हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको बताएँगे की Champcash Kya Hai अगर आप भी Champcash Par Account Kaise Banaye के बारे में जानकरी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है इस पोस्ट के जरिये हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे।

अधिकतर लोग स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल करते होंगे तो आपने Champcash के बारे में तो ज़रुर सुना होगा अगर आप इसके बारे में नही जानते तो कोई बात नही आज आपको हमारी आज की पोस्ट Champcash Kaise Use Kare में इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे और साथ आपको बताएँगे की आप Champcash से पैसे कैसे कमा सकते है।

Champcash एक Android Application है जिसे पहले India में Launch किया गया था लेकिन बाद में इसकी Popularity इतनी बढ़ गयी की बाद में इसे National और International में Convert कर दिया अब यह पूरे World में Popular हो गया है अगर आप भी इससे पैसे कमाना चाहते है तो Champcash को Join कर सकते है।

आज हम आपको इस पोस्ट में Champcash Me Paise Kaise Kamaye के बारे में ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है जिसके बारे में अधिकतर लोग नही जानते होंगे अगर आप इसके बारे में पूरी जानकारी पाना चाहते है तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे बस इसके लिए हमारी पोस्ट को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े।

Champcash Kya Hai

Champcash का उद्देश्य पूरे विश्व को Degiatalize के माध्यम से एक करना है Champcash को Install करने के बाद इसमे आपको एक Challenge को पूरा करना होता है और अगर आप इस Challenge को पूरा कर लेते है तो Company आपको इसके बदले में इस Application के माध्यम से कमीशन देती है।

Champcash

जब आप इस Challenge को पूरा कर लेते है तो आप इसके Active Member बन जाते है और उसके बाद आप दूसरे लोगों को अपने Social Media Account से इस App को Reffer करके इस Challenge को पूरा करने के कह सकते है और जब वो आपके Reffer से इस Challenge को पूरा करते है तो उनको जो कमीशन मिलता है उसका कुछ हिस्सा आपको भी मिलेगा।

जरूर पढ़े: Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Paytm Promo Code Kya Hai – जानिए Paytm Se Free Recharge Kaise Kare हिंदी में! 

जब वो लोग किन्ही दूसरे लोगों को Challenge पूरा करने के लिए Reffer करेंगे और उनको Challenge पूरा करने पर जो कमीशन मिलेगा उसका कुछ शेयर भी आपको मिलेगा इसी तरह आपको आगे वाले तमाम Member की कमाई का हिस्सा मिलता है और यह कमाई आपको 7 Members तक ही मिलती है।

Champcash Account Kaise Banaye

Champcash Account को आप कुछ आसान Steps को Follow करके बना सकते है अगर आप इस पर Account बनाना चाहते है तो आप नीचे हमारी Steps को Follow कर सकते है:

  • Download Application

सबसे पहले Google Play Store से Champcash Application को Download करे आप यहाँ पर Click करके भी Champcash Application को Download कर सकते है।

  • Sign Up With Champcash

इस Application को Download करने के बाद इसे Open करे और Sign Up With Champcash पर क्लिक करे।

  • Enter Detail

जैसे ही आप Sign Up पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने एक Page Open होगा वहां पर आपको अपनी Detail Fill करना है।

  • Name – यहाँ पर अपना पूरा नाम डाले।
  • Email ID – इस Option में आपको अपना Email डालना है।
  • Password – यहाँ पर अपनी पसंद का Password Enter करे जो आपको याद रहे।
  • DOB – इस Option में आपको अपनी Date Of Birth Enter करना है।
  • Mobile Number – अपना मोबाइल नंबर Enter करे।
  • Country – अपनी Country को Select करे।
  • State – आप जिस State में रहते है उस State को Select करे।
  • Proceed

पूरी Detail भरने के बाद I Accept Terms And Conditions के Checkbox पर Click करे और Proceed पर Click कर दे।

  • Refer ID Of Sponsor

अब आपसे यहाँ पर Sponsor ID मांगेगा जो सबसे जरुरी है Refer ID Of Sponsor में ******* में टाइप करे और Submit Button पर Click कर दे।

  • Challenge

अब Verify Button पर Click करे इसके बाद Accept Button पर क्लिक करे अब आपका Champcash Account Create हो चुका है अब आप इसमे Register होकर Champcash का Challenge पूरा कर सकते है।

  • Install Apps

Challenge में आपको Champcash में दिए हुए 10 Apps में से कोई भी 7 Apps को Install करके 1-2 Minute तक Open करना है।

जैसे ही आप Champcash में दिए हुए 10 Apps में से 7 Apps Open कर लेंगे तब आपका Challenge पूरा हो जायेगा और अब आप Start Button पर क्लिक कर दे Challenge पूरा होने के साथ ही आपको $1(66रु) Gift में मिलेगा।

Challenge पूरा होने के बाद आप Champcash के Member बन जायेंगे और आपकी Referal ID Active हो जाएगी अब आप Champcash पैसे कमाने के लिए तैयार है।

Champcash Se Paise Kaise Kamaye

  • Invite Friends

Champcash से पैसे कमाने के लिए आपको अपने दोस्तों को Champcash के Challenge को पूरा करने के लिए Invite करना होगा अगर आपके Friend Champcash के Challenge को पूरा करते है तो तो उनको Poins तो मिलेंगे ही साथ में आपको भी कुछ Poins मिलते है।

  • Champcash Register

इसके अलावा अगर आप किसी को Champcash में Register करवाते है और वह किसी और को Champcash में Register करवाते है तो आपके Friend को तो Poins मिलते ही है साथ में आपको भी कुछ Poins मिलेंगे ऐसे आपको 7 Level तक Poins मिलते है।

  • Earn More

अगर आप Earn More में जाकर वहां पर दिए हुए Apps में से कुछ Apps Install करते है तो आपको इसके लिए भी Poins मिलेंगे 1000 Poins का 1$ बनता है।

  • Shopping

इसके अलावा अगर आप Champcash से Shopping करते है तब भी आपको Poins मिलेंगे और यही नही अगर आपके Friends भी इससे Shopping करते है तो उनको तो Poins मिलते ही है साथ में आपको भी Poins मिलते रहेंगे।

Champcash Kaise Use Kare In Hindi

Champcash का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है अगर आप Champcash कैसे Use करते है इसके बारे में जानना चाहते है तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Fiverr Se Paise Kaise Kamaye? – जानिए Fiverr Gig Kaise Banaye और Fiverr Par Sell Kaise  Kare हिंदी में!

आप Champcash के Dashboard में Invite And Earn Unlimited Option पर जाकर वहां दिए हुए Message को Select करके अपने Social Media Site जैसे- Whatsapp, Facebook पर शेयर करके अपने दोस्तों को Champcash के Challenge को पूरा करने के लिए Invite करे।

इस तरह से अगर आप जितने लोगों को Champcash में Join करवाते है तो आप उतनी ही बड़ी अपनी टीम बना सकते है और जितनी बड़ी आपकी टीम होगी आप उतने ज्यादा Monthly Earning कर सकते है।

Champcash Se Recharge Kaise Kare

Champcash से Recharge करना बहुत ही आसान है अगर आप Champcash से Recharge करने के बारे में जानना चाहते है तो आप हमारी नीचे दी गयी Steps को Follow कर सकते है:

  • Open Champcash Application

सबसे पहले अपने Champcash Application को Open करे यहाँ पर आपको सबसे उपर Left Corner में तीन Line दिखाई देंगी उस पर क्लिक करे।

  • Redeem

अब आपको कई सारे Option दिखाई देंगे वहां पर आपको नीचे Redeem के Option पर क्लिक करना है।

  • Password

इस Page पर आपको अपना Password देना है जो आपने Champcash को Signup करते समय दिया था और Submit Button पर Click कर दे।

  • Recharge

यहाँ पर आप अपना Current Balance या Total Balance देख सकते है यहाँ पर आप पैसे दो तरह से Withdrowal कर सकते है पहला आप Recharge कर सकते है और दूसरा आप Bank Redeem कर सकते है तो यहाँ Recharge पर क्लिक करे।

  • Verify & Recharge

अब आपको यहाँ पर अपना Mobile नंबर, Operator, और Amount Enter करना है उसके बाद Wallet Type Select करे अगर आप Champcash Wallet से Withdrawal करना चाहते है तो वो Select करे या अगर आप Income Junction Wallet से Recharge करना चाहते है तो वो Select करे उसके बाद Verify & Recharge के Button पर क्लिक करे।

Kya Champcash Fake Hai

Champcash Fake है यह बिलकुल भी सही नही है क्योंकि अगर यह Fake होती तो हम आपका Time Waste नही करते इसके बारे में बताने के लिए अगर यह Fake होती तो इसके पास लाखों Proof नही होते, अगर यह Fake होती तो कई लोग इसका Use नही करते और ना ही ये Playstore पर होती।

अभी यह National से International Level पर Launch हो चुकी है इसके सही होने का इससे बड़ा Proof और क्या होगा। अगर यह Fake होती तो इसके साथ दुनिया के सबसे बडे Portal Flipkart, Amazon, Paytm, Dominos, Make My Trip, Printvenue आदि नही जुड़े होते।

Conclusion

हाँ तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट Champcash Hindi Me Jankari जिसके बारे में हमने आपको पूरी तरह से विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी हमे आशा करते है की हमने आपको Champcash Refer ID अच्छे से समझाया होगा और आपको हमारी पोस्ट अच्छे से समझ में आयी होगी।

हमे उम्मीद है की आपको Champcash Refer ID Kaise Banaye की जानकारी अच्छी लगी होगी जिसके साथ ही आपको Champcash Se 10000 Kaise Kamaye के बारे में भी सीखने को मिला आप हमारी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और Social Media पर भी शेयर कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

अगर आपको हमारी पोस्ट Champcash Ki Jankari Hindi Me में कोई भी परेशानी हो तो हमे Comment करके बता सकते है हमारी Team आपकी परेशानी को हल करने का पूरा प्रयास करेगी आप हमारी पोस्ट को Like और Share ज़रूर करे जिससे और लोग भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

आप हमारी Hindi Sahayta की Website के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारी आने वाली नयी पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे कुछ और Interesting पोस्ट के साथ आपका दिन शुभ रहें।

Champcash Kya Hai? Champcash Par Account Kaise Banaye – जानिए Champcash Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here