप Recharge कर लें।

PC Me DittoTV Kaise Chalaye

वैसे तो आप अपने P.C. में एक TV Tuner की सहायता से भी TV चला सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको एक अलग से TV Tuner ख़रीदना पड़ेगा और साथ ही Cable TV Connection भी लेना होगा जो कि आपको DittoTV की तुलना में महँगा पड़ेगा।

ऊपर की Steps में हमने आपको बताया कि आप कैसे बिना कुछ अतिरिक्त खर्च के मात्र 20 रूपये में 30 दिनों तक Live TV देख सकते हैं। उन्हे Follow करके आप Laptop या PC में DittoTV चला सकते हैं।

अब आप ये जान गए होंगें कि अपने Laptop Me DittoTV Kaise Chalaye और कैसे अपनी मनपसंद फ़िल्म और TV Shows का आनंद लें।

Conclusion

हाँ तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी आज हमने आपको बताया कि What Is DittoTV In Hindi और PC Me DittoTV Kaise Chalaye ये हमने आज की पोस्ट में जाना। उम्मीद है आपको समझ आया होगा और पसंद भी आया होगा, क्योंकि आज हमने सरल भाषा में आपको और Update जानकारी बताई है, जो आपके लिए उपयोगी और महत्वपूर्ण हैं।

जरूर पढ़े: Mobile Ko TV Remote Kaise Banaye? जानिये सरल शब्दों में Mobile Ko TV Remote Banane Ka Tarika!

हम आशा करते है आपके कई सवालों के जवाब आज आपको यहाँ मिले होंगे, अगर आपके मन में अब भी कुछ सवाल है तो वो भी आप Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते हैं, हमारी टीम आपकी सहायता करने की कोशिश करेगी।

अगर आपको हमारी आज की पोस्ट पसंद आई है तो आप Comment Box में Comment करके भी हमें बता सकते हैं और इसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट Hindi Sahayta की Notification को Subscribe भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी नयी पोस्ट की जानकारी मिल सके।

आप हमारी पोस्ट अपने दोस्तों से भी शेयर कर सकते हैं और शेयर करके अपने दोस्तों को भी इसके बारे में बता सकते हैं, तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही हम फिर नयी टेक्नोलॉजी और एजुकेशन से संबंधित पोस्ट लेकर हाज़िर होंगे तब तक के लिए अलविदा दोस्तों।

आपका दिन शुभ हो! धन्यवाद।

DittoTV Kya Hai? DittoTV Kaise Use Kare? जानिए PC और Laptop में DittoTV चलाने का आसान तरीका हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here