विज्ञापन
विज्ञापन
in

FAU-G Game Kya Hai? – जानिए Fauji Full Form और फौजी गेम की पूरी जानकारी हिंदी में।

FAU-G Game Kya Hai जानिए FAU-G Game Ki Jankari हमारे इस पोस्ट के माध्यम से बिल्कुल आसान और सरल भाषा में।
विज्ञापन
विज्ञापन

आज हम आपको FAU-G Game Kya Hai इसके बारे में बताने जा रहे हैं? पबजी देश के हर युवा के दिल में घर कर चुका था। और उनके जीवन का हिस्सा बन चुका था। पर PUBG के निषेध होने की वजह से कई लोग निराश हैं। भारत के युवाओं में दो मोबाइल एप्स बहुत लोकप्रिय थे – टिक-टॉक और पबजी। यह दोनों चाइनीज होने के कारण भारत सरकार द्वारा बैन किए गए। पर अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि PUBG गेम की तरह ही एक भारतीय गेम और है और वह है – FAU-G Game.

विज्ञापन
विज्ञापन

FAU-G यानि “Fearless And United Guards” यह एक मोबाइल और कम्प्यूटर पर इंटरनेट से Online चलने वाला एक्शन गेम है। यह गेम एक Multiplayer Action Game है। यानि इसे दो से ज़्यादा लोगो के साथ खेलना होता है, और इसे आप अकेले नहीं खेल सकते। PUBG की तरह इसे भी आप Online खेल सकते हैं।

इस लेख में पढ़ें कि FAU-G गेम क्या है, Fauji Full Form, FAU-G Game Release Date और FAU-G Game की पूरी जानकारी।

FAU-G Game Kya Hai

फौजी गेम क्या है? FAU-G यानि “Fearless And United – Guards” एक मोबाइल और कम्प्यूटर पर इंटरनेट से Online चलने वाली एक एक्शन गेम हैं। यह गेम एक Multiplayer Action Game हैं। यानि इसे दो से ज़्यादा लोगो के साथ खेलना होता हैं, और इसे आप अकेले नहीं खेल सकते। यह गेम पबजी के मॉडल पर ही आधारित गेम हैं। इसकी पहली तस्वीर से ही आप देख पा रहे होंगे कि इसमें पबजी जैसे फीचर्स हैं।

Fauji Ka Full Form

फौजी गेम का फुल फॉर्म हैं – “FEARLESS AND UNITED – GUARDS

यहाँ तक आपने जाना कि FAU-G Game Hai Kya? अब जानिए फौजी Game Ki Jankari हिंदी में।

फौजी Game Ki Jankari

आपके मन में यह विचार आया होगा कि भारत में FAU-G गेम को किसने Develop किया है, अथवा FAUG Game Kaisa Hai (फौजी गेम किसने बनाया है) इसका जवाब यह है कि बेंगलुरु की एक कंपनी जिसका नाम nCore Games है, उसने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के मार्गदर्शन में FAUJI Game Ko Develop Kia Hai, गेम के निर्माता और अक्षय कुमार द्वारा यह कहा गया है, कि यह गेम हमारे सैनिकों के लिए लाभदायक होगा। आप सोचेंगे कि FAU-G कैसे हमारे सैनिकों की मदद करने वाला है? तो हम आपको बता दें कि फौजी गेम से जो भी कमाई होगी उसका 20 प्रतिशत “भारत के वीर” ट्रस्ट जो कि पुलवामा हमले 2019 के बाद बनाया गया था उसमें दान किया जाएगा जो देश के शहीदो के परिवारों का सहयोग करेगा। इस तरह से FAUJI Game हमारे देश के सैनिकों की मदद करेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

अब देखते हैं कि फौजी गेम में क्या देखने को मिलेगा। इसमें खिलाड़ी खेलने के साथ-साथ हमारे सैनिकों के बलिदान के बारे में भी सीखेंगे। इस गेम का पहला लेवल “गैलावन घाटी” के Backdrop में सेट किया गया है। यह गेम उन वास्तविक परिस्थितियों पर आधारित है, जिसका हमारे सैनिक हर युद्ध के दौरान सामना करते हैं। इसका निर्माण भारत में हो रहा हैं और इसलिए इसमें भारतीय अंदाज़ होगा।

FAUJI Game Download Kaise Kare

अब आपको बता रहे है कि फौजी गेम ऐप डाउनलोड कैसे करे? (How to Download FAU-G Game App) यह गेम Google Play Store और Apple App Store दोनों पे उपलब्ध  है। अगर आप Android यूजर हैं तो प्ले स्टोर और iOS यूजर हैं तो एप स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

FAUG Game Kab Launch Hua

गेम के बारे में इतना कुछ जानने के साथ आपको यह ज़रूर पता होना चाहिए कि फौजी गेम की रिलीज डेट क्या है? तो हम आपको बता दें, कि यह गेम January 26 Republic Day पर Launch हुआ है।

FAUG Game के Features क्या है

  • गेम के निर्माता और अक्षय कुमार द्वारा यह कहा गया है, कि यह गेम हमारे सैनिकों के लिए लाभदायक होगा।
  • फौजी गेम से जो भी कमाई होगी उसका 20 प्रतिशत “भारत के वीर” ट्रस्ट जो कि पुलवामा हमले 2019 के बाद बनाया गया था उसमें दान किया जाएगा जो देश के शहीदो के परिवारों का सहयोग करेगा।
  • PUBG की तरह FAUG Game भी आप ऑनलाइन खेल सकते हैं।
  • PUBG की तरह इसे आप Multiple प्लेयर के साथ खेल सकते हैं, इसमें आपको Solders के कपड़ों में भारत का तिरंगा देखने मिलेगा।
  • इसे एक मिशन गेम बनाया गया है, Mission पूरा करने पर आपको Points मिलेंगे।

Conclusion

यह हमारे देश के गेम डेवलपर्स द्वारा अच्छी पहल हैं। इससे हमारे युवा जो मोबाइल और वीडियो गेम्स को इतना पसंद करते हैं वे भारत द्वारा ही विकसित इस गेम का लाभ उठा सकते हैं। इससे हमारी आर्थिक स्थिति पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

यह लेख पढ़कर आप में फौजी गेम खेलने की उत्सुकता ज़रूर बढ़ी होगी। क्योंकि आपने इसमें जाना कि What is FAUG Game, Who is Developing the FAU-G Game, FAUG Game कब Launch हुआ और सबसे ज़रूरी चीज़ कि कैसे फौजी गेम करेगा हमारे सैनिकों की मदद।

हमें कमेंट्स में जरुर बताएं कि आपको FAU-G Game की जानकारी कैसी लगी।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 4.2 / 5. Vote count: 122

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

आपको क्या जानकारी नहीं मिली हमें ज़रूर बताएं

हम सभी जानकारियां आपको जल्द उपलब्ध कराएँगे

एडिटोरियल टीम

Written by एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SQL Kya Hai_Difference Between SQL and MySQL In Hindi

SQL Kya Hai? – MySQL क्या है जानिए SQL and MySQL Difference in Hindi

EBook Kya Hai? जानिए EBook Kaise Banaye पूरी जानकारी हिंदी में!