दोस्तों अगर आपका सपना किसी मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करने का है तो हम आपके सपने से जुड़ी एक जानकारी लाए है। हम बात कर रहे है SAP Course की, यह एक ऐसा कोर्स जिसको करने के बाद आप बड़ी से बड़ी कंपनी में आसानी से जॉब प्राप्त कर सकेंगे। सैप कोर्स के अंतर्गत कई कोर्स आते है, इसमें आप अपनी रूचि के हिसाब किसी भी कोर्स को कर सकते है।

SAP एक Software Company है। यह Business Application के बाजार में सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है। इसके सॉफ्टवेयर 180 देश की 39,000 हजार Company में स्थापित है। SAP में कई प्रकार के Course होते है जिन्हे करके आप एक अच्छी नौकरी पा सकते है। तो अगर आप भी SAP Certification Course In India के बारे में जानना चाहते है, तो आईये जानते है इसके बारे में पूर्ण विस्तार से।

SAP Course Kya Hai

यह एक (ERP) Enterprise Resource Planning सॉफ्टवेयर है। इसकी शुरूवात जर्मनी में सन 1972 के समय IBM (International Business Machines Corporation) के पांच इंजीनियर Wellenreiter, Hope, Hector, Plattner, Tschieira के द्वारा की गई थी। इसके कई मॉडल है, यह Management और Data संबंधी कई कार्य करता है। वर्तमान समय में माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम जैसी कंपनी इसका उपयोग कर रही है।
सैप एक बहुत बढ़िया कोर्स है जिसे आप अपने ग्रेजुएशन या इंजिनीरिंग Course Complete होने के बाद कर सकते है इसमें आप अपनी रूचि के हिसाब से कोई भी कोर्स कर सकते और उसमे आगे जा सकते है। यह कोर्स करने के बाद आपकी जॉब अच्छी जगह लग सकती है और इसमें सैलरी भी बहुत अच्छी होती है इसकी पूरी Information आपको नीचे मिलेगी।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

SAP Full Form

SAP का पूरा नाम होता है। – SYSTEMS APPLICATION AND PRODUCTS
SAP का हिंदी में पूरा नाम होता है। – सिस्टम एप्लीकेशन और उत्पाद

SAP Course Information

अगर आप सैप कोर्स करने जा रहें है तो आपको इसकी कुछ बेसिक जानकारी के बारे में पता होना चाहिए जैसे- SAP Course Fees कितनी है, इस कोर्स को कौन कर सकता है इसी तरह की जानकारी के लिए नीचे की टेबल को देखे।
[table “73” not found /]

SAP Courses

  • Human Resource Management (SAP HRM)
  • Human Resource (HR)
  • Production Planning (SAP PP)
  • Material Management (SAP MM)
  • Financial Supply Chain Management (SAP FSCM)
  • Sales And Distribution (SAP SD)
  • Project System (SAP PS)
  • Financial Accounting And Controlling (SAP FICO)

SAP Courses Institutes

  • Incomp Software Technologies, Hyderabad
  • Ecocline Edutech Services, Mumbai
  • We Excel Edutech Pvt. Ltd., Chandigarh
  • Sappallclass, Thane Mumbai
  • Sapware Technologies, Bangalore

Conclusion

वर्तमान समय में अच्छी सैलरी के लिए हर कोई बड़ी कंपनी में काम करना चाहता है लेकिन एक बड़ी कंपनी में जॉब पाना आसान काम तो नहीं है इसी को थोड़ा आसान बनाने लिए आज हमने आपको सैप कोर्स की जानकारी से अवगत कराया यह एक ऐसा कोर्स है, जिसको करने के बाद आप Multinational Companies में जॉब करने के लिए योग्य हो जाते है। अगर आपको सैप कोर्स इन हिंदी की जानकारी पसंद आयी हो तो इसे Like और शेयर ज़रूर करें।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here