हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है हम आज आपको बताएँगे की URL Shortener Kya Hai क्या आप कुछ नया जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही Post देख रहे है तो बने रहिए हमारी आज की पोस्ट URL Shortener Websites Kya Hoti Hai के बारे पूरी जानकारी पाने के लिए उम्मीद है की आपको हमारी post ज़रूर पसंद आएँगी।

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको पूरी जानकारी देने का प्रयास करेंगे। हम आपको इसके बारे बहुत सरल भाषा में बताएँगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट URL Shortener Website Se Paise Kaise Kamaye भी ज़रूर पसंद आयेगी जिसके बारे में हम आपको सारी जानकारी देंगे।

अगर हम आपको बताएं की आप URL या Website को Short करके Online पैसा कमा सकते है तो आप मज़ाक समझेंगे मगर ये सच है आप इस तरह Online पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको एक URL Shortener की आवश्यकता होगी जिससे आप किसी भी Long URL को Short URL में बदल सके और फिर उसे Share कर सके।

URL को Short करके पैसे कमाना बहुत आसान है बस आपको URL को Short करना है और उसके बाद उस Short URL पर विज्ञापन लगाए जाते है अब आपकी इस Short URL की लिंक को जो भी Click करता है उसे पहले विज्ञापन दिखाया जाता है और फिर उसके मेन पेज पर ले जाया जाता है और इन विज्ञापनों के ही आपको पैसे मिलते है।


तो अगर आप URL Short Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए आपको हमारी इस Post को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा तभी आपको इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त होगी की Short URL क्या है और इससे पैसे किस तरह कमा सकते है तो बने रहिए हमारी आज की Post में सभी जानकारी पाने के लिए शुरू से अंत तक।

URL Shortener Kya Hai

Google सबसे ज़्यादा Use होने वाला Search Engine है इसमें हम कुछ भी Search करते है और जो Web Page आपके सामने Open होता है उसकी लिंक को URL कहते है। Shortener एक प्रकार की Website होती है जो किसी भी लंबे URL को Short बनाने का कार्य करती है। आपने बहुत सी Website को देखा होगा जो बहुत लंबी होती है आप उनको किसी भी Shortener की मदद से छोटा कर सकते है और फिर उससे पैसे कमा सकते है। पैसे कमाने के लिए आपको उस Short Link को प्रमोट करना होगा।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: URL Kya Hota Hai? URL Kaise Kam Karta Hai? – जानिए URL से जुडी सारी जानकारी हिंदी मे!

जब भी कोई User उस Short लिंक पर Click करेगा तो वो लिंक उसे सबसे पहले Shortener की Website पर पहुँचा देगी या कोई विज्ञापन दिखाएगी उसके बाद यूजर को मेन पेज पर ले जाएगी ऐसा करने से Shortener Company को पैसा मिलता है जिसका कुछ भाग वो आपको देती है। हर Shortener Company अलग-अलग पैसा देती है अगर औसतन देखा जाए तो 1 URL पर लगभग 1000 View के होने पर $1 से लगाकर $10 तक देती है।

URL Shortener Websites Kya Hoti Hai

अगर आप URL को Short करके पैसा कमाने वाली वेबसाइट के बारे में जानना चाहते है तो आईये जानते है कुछ प्रमुख Shortener Website के बारे में।

यह एक बहुत अच्छी URL Shortener Company है यहाँ से आप Short URL को प्रमोट करके $2 से लेकर $5 तक Earning कर सकते है और आपको इसमें Referral करने का भी पैसा मिलता है इसमें आप Referral करने पर 20% कमीशन प्राप्त कर सकते है।

Short.am की मदद से हम बड़ी-बड़ी website को आसानी से Short कर सकते है यह एक Small Network की Website है इसमें आप 1000 View पर $5 से $8 तक कमा सकते है इसमें आपको Referral करने पर अच्छा कमीशन मिलेगा।

इस Website पर आपको Free में Account बनाने की Facility मिलती है और इसमें आप किसी भी Free Member के साथ जुड़कर अच्छा पैसा कमा सकते है साथ आपको इसमें Referral का भी अच्छा कमीशन मिलता है।

यह URL Short करने की बहुत ही अच्छी वेबसाइट है इसमें आपको हर 1000 View पर $5 मिलते है इसके अलावा यह Website आपको 1000 View पर $1.5 देने की तो गारंटी देती है।

Shortener Company से भी आप अच्छे पैसे सकते है इसमें आपको 1000 View पर $8.5 से लेकर $14.5 तक मिल सकते है इसमें आप $10 होने पर निकाल सकते है और इसमें आपको Referral करने पर 20% कमीशन मिलता है जो आपको Life Time मिलता है।

इस Shortener Company में आपको 1000 View पर $12 तक मिलते है इसमें आप $5 होने पर निकाल सकते है इसमें आपको Referral करने पर 10% मिलता है जो Life Time के लिए होता है।

यह Shortener Website बहुत अच्छी है इसमें आपको 1000 View के $13.5 तक मिलते है और इसकी खास बात यह है की आप इसमें से $1 होने पर ही निकाल सकते है इसमें भी आपको Referral करने पर 20% मिलता है जो Life Time होता है।

जरूर पढ़े: Page Maker Kya Hai? How To Learn Page Maker – जानिए How To Use Pagemaker In Hindi!

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

अब हम आपको Za.gl वेबसाइट पर Account बनाकर पैसे कामना बताएँगे वो भी स्टेप बाय स्टेप।

Step 1: Open Website

सबसे पहले आपको अपने सिस्टम पर इस Za.gl की Website को Open कर लेना है। आप नीचे दिए गये Button पर क्लिक करके भी इसकी वेबसाइट पर जा सकते है।

Step 2: Click On Sign Up

अब आपके सामने एक Web Page Open होगा उसमे आपको ऊपर Sign Up का Button दिखेगा उसे Click करे।

Step 3: Fill Your Registration Details

अब आपके सामने Register होने के लिए एक Page Open होगा जिसमे आपको कुछ Details भरना होगी जैसे- Username, Email, Password और Re-enter Password फिर उसके बाद I Agree पर मार्क करके नीचे Register Button पर Click कर देना है अब आपका Registration हो जायेगा।

Step 4: Login

अब आपको इसमें अपने Username और Password की मदद से Login हो जाना है।

Step 5: Show Option

अब आपके सामने एक Dashboard Open होगा यहाँ पर आपको कुछ Option दिखाए देंगे।

Step 6: Shorten Your Link

अब आपको यहाँ पर उस Link को डालना है जिसे आप छोटा (Short) करना चाहते है और फिर नीचे Shorten Button पर Click कर देना है।

Step 7: Get Your Short Link

अब आपकी Link Short हो जाएगी आप उस वहाँ से प्राप्त कर सकते है।

Step 8: Share And Earn Money

अब आपको उस Link को ज़्यादा से ज्यादा Share करना है जिससे आपके View ज़्यादा हो सके।

Step 9: Show Your Earning

आपके उस Dashboard पर आपको आपके View की संख्या और आपने कितना पैसा कमाया है ये भी Show हो जायेगा।

Step 10: Withdraw Your Payment

यहाँ पर आप बहुत आसानी से पैसे निकाल सकते है उसके लिए आपके Account में कम से कम $5 होना चाहिए जब आपके Account में $5 हो जाएंगे तो आप इन्हे PayPal Account में प्राप्त कर सकते है।

Conclusion:

आशा करते है की आपको हमारी आज की पोस्ट URL Short Kar Paise Kaise Kamaye पसंद आयी होगी इसके साथ ही आपको URL Shortener Website Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानकारी प्राप्त हुई अगर आप चाहते है की आपको इस तरह की महत्पूर्ण जानकारी पढने को मिले तो आप हमे बता सकते है साथ हमारी पोस्ट को Like और Share ज़रूर करे।

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye  कैसी लगी Comment Box में Comment करके ज़रूर बताएं आशा करते है की आपको URL Shortener Websites Kya Hoti Hai के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Webcam Kya Hota Hai? IP Webcam Kya Hai? IP Webcam Kaise Use Kare – जानिए Webcam Kitne Prakar Ke Hote Hai हिंदी में!

अगर आपको हमारी पोस्ट URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye के बारे में कोई भी परेशानी हो तो हमे ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे ताकि वे भी URL Shortener Kya Hai के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना ना भूले इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए इजाज़त दीजिए आपका दिन शुभ रहे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here