अगर आप कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल करते है तो आपने Ccleaner के बारे जरूर सुना होगा अगर नहीं सुना तो कोई बात नहीं। यह एक Paid सॉफ्टवेयर है लेकिन इंटरनेट पर इसका फ्री वर्शन भी उपलब्ध है। इसके द्वारा आप अपने कंप्यूटर और मोबाइल में अनावश्यक स्पेस, जंक फाइल्स, कैश और वायरस को डिलीट कर सकते है।

यदि आप चाहते है की आपका PC और मोबाइल फ़ास्ट वर्क करे तो आप Ccleaner Download करके अपने कंप्यूटर और मोबाइल की स्पीड को बढ़ा सकते है यह बहुत ही अच्छा सॉफ्टवेयर है जिसे इंडिया में सबसे ज्यादा Use किया जाता है।

तो अगर आप भी अपने कंप्यूटर और मोबाइल की स्पीड को बढ़ाना चाहते है तो इसके लिए आपको इसे डाउनलोड और इनस्टॉल करना होगा आगे हम आपको Ccleaner Pro Apk डाउनलोड करने के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है।

Ccleaner Kya Hai

Ccleaner Crack एक क्लीनिंग सॉफ्टवेयर एप्प है। Ccleaner Keygen सॉफ्टवेयर की मदद से आप एक क्लिक में अपने कंप्यूटर और मोबाइल से Temporary और Duplicate Files को डिलीट करके कंप्यूटर और मोबाइल की स्पीड को कई गुना बढ़ा सकते है। Ccleaner एप्लीकेशन को डाउनलोड करने पर आपके सिस्टम पर ज्यादा लोड भी नहीं पड़ता क्योंकि इसकी साइज बहुत कम MB की होती है। इंटरनेट पर आपको इसके Paid और फ्री वर्शन दोनों मिल जायेंगे। अगर आप इसे Purchase करना चाहते है तो Purchase कर सकते है या आप इसका फ्री Version भी Use कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Ransomware Kya Hai? Ransomware Virus Kaise Kaam Karta Hai? – जानिए Ransomware Virus Se Kaise Bache की पूरी जानकारी हिंदी में!

Ccleaner Download PC

अपने PC में Ccleaner एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपको निचे दी गयी हमारी स्टेप्स को Follow करना होगा।

Step 1: Download App

सबसे पहले आपको निचे दिए गए Button पर क्लिक करके Ccleaner एप्प को डाउनलोड कर लेना है। इसमें आपको Download Free Version और Get Ccleaner Pro Version मिलेंगे आप इसका फ्री और Pro Version दोनों डाउनलोड कर सकते है।

इसके अलावा हम आपको निचे कुछ और लिंक दे रहे है जहां से भी आप Ccleaner के फ्री और Paid दोनों Version डाउनलोड कर सकते है।

Step 2: Install & Open App

Ccleaner एप्प डाउनलोड करने के बाद इसे अपने PC में इनस्टॉल करके ओपन कर ले।

Step 3: Run Cleaner

ओपन करने पर आपको सबसे Last में Run Cleaner का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

अब आप देख सकते है की आप इस पर किन-किन चीजों को Clean कर सकते है जैसे ही आप Run पर क्लिक करेंगे तो आपकी सभी Unnecessary फाइल Remove हो जाएगी।

Step 4: Registry

इसमें आप Registry का ऑप्शन देख सकते है आपको उस पर क्लिक करना है। उसके बाद Scan For Issues पर क्लिक करे।

Step 5: Fix Selected Issues

इसके बाद आपको Fix Selected Issues का ऑप्शन भी मिलेगा आप उस पर क्लिक करके जो भी फाइल आप Remove करना चाहते है उस पर Check करके Remove कर सकते है और जिन्हे Remove नहीं करना चाहते उन्हें Uncheck कर दे।

जरूर पढ़े: Computer Me Virus Kaise Aata Hai? Computer Virus Remove Kaise Kare – जानिए Computer Me Virus Ka Pata Kaise Lagaye हिंदी में!

Ccleaner Download Apk For Android  

आप अपने एंड्राइड फ़ोन में भी Ccleaner एप्प को डाउनलोड करके Unnecessary फाइल्स और वायरस को Remove कर सकते है। अगर आपके फ़ोन में Ccleaner सॉफ्टवेयर Installed नहीं है तो आप निचे दिए गए बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते है।

 

Ccleaner Pro Key (Ccleaner Key 5.51 & Ccleaner Key 5.52)

  • C2YW-XR68-M4YR-C9SE-QZPC
  • C2YW-VN58-7G62-E32G-6ZPC
  • C2YW-PKXW-7G3R-RTD7-IZPC
  • C2YW-HGZB-49ZI-GGQ5-NZPC
  • C2YW-QTRT-ZVCG-PQDK-CZPC
  • C2YW-IAHG-ZU62-INZQ-WZPC
  • C2YW-2BAM-ADC2-89RV-YZPC
  • C2YW-XFCX-ABIG-GZD4-8ZPC
  • C2YW-XK32-GBVV-N3BH-2ZPC
  • C2YW-JKW5-KK79-XHR2-4ZPC
  • NM3A-ZRJ3-CBUA-EJ3V-WU1F

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Recycle Bin Kya Hai? Computer Me Recycle Bin Kaise Use Kare – जानिए Android Phone Me Recycle Bin Ka Use Kaise Kare हिंदी में!

Conclusion

तो दोस्तों आप अच्छे से समझ गए होंगे की Ccleaner क्या है और इसे कंप्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल में कैसे डाउनलोड करते है। इस एप्प की मदद से आप अपने कंप्यूटर और फ़ोन की स्पीड को बढ़ा सकते है और जो वायरस, कैश और जंक फाइल्स से जो मेमोरी स्पेस बढ़ी है उसे Remove कर सकते है।

अगर इस पोस्ट में आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है। हम आपकी पूरी सहायता करने की कोशिश करेंगे, धन्यवाद!

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!
3 (60%) 2 votes

Leave a comment

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?

हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?

हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जिवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes

हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?

हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes

हिंदी सहायता पर किस प्रकार के लेख मौजूद है ?

हिंदी सहायता पर कई तरह के लेख है जिनके बारे में जानना आपके जीवन के लिए आवश्यक है जैसे – शिक्षा संबंधी लेख, तकनीकी संबंधी लेख, स्वास्थ्य संबंधी लेख, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा और भी विभिन्न प्रकार के लेख मौजूद है। जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और आपका काम भी आसान हो जाता है।




Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes




हिंदी सहायता अन्य वेबसाइट से क्यों बेहतर है ?

इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही सरल भाषा में जानकारी दी जाती है लेख इस प्रकार से लिखे गए होते है जो आसानी से समझ में आ सके शब्दों को बिल्कुल सामान्य रूप में अभिव्यक्त किया जाता है

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes

क्या हिंदी सहायता पर मेरे सवालों का उत्तर दिया जाएगा ?

हाँ आपके सभी सवालों के जवाब दिए जाएँगे आपको किसी लेख में कोई परेशानी आती है तो आप हमसे जरुर पूछे लेखों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में हम आपकी मदद करेंगे

Download करे Ccleaner Pro Version और बढ़ाये अपने PC और Android की स्पीड!

3 (60%) 2 votes

अपना बहुमूल्य सुझाव दे |