हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Blue Whale Game Kya Hai क्या आप भी Blue Whale Game Ki Jankari प्राप्त करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आये है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की  Blue Whale Game Kaisa Hota Hai

Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।  

बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें Game खेलना पसंद है। इंटरनेट पर आज हर तरह के गेम मिल जाते है लेकिन क्या आपने ऐसे गेम का नाम सुना है जो लोगों की जान ले लेता है। इस गेम का नाम है Blue Whale Game इस गेम ने इंटरनेट पर और लोगों के मन में डर बैठा दिया है। जिसकी वजह से माता-पिता और पुलिस बच्चों की जान को लेकर ज्यादा सतर्क हो गये है।

सोशल मीडिया पर यह गेम बहुत ही चर्चा में है। इस गेम के बारे में बहुत सारी ख़बरें आ रही है। जिसमें कहा जा रहा है की यह गेम बच्चों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करता है। इसके पहले कभी इस तरह का गेम नहीं बनाया गया है। यह बहुत ही खतरनाक गेम साबित हो रहा है जिससे बच्चों को दूर रखे जाने पर बहुत ध्यान दिया जाना चाहिए।

तो आइये जानते है Blue Whale Suicide Game Kya Hai इस गेम की पूरी जानकारी, इसके Rules, यह काम कैसे करता है यह सब जानने के लिए यह पोस्ट Blue Whale Suicide Game Challenge In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Blue Whale Game Kya Hai

यह एक Suicide Game है इसे आत्महत्या का गेम कहा जाता है यह गेम बच्चों को अपना शिकार बना रहा है इस गेम को खेलने से कुछ ही समय में बहुत से युवाओं ने आत्महत्या की है Blue Whale Game को सबसे पहले रशिया में बनाया गया था इस गेम की शुरुआत रशिया में 2013 को हुई जिसे Psychology Student फिलिप बुदेकिन के द्वारा बनाया गया था।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: English Bolna Aur Padhna Kaise Sikhe? – 5 सरल और आसान तरीको से केवल कुछ दिनों में अंग्रेजी बोलना सीखिए!

उसे उसके कार्य की वजह से यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया था। उसका कहना था की वह इस गेम के द्वारा समाज की बुराइयों को खत्म करना चाहता है। बुदेकिन के अनुसार जो जीवन का मूल्य नहीं समझते वो समाज के किसी काम के नहीं होते।

Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai

इस गेम में Players को बहुत सारे टास्क मिलते है। जब Players Task को पूरा करते जाते है तो उनके Game का Level भी बढ़ता जाता है। इसे इंटरनेट से Direct Download नहीं किया जा सकता है। इसमें Admin के द्वारा Players को Invite Link भेजी जाती है। उसके बाद इसे डाउनलोड किया जाता है। यह गेम 50 दिन के लिए होता है। जिसे 50 दिनों के लिए खेला जाता है।

इस गेम में रोज नए-नए Task दिए जाते है। जिसे पूरा करने के लिए आपको 24 घंटे दिए जाते है। हर Task को पूरा करने के बाद आपको उसकी फ़ोटो अपने दोस्तों और गेम के एडमिन को भेजना होती है। शुरू में इसके Task सरल होते है और धीरे-धीरे कठिन होते जाते है। जैसे आपको डरावनी जगह पर जाना होता है, पेपर पर Blue Whale की फ़ोटो बनाना, रात को हॉरर मूवी देखना और गेम के आखरी टास्क में प्लेयर को Suicide करना होता है।

Blue Whale Suicide Game Detail In Hindi

आगे आपको गेम के सारे Rules बताये जा रहे है और इसमें कौन से टास्क होते है गेम को कैसे खेलते है यह सब जानकारी नीचे दी गई है।

जरूर पढ़े: SBI Me Online Account Kaise Khole – जानिए SBI Me Account Kholne Ke Liye Document क्या-क्या लगते है हिंदी में!

  • सबसे पहले ब्लेड से अपने हाथ पर F57 बनाना होता है और इसकी फ़ोटो अपलोड करने के लिए कहा जाता है।
  • इसके बाद दूसरे टास्क में Admin के द्वारा भेजा गया डरावना वीडियो देखना होता है सुबह 4:20 Am पर।
  • तीसरे टास्क में हाथ पर 3 कट करने होते है और फ़ोटो Admin को भेजना होती है।
  • एक पेपर पर Whale का फ़ोटो बनाना होता है।
  • अगर आगे का गेम खेलना चाहते है तो अपने पैरों में कट करते हुए Yes लिखना है।
  • यह काम Code में भी बताया जाता है तो Code में भी निशान करे।
  • इस टास्क में अपने हाथ पर F40 लिखना है और Admin को Send करना है।
  • अब I Am Whale लिखकर सोशल मीडिया पर Share करना होता है।
  • इस टास्क में अपने डर को दूर करना होता है।
  • सुबह 4:20 पर उठना है और छत पर जाना है।
  • आगे इस टास्क में ब्लेड से अपने हाथ पर Whale का चित्र बनाना है और Admin को Send करना है।
  • अब इसके बाद रोज हॉरर मूवी देखना होती है।
  • इस टास्क में रोज नया म्यूजिक सुनना है जो Admin के द्वारा भेजा जाएगा।
  • इसके बाद के टास्क में अब होठों पर कट लगाना होता है।
  • अब हाथ में सुई से होल करने होते है।
  • इस टास्क में खुद को नुकसान पहुँचाना होता है जिससे आप बीमार हो जाये।
  • घर में छत पर सबसे ऊपर जाना होता है और किनारे पर खड़ा होना रहता है।
  • अब एक ब्रिज पर जाना है और उसके कोने पर खड़े होना रहता है।
  • इस टास्क में क्रेन पर चढ़ना होता है।
  • अब Admin द्वारा Check किया जाएगा की आप पर भरोसा किया जा सकता है या नहीं।
  • अब जो टास्क होगा उसमें आपको Skype से दूसरे Whale Gamer से बात करना होती है।
  • अब इसके बाद छत पर जाना होता है और किनारे पर एक पैर पर खड़े होना रहता है।
  • यह Code में बताया जाता है।
  • इसमें अलग-अलग टास्क दिए जाते है।
  • अपने पास के किसी Whale (Player) से मिलना होता है।
  • एडमिन द्वारा मरने का दिन बताया जाएगा जिसे आपको स्वीकार करना है।
  • इस टास्क में सुबह 4:20 Am पर उठना है और रेल की पटरी पर जाना होता है।
  • इस टास्क में पूरे दिन किसी से बात नहीं करनी होती है।
  • इस टास्क में एक दिन बिना खाए रहना है।
  • 30 से 49 तक टास्क में आपको रोज सुबह 4:20 Am पर उठना है और एक हॉरर मूवी देखना है जो Admin द्वारा भेजी जाएगी और रोज बॉडी पर एक कट लगाना है और दूसरे Whale Gamer से बात करनी होती है।
  • यह आख़िरी टास्क होता है जिसमें किसी ऊँची बिल्डिंग से कूदकर Suicide करना होता है।

इस तरह से Blue Whale Game खेला जाता है।

Blue Whale Game Kaisa Hota Hai

गेम के एडमिन के द्वारा पता चला की Blue Whale Game को खेलने वालों के दिमाग पर इसका असर होता है। जिस कारण वह पूरी तरह से गेम के कंट्रोल में हो जाता है। और गेम का Admin जो कहता है गेमर वहीं करता जाता है। अगर कोई प्लेयर गेम को बीच में छोड़ता है तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती है या फिर उसे Blackmail करते है और कुछ ऐसी बात कहीं जाती है जिससे प्लेयर गेम को पूरा करता है और अपनी जान दे देता है।

Conclusion

What Is Blue Whale Game In Hindi? आज की पोस्ट में आपने जाना और इसके साथ ही Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai की जानकारी भी आपको मिली। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।  

Blue Whale Suicide Game In Hindi की जानकारी के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Blue Whale Suicide Game Information In Hindi आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Bank Me Khata Kaise Khole? Bank Me Khata Kholne Ke Liye Documents – जानिए चालू खाता खोलने की प्रक्रिया हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Blue Whale Game Kya Hai ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट What Is Blue Whale Suicide Game In Hindi? में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Blue Whale Game Kya Hai? Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai? – जानिए Blue Whale Suicide Game की पूरी जानकारी हिंदी में!
Rate this post

Leave a comment

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?

हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

Blue Whale Game Kya Hai? Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai? – जानिए Blue Whale Suicide Game की पूरी जानकारी हिंदी में!

Rate this post

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?

हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जिवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।




Blue Whale Game Kya Hai? Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai? – जानिए Blue Whale Suicide Game की पूरी जानकारी हिंदी में!

Rate this post




हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?

हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।




Blue Whale Game Kya Hai? Blue Whale Suicide Game Kaise Kaam Karta Hai? – जानिए Blue Whale Suicide Game की पूरी जानकारी हिंदी में!

Rate this post




अपना बहुमूल्य सुझाव दे |

Please enter an Access Token on the Instagram Feed plugin Settings page.