1. Android
  2. Tutorial

Google Datally App Kya Hai? Google Datally Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Google Datally App Kaise Use Kare हिंदी में!

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको बताएँगे की Google Datally App Kya Hai अगर आप भी Google Datally App Kaise Download Kare के बारे में जानकरी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है इस पोस्ट के जरिये हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे।

हम आपको हमारी आज की पोस्ट में Google Datally Kaise Kaam Karta Hai ऐसी जानकारी देने जा रहे है जिसके बारे में अधिकतर लोग नही जानते होंगे अगर आप इसके के बारे में जानना चाहते है तो हमारी पोस्ट ज़रुर पढ़े हमे उम्मीद है आपको आपके सारे सवालों के जवाब हमारी आज की पोस्ट में मिलेंगे।

दोस्तों शायद आपको पता ना हो की कुछ दिन पहले ही Android User के लिए Google Datally App Launch किया गया है जिससे आप अपने Data की Saving कर सकते है और साथ ही इसमे आपको बहुत सारे Features भी मिलेंगे अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

आपका Data कहाँ पर बर्बाद हो रहा है और कौन सी Application से Internet पर आपका Data Consume हो रहा है इसकी जानकारी आप इस Application के माध्यम से प्राप्त कर सकते है अगर अगर आप इसके बारे और अधिक जानकरी पाना चाहते है तो इसके लिए हमारी पोस्ट को शुरू से अंत ज़रूर पढ़े।

Google Datally App Kya Hai

Google Datally App को Google ने 30 नवम्बर 2017 को Launch किया गया था। इसके द्वारा Data की Saving करना बहुत ही आसान है। यह एक Mobile Data Manager है जो आपके Data को Moniter, Save और Control करने में आपकी Help करता है।

Google Datally
Google Datally App की Data Usage की Service में Track और Control के माध्यम से आप अधिक Data बचा कर अपने Phone से अधिक Advantages प्राप्त कर सकते है।

Google Datally App की Popularity का अंदाजा आप इससे लगा सकते है की इस App को अब 10 लाख से भी ज्यादा लोग Download कर चुके है और इसकी Rating 4.3 है और यह 5.0 और उसके Above Android Version के साथ कार्य करता है।

जरूर पढ़े: Google Duo Kya Hai? Google Duo Kaise Download Kare – जानिए Google Duo Se Video Call Kaise Kare हिंदी में!

Google Datally Kaise Kaam Karta Hai

सबसे पहले Google Datally को अपने Android Phone में Download और Install कर ले उसके बाद जब आप इसे Open करते है तो ये Phone की Location, Sms और VPN की Permission लेता है जिसे आपको Allow करनी होती है जैसे ही आप इसे Allow करेंगे तब यह App Active हो जाता है।

उसके बाद आपको यह बताता है की कौन सा App कितना Internet Consume कर रहा है उसका Graph आपको बनाकर Show करता है। Data Saving करने के लिए आपके लिए Datally App बहुत ही अच्छा है क्योंकि जब भी हम अपने Phone में Internet Data On करते है तब Background में बहुत से App Active हो जाते है।

हमारे Data को Consume करने लग जाते है जिससे हमारा Internet Data जल्दी समाप्त हो जाता है लेकिन इस App से आप अपने Data को खत्म होने से बचा सकते है। यह Data के लिए Vpn Setup करेगा जिससे Background में जो फ़ालतू App आपके Data को बर्बाद कर रहे होते है उन्हें Restricted कर देगा जिससे आपका 30% Internet Data Save हो जायेगा।

इस App पर आप सभी Application का Data Usage देख सकते है जिससे आपको पता चल जायेगा की किस Application ने कितना Data Consume किया। इसका सबसे अच्छा Feature यह है की जो App Background में आपका Data Consumption करते है उनको Track कर सकते है।

Google Datally App Kaise Download Kare

Google Datally App को Download करना बहुत ही आसान है अगर आप इसे Download करना चाहते है तो इसके लिए हमारी दी गयी Steps को Follow कर सकते है। अगर आप इसे Direct Download करना चाहते है तो दी गई Link पर Click कर सकते है।

  • Search App

सबसे पहले Google Play Store को Open करे यहाँ पर आपको सबसे ऊपर Search Menu में Google Datally App Type करके Search पर Click करना है।

  • Install App

Google Datally App पर Click करके Open करने पर आपको नीचे Install का Option दिखाई देगा उस पर Click करे अब यह कुछ ही देर में Download हो जायेगा Download होने के बाद आप इसे Open करके Use कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Google AMP Kya Hai? Google AMP Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Google AMP Ko Kaise Setup Kare हिंदी में!

Google Datally App Kaise Use Kare

अभी हमने ऊपर जाना की Google Datally App को Download कैसे करते है चलिए अब आपको इसका Use कैसे करते है इसके बारे में Step By Step बताते है।

  • Open Google Datally App

सबसे पहले Google Datally App को अपने Phone में Install करे उसके बाद इसे Open करे।

  • Allowed Permission

इसके बाद यह आपसे कुछ Permission माँगेगा जिसे आपको Allowed करना है।

  • Data Usage Access Permission

अब आपसे Data Controlling के लिए Data Usage Access Permission पूछी जाएगी जिसे भी आपको Allowed करना है।

  • Setup Data Saver

तो अब आपका Google Datally App Start हो चुका है और जब आप Setup Data Saver पर Click करेंगे तो आपका Data Saver Enable हो जायेगा।

Google Datally App Ke Features

इसमे आप Data Tracking और Data Saving के साथ और भी बहुत कुछ कर सकते है तो चलिए अब आपको Google Datally App के Features के बारे बताते है।

  • Data Saver

यह Data की Performance को Check करेगा और Data की Wasting को रोकेगा जिससे आप 30% तक Data Save कर सकते है और इसके साथ ही Internet Speed को बनाये रखता है।

  • Data Saver Bubble

Front और Center Control आपको Real Time App Data Usage देखने को Allow करते है और यदि चीजें Control से बाहर हो जाये तो App के Data Usage को Block कर सकते है।

  • VPN

Unwanted Mobile Data Usage को Block करने के लिए आपके Device में Virtual Private Network (VPN) Service Set करता है।

  • Wifi Finder

यह आपको Public Wifi और Hotspot के बारे में आपको Update देता रहेगा और साथ में Wifi Distance और Location के बारे में भी आपको Update देता रहेगा।

  • Data Management

इसकी Help से आप अपने हिसाब से Data Management कर सकते है Data Saving से आपके Phone में Download और Browsing Speed Increase हो जाती है।

Google Datally App Ke Fayde

Google Datally App के तीन प्रमुख फायदे है जिसे आप अपने हिसाब से Manage कर सकते है चलिए जानते है इसके बारे में।

  • Understand Your Data

इसमे आप अपने Data को Daily, Weekly और Monthly देख सकते है और यह पता कर सकते है की कौन सा App ज्यादा Data Consume कर रहा है उसे Block कर सकते है।

  • Control Your Data

जब आप Data Saver को Enable करेंगे तब यह App Vpn Setup Create करेगा जिससे यह Background Data Wasting को Block कर देता है और आप इसमे हर एक App को Use करते समय Data Usage Check कर सकते है और इसके अलावा यह Data Control के साथ Data को Moniter करने का काम भी करता है।

  • Save Your Data

इसमे आप 30% तक Internet Data को Save कर सकते है जिससे जब आपको Internet की जरूरत होगी तब आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा जब आप किसी Public Wifi के पास होंगे तब यह आपको Public Hotspot के बारे में भी Report करेगा इसलिए आप इसे Google Wifi App भी बोल सकते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Google Go Kya Hai? Youtube Go Kya Hai – जानिए Google Go और Youtube Go App Kaise Download Kare हिंदी में!

Conclusion:

दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट Google Datally App Kya Hai कैसी लगी जिसके साथ ही आपको Google Datally App Kaise Download Kare के बारे में भी जानने को मिला हमे उम्मीद है की हमने आपको इस पोस्ट के बारे में अच्छी तरह से समझाया होगा और आपको सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

आप हमारी पोस्ट Google Datally Kaise Kaam Karta Hai को अपने दोस्तों के साथ और अपने Social Media Account पर भी शेयर कर सकते है जिससे वे लोग जो Google Datally App Ke Features के बारे में नही जानते उन लोगों को भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

Google Datally App Kaise Use Kare की जानकारी में अगर आपको कोई भी परेशानी हो तो हमे Comment करके बता सकते है हमारी Team आपकी परेशानी को हल करने का पूरा प्रयास करेगी आप हमारी पोस्ट को Like और शेयर ज़रुर करे।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो इसके लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को ज़रुर Subscribe करे जिससे आपको हमारे Latest Updates मिलते रहेंगे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे कुछ और Interesting पोस्ट के साथ तब तक के लिए अलविदा आपका दिन मंगलमय हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

क्या आपको एडिटोरियल टीम के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
कोई कमेंट नहीं।
अभी कमेंट करें। Cancel
Comments to: Google Datally App Kya Hai? Google Datally Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Google Datally App Kaise Use Kare हिंदी में!

    Your email address will not be published. Required fields are marked *