हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Tumblr Account Kaise Banaye  क्या आप भी Tumblr पर अकाउंट बनाकर अपना फ्री ब्लॉग बनाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Tumblr Par Free Blog Kaise Banaye

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Tumblr Kaise Use Kare भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

इंटरनेट की दुनिया आज बहुत बढ़ चुकी है। आज हर प्रकार की जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। इंटरनेट के माध्यम से आप ब्लॉग बनाकर लोगों को अलग-अलग प्रकार की जानकारी प्रदान कर सकते है। बहुत से लोग आज ब्लॉगिंग के द्वारा पैसे कमा रहे है और अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान कर रहे है।

यदि आपने अभी तक अपना कोई ब्लॉग नहीं बनाया है और अच्छे प्लेटफॉर्म की तलाश में है तो आप आप इस पर क्लिक करके Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जान सकते है। इसके लिए हम आपको Tumblr प्लेटफॉर्म की मदद से फ्री में ब्लॉग बनाना बताएँगे। इसमें आपको Blogging करने के कई तरह के फीचर्स भी मिलेंगे जिसे आप अपने ब्लॉग में इस्तेमाल करके ब्लॉग को ज्यादा अच्छा बना पाएँगे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

तो आइये जानते है Tumblr App Kaise Use Kare इस पर ब्लॉग बनाने के लिए यह पोस्ट What Is Tumblr In Hindi? शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको पूरी तरह से इसकी जानकारी प्राप्त होगी और आप अपना एक अच्छा ब्लॉग बना पाएँगे।

Tumblr Kya Hai

Tumblr पर आप अपना ब्लॉग और वेबसाइट का पेज बिलकुल फ्री में क्रिएट कर सकते है इस प्लेटफॉर्म पर आपको कई प्रकार के फीचर्स मिलते है आप अपनी ब्लॉग में प्रयोग करके अपने ब्लॉग को शानदार बना सकते है। इस वेबसाइट पर ब्लॉग बनाने के पैसे भी नहीं लगते यह बिलकुल फ्री है। इसमें आप Links, Video, Images, Audio भी Add कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Powered By Blogger Kya Hai? Blogspot Blog Se Powered By Blogger Kaise Remove Kare? जानिए सरल भाषा में!

Tumblr Account Kaise Banaye

यदि आप भी Tumblr पर अपना अकाउंट बनाना चाहते है तो इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। तो चलिए जानते है अब Tumblr Par Account Kaise Banaye के बारे में।

Step 1: Go To Website

सबसे पहले आपको Tumblr की वेबसाइट Tumblr.Com पर जाना होगा।

Step 2: Tap On Log In

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Log In का आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

Step 3: Enter Your Details

इसके बाद Tumblr का एक नया पेज ओपन होगा इसमें आपको अपनी जानकारी को भरना है।

  • Email – इसमें अपना Email Address Enter करे।
  • Password – अपने अकाउंट के लिए पासवर्ड Enter करे।
  • Username – आप जिस भी नाम से अकाउंट बनाना चाहते है उस नाम को यहाँ पर Enter करे।
  • Sign Up – सारी जानकारी भरने के बाद Sign Up के आप्शन पर क्लिक करे।

Step 4: Enter Your Age

Sign Up पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Age का आप्शन आएगा जिसमें आपसे आपकी Age के बारे में पूछा जायेगा यहाँ आपको आपकी Age भरना है।

Step 5: Terms Of Service

टर्म्स ऑफ़ सर्विस को चेक करके Next पर क्लिक करे।

Step 6: I’m Not A Robot

Next पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Captcha आएगा I Am Not A Robot पर चेक मार्क करे। इसके बाद Almost Done पर क्लिक करे।

Step 7: Select Categories

Captcha भरने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें लिखा होगा What’r You Into इसमें आपको अपनी पसंद की 5 केटेगरी को Select करके Next पर क्लिक करना है।

Step 8: Verify Your Email

अब आपको अपना Email वेरीफाई करना है इसके लिए आपको जो मैसेज आएगा उस पर क्लिक करे और अपना Email वेरीफाई कर लीजिये।

Step 9: Click This Is Me!

यहां पर आपको ग्रीन लाइन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको Tumblr की एक Notification मिलेगी इसमें आपको This Is Me के आप्शन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करते है आपका Email वेरीफाई हो जाएगा।

Step 10: Skip To Your Dashboard

अब आपका Tumblr पर अकाउंट बन गया है Skip To Your Dashboard पर क्लिक करे।


तो इस तरह से आप Tumblr पर अपना अकाउंट बना सकते है जिसके बाद आप फ्री में अपना ब्लॉग बना पाएँगे।

Tumblr Par Free Blog Kaise Banaye

Tumblr पर अपना अकाउंट बनाने के बाद आपको इस पर अपना फ्री में ब्लॉग बनाने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना है। आपको हम Step By Step इस पर फ्री में ब्लॉग बनाना सिखाएँगे। तो आइये जानते है Tumblr Par Blog Kaise Banaye के बारे में।

जरूर पढ़े: Event Blogging Kya Hai? Event Blogging Kaise Start Kare? – जानिए Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बेहद सरल भाषा में!

Step 1: Open Account

सबसे पहले आपको अपना Tumblr Account ओपन करना है।

Step 2: Click Make A Post

अब Tumblr के डैशबोर्ड पर आपको Make A Post का आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

Step 3: Select Post

आपको किस तरह की पोस्ट करना है आपको यह Select करना है। जिस तरह की आप पोस्ट करना चाहते है वो Select करे।

Step 4: Add Other Options

यहाँ पर अपनी पोस्ट लिखे जब आप अपनी पोस्ट पूरी लिख लेते है तो उसके बाद Post के आप्शन पर क्लिक करे। इसके साथ ही आप अपनी पोस्ट में किसी तरह की Links, Images, Video या Audio लगाना चाहते है तो इन आप्शन पर क्लिक करके लगा सकते है।

Tumblr App Kaise Download Kare

अगर आपको इसके App का इस्तेमाल करना है तो आप आसानी से Tumblr App का इस्तेमाल कर सकते है। App को कैसे डाउनलोड करते है और Tumblr App Kaise Use Kareयह हम आपको आगे बता रहे है।

Step 1: Download Tumblr

सबसे पहले Google Play Store पर जाकर Search Bar में Tumblr App लिखकर Search करके इसे डाउनलोड कर लीजिये या आप निचे दिए Button पर क्लिक करके भी इसे डाउनलोड कर सकते है।

Step 2: Install Tumblr

डाउनलोड करने के बाद अब इसे इंस्टाल कर लीजिये।

Step 3: Open Tumblr

App को इंस्टाल करके ओपन कर लीजिये।

अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते है और इस तरह से यहां से Tumblr App को सीधे डाउनलोड कर सकते है।

Conclusion:

आज की पोस्ट में आपने Tumblr Par Free Blog Kaise Banaye की जानकारी प्राप्त की और इसके साथ ही Tumblr Kaise Chalaye भी आपको पता चला। आशा करते है की हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

How To Make Account On Tumblr In Hindi के बारे में जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रूर ले। Tumblr App Kaise Download Kare की जानकारी आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गए होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: DMCA Kya Hai? Blog Par DMCA Protection Kaise Lagaye? – जानिए DMCA Ke Fayde क्या है हिंदी में!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने दोस्तों को भी दे तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Tumblr Account Kaise Banaye ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Tumblr In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल ज़रूर पूछे। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest अपडेट पाना चाहते है तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसी ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों, आपका दिन मंगलमय हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here