1. Technology
  2. Tutorial

Apple ID Kaise Banaye – जानिए How To Create Apple ID In Hindi!

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Apple ID Kaise Banaye यदि आप भी अपने Apple Phone के लिए ID बनाना चाहते है तो यह पोस्ट आपके बहुत काम की है। आज की पोस्ट में हम आपको बताएँगे की Apple ID Kaise Banti Hai.
New Apple ID Kaise Banaye आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
एंड्राइड एप्प का इस्तेमाल करने के लिए जैसे हम गूगल प्लेस्टोर का इस्तेमाल करते है वैसे ही अगर आपको एप्पल स्टोर से कुछ डाउनलोड करना है तो आपको एप्पल आई-डी की जरुरत होती है। जिस तरह से हम गूगल प्लेस्टोर पर लॉग इन किये बिना कुछ भी एप्प्स डाउनलोड नहीं कर सकते उसी तरह से एप्पल स्टोर से बिना एप्पल आईडी के कुछ भी डाउनलोड नहीं कर सकते।

एप्पल आई-डी बनाना बहुत आसान है, लेकिन अगर आपको इसकी पूरी जानकारी नहीं है तो आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। इसकी सही जानकारी होने पर आप इसमें आसानी से एप्पल आई-डी बना सकते है। जैसे एंड्राइड मोबाइल में गूगल प्लेस्टोर रहता है उसी तरह से एप्पल फोन में एप्पल स्टोर रहता है। जहाँ से आप कोई सा भी एप्प डाउनलोड कर सकते है।
तो दोस्तों अब जानते है Apple App Store ID Kaise Banaye यदि आपको भी अपने एप्पल स्टोर के लिए आई-डी बनानी है तो आप यह पोस्ट How To Create Apple ID In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी जानकारी पूरी तरह से प्राप्त कर पाएँगे।

Apple ID Kaise Banaye

आपको हम एप्पल आई-डी बनाने के 2 तरीके बता रहे है। आपको जो भी तरीका अच्छा और सरल लगे आप उसे इस्तेमाल कर सकते है:
जरूर पढ़े: PF Kya Hai? UAN Number Kya Hai? PF Kaise Nikale – जानिए PF Account Number Kaise Pata Kare हिंदी में!

Method 1:

  • Open The Itunes Store App

सबसे पहले आईट्यून्स और एप्प स्टोर पर जाये। यहाँ पर आपको Create A New Apple ID का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करे। अब आपसे आपकी Country के बारे में पूछा जाएगा अपनी Country का नाम भरे। और एप्पल स्टोर की Terms And Condition को Accept करे।

  • Then Tap Next

इसके बाद Next पर क्लिक करे। अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा। इसमें आपको अपना ईमेल भरना है। ईमेल भरने के बाद आपसे New Password Create करने के लिए कहा जाएगा, इसमें आप New Password Enter करे।

  • Answer The Questions

फिर आपको कुछ प्रश्नों का उत्तर देना है। और कभी आप अपने पासवर्ड बदलना चाहेंगे तो आपसे इसी तरह प्रश्न पूछेंगे। इन प्रश्नों का उत्तर देकर आप अपने पासवर्ड बदल सकते है।

  • Enter Email Address

अब आपसे ईमेल पूछा जाएगा। उसके द्वारा ही आप अपने पासवर्ड रिसेट कर सकते है। इसके बाद आपसे आपकी जन्म दिनांक पूछी जाएगी, जन्म दिनांक भरने के बाद Next पर क्लिक करे।

  • Billing Information

अब आपको पेमेन्ट का ऑप्शन दिखेगा, इसमें आप अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड को जोड़ सकते है। अगर आप नहीं जोड़ना चाहे तो आप None भी कर सकते है।

  • Enter Details

अब इसके बाद आपको नाम, एड्रेस और मोबाइल नंबर भरना है। फिर Next पर क्लिक करे। Next पर क्लिक करने के बाद आपको एक Notification मिलेगा, जिसमें आपके ईमेल पर वेरिफिकेशन एड्रेस भेज दिया गया है

  • Open Email

ईमेल को ओपन करे, इसमें आपको एप्पल आई-डी से एक ईमेल आया होगा। उस ईमेल में आप Apple ID Verification पर क्लिक करे। जैसे आप वेरिफिकेशन लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपसे एक ईमेल आईडी और पासवर्ड पूछा जाएगा। यहाँ पर आप अपना ईमेल और पासवर्ड डाले जो आपने एप्पल आईडी बनाने के लिए इस्तेमाल किया था।

  • Tap On Continue

और अब Continue पर क्लिक कर दे। Continue पर क्लिक करते ही आपकी एप्पल आईडी वेरीफाई हो जाएगी। और आपकी एप्पल आईडी बन जाएगी।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Caller ID Hide Kaise Kare? Apna Number Hide Kaise Kare – जानिए Private Number Kaise Banaye इन बेहद सरल तरीको से!

Method 2:

  • Open Apple Store

सबसे पहले आपको एप्पल स्टोर पर जाना है। एप्पल स्टोर को ओपन करे।

  • Tap On Top Chart

एप्पल स्टोर ओपन होने के बाद आपको नीचे Top Chart का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे। क्लिक करने पर आपको उपर तीन ऑप्शन दिखेंगे इनमें से आपको Free के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • Download One App

अब आपको एप्पल स्टोर की फ्री एप्प्स की लिस्ट दिखेगी। आपको इनमें से किसी एक एप्प को डाउनलोड करना है। डाउनलोड करने के लिए Get के ऑप्शन पर क्लीक करे।

  • Create New Apple ID

Get पर क्लिक करते ही आपसे Sign In करने के लिए कहा जाएगा। आपको एप्पल आईडी बनाने के लिए Create New Apple ID पर क्लिक करना है। सबसे पहले आपको अपनी Country सिलेक्ट करनी है फिर Next पर क्लिक करे।

  • Accept Terms And Condition

अब Apple की Terms And Condition को Agree करना है। इसके बाद आपको अपनी Email ID भरनी है।

  • Enter New Password

फिर अपनी एप्पल आईडी के लिए New Password भरे। और Password को फिर से Enter करे। अब आपको कुछ प्रश्नों के उत्तर देना है अगर कभी आप अपना पासवर्ड भूल जाते है तो उन प्रश्नों का उत्तर देकर पासवर्ड रिसेट कर सकते है।

  • Enter Email ID

अब आप एक और Email ID Enter कर सकते है। जिससे की आप एप्पल आईडी को रिसेट कर सकते है। और इसके बाद अपनी जन्म दिनांक भरे।

  • Payment Information

अब आपको पेमेन्ट का ऑप्शन दिखेगा तो वहां पर None सिलेक्ट करे। और नीचे आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और एड्रेस भरना है।

  • Open Email ID

अब अपनी ईमेल आईडी को ओपन करे यहाँ आपको Apple ID के लिए वेरिफिकेशन ईमेल मिलेगा। उसे ओपन करे और उसमें जो वेरिफिकेशन लिंक है उस पर क्लिक करे।

  • Enter Email ID And Password

लिंक ओपन होने पर आपसे ईमेल आई-डी और पासवर्ड पूछेगा। वहां अपनी ईमेल और एप्पल आई-डी का पासवर्ड डाले। Continue पर क्लिक कर दे। आपकी ईमेल आई-डी वेरीफाई हो जाएगी और आपकी एप्पल आई-डी बन जाएगी। आपकी एप्पल आईडी तैयार हो गई है अब आप आसानी से अपने एप्पल की डिवाइस में एप्प्स डाउनलोड कर सकते हो।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Apple Phone ID Kaise Banaye और साथ ही हमने आपको एप्पल आई-डी बनाने की 2 मेथड भी बताई। आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
अगर आप भी जानना चाहते है की Iphone Apple ID Kaise Banaye तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। Apple App Store ID Kaise Banaye आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Resume Kaise Banaye? Computer Par Resume Kaise Banaye – जानिए Phone Me Resume Kaise Banaye हिंदी में!
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Apple ID Kaise Banaye Hindi Me ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Apple ID Kaise Banaye में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 2.3 / 5. Vote count: 6

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

क्या आपको एडिटोरियल टीम के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
Comments to: Apple ID Kaise Banaye – जानिए How To Create Apple ID In Hindi!

Your email address will not be published. Required fields are marked *