हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Jio Coin Kya Hai के बारे में बताने जा रहे है अगर आप Jio Coin Kaise Kharide के बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे हमे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट ज़रूर पसंद आयेगी।

Reliance Jio Coin In Hindi इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको पूरी जानकारी देंगे। हम आपको इसके बारे बहुत आसान भाषा में बतायेंगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट Jio Coin Kab Launch Hoga भी ज़रूर पसंद आयेगी।

Jio Coin एक प्रकार की Currency है जिसे आप न देख सकते है न छू सकते है और न ही अपने पास रख सकते है आप इसे बस इस्तेमाल कर सकते है ये एक डिजिटल Currency है जिसे कोई बैंक नहीं चलाती है क्योंकि ये Online होती है ये एक Cryptocurrency है जैसे Bitcoin है।

Reliance Jio टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब Cryptocurrency लाने का प्लान कर रही है इसे मुकेश अंबानी जी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के नेतृत्व में किया जाएगा इसके लिए उन्होने 50 लोगों की टीम तैयार की है इन 50 लोगो की औसत आयु 25 वर्ष होगी और इस Cryptocurrency का नाम Jio Coin रखा जाएगा।
आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए Jio Coin In Hindi के बारे बतायेंगे। तो दोस्तों क्या आप Jio Coin के बारे में जानना चाहते है और इस Cryptocurrency को कैसे Use करेंगे तो बने रहिए सारी जानकारी पाने के लिए हमारी आज की पोस्ट के साथ शुरू से अंत तक।

Jio Coin Kya Hai

Jio Coin बाकी Cryptocurrency के तरह एक नया Cryptocurrency है। इस Currency की शुरुआत करने के लिए मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की और से एक पहल की गई है क्योंकि वो भविष्य पर यकीन रखते है ऐसा इसलिए है शायद Cryptocurrency आने वाले समय में मुख्य भूमिका निभाये और ये मानना भी गलत नहीं होगा।क्योंकि कैसे लोगों ने Bitcoin पर भरोसा दिखाया है इसी लिए उन्होंने इस काम को करने के लिए 50 लोगों की टीम बनाई है जिन्हे की Blockchain के बारे में काफी Experience है जोकि निरंतर इस Currency को एक Successful Cryptocurrency बनाने में लगे हुए है।

भविष्य में Jio ने बहुत सारे प्रोडक्ट लॉन्च करने का सोचा है और वह ये चाहते है की लोग उनके इन प्रोडक्ट को Cryptocurrency (Jio Coin) से ख़रीदे और उन्होंने आगे बहुत सारे Offers के साथ इन Jio Coin को प्रमोट करने का प्लान बनाया है। Jio Coin की मदद से लोगों को Digital Payments करने में आसानी होगी यह Cryptocurrency Blockchain Technology पर आधारित होगी अगर हम भारत की बात करे तो भारत में पहले भी Cryptocurrency आ चुकी है जिसमे Laxmi Coin और Indicoin है और अब Jiocoin तीसरा Cryptocurrency होने जा रहा है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Broadcast Kya Hai? Whatsapp Broadcast Kaise Use Kare – जानिए Whatsapp Broadcast Ke Fayde हिंदी में!

Jio Coin Kab Launch Hoga

अभी तक इस Currency की Launch की कोई भी Official Date नहीं आई है मगर एक बहुत प्रसिद्ध News Portal Livemint ने इस Cryptocurrency News को Confirm किया है यदि इसके बारे में आपको कोई भी जानकारी प्राप्त करना हो तो आप Jio की Official साइट Jio.Com पर जा कर प्राप्त सकते है जानकारी के अनुसार Blockchain को Officially Jio Coin’s के Platform के हिसाब से चुना गया है।

जरूर पढ़े: Pinterest Kya Hai? Pinterest Account Kaise Banate Hai? – जानिए How To Earn Money From Pinterest In Hindi!

Jio Coin Kaise Kharide

अगर बात करे तो Jio Coin को Cryptocurrency के हिसाब से अभी Officially नहीं किया गया है इसीलिए फिलहाल इसे खरीदने का कोई साधन नहीं है लेकिन इंटरनेट पर बहुत सी Website है जो Jio Coin दिलाने की ग्यारंटी लेती है मगर इन पर आप कभी विश्वास न करे और Jio की Official साइट Jio.Com पर जाकर ही ख़रीदे।

Jio Coin Ki Price

अभी तक इसकी Conform Price नहीं आई है मगर जानकारों के अनुसार इसकी Price लगभग 64 रूपए तय की गई है जो की 1 Dollar के समान है सुनने में आया है की Jio की Share Market Value बढ़ने वाली है Jio के इस Cryptocurrency Jio Coin के Launch के बाद।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: URL Kya Hota Hai? URL Kaise Kam Karta Hai? – जानिए URL से जुडी सारी जानकारी हिंदी मे!

Conclusion:

आशा करते है की आपको हमारी आज की पोस्ट How To Buy Jio Coin In Hindi पसंद आयी होगी इसके साथ ही आपको Jio Coin Ki Price Kya Hai के बारे में जानकारी प्राप्त हुई इसे Like और Share ज़रूर करे।

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट What Is Jio Coin In Hindi? कैसी लगी Comment Box में Comment करके ज़रूर बताएं आशा करते है की आपको Jio Coin Kab Launch Hoga के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

अगर आपको हमारी पोस्ट What Is Reliance Jio Coin In Hindi? के बारे में कोई भी परेशानी हो तो हमे ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे ताकि वे भी इस जानकारी को प्राप्त कर सके।

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना ना भूले इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए इजाज़त दीजिए आपका दिन शुभ रहे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here