आज के समय में हैकिंग बहुत ज्यादा की जा रही है और अगर Whatsapp की बात की जाये तो यह सबसे ज्यादा Use किया जाने वाला Social Site बन गया है। प्रत्येक व्यक्ति Whatsapp का प्रयोग करता है इस वजह से Whatsapp Hacking भी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। Whatsapp Hacking को रोकने के लिए आज हम आपके लिए यह पोस्ट लाये है जिसमें Whatsapp Hack Hone Se Kaise Roke इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

Whatsapp को Secure करना बहुत ज्यादा ज़रुरी है। Whatsapp पर बहुत सारी कई तरह की Information Share की जाती है जिसमें बहुत से प्रकार का डाटा होता है। यदि Whatsapp Hack हो जाता है तो इसके बहुत नुकसान हो सकते है Hacker आपके Whatsapp की सभी Information का गलत इस्तेमाल कर सकता है।

तो इसीलिए आज की यह पोस्ट व्हाट्सएप्प हैक कैसे हटाये आपके बहुत काम आएगी। जिससे आप अपने Whatsapp को Hack होने बचा सकते है। तो जानते है इसके बारे में विस्तार से।

Whatsapp Hack Hone Se Kaise Bachaye

यदि आप चाहते है की आपका Whatsapp Hack ना हो तो इसके लिए आपको अपने Whatsapp को Secure रखना होगा। नीचे आपको कुछ स्टेप्स बता रहे है जिससे आप अपने Whatsapp को Hack होने से बचा सकते है।

  • आप अपने Whatsapp App पर Lock लगाकर रखे। Password, Pattern और Pin से इसे Lock रखे। जिससे की कोई दूसरा व्यक्ति आपके Whatsapp को Open ना कर सके और Password ऐसा लगाये जो Strong हो जिसे कोई तोड़ ना सके।
  • अगर आपको किसी Unknown व्यक्ति का मैसेज आता है तो उसे ब्लाक कर दीजिये और यदि वो किसी तरह की कोई फाइल आपको Send करता है तो उसे Open ना करे।
  • Whatsapp को चलाने के लिए पब्लिक WiFi का इस्तेमाल करने से बचे। इसके द्वारा भी Hackers आपके Whatsapp को Hack कर सकते है। ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।
  • आपके मोबाइल पर जब भी एप्लीकेशन अपडेट करने का ऑप्शन आता है तो एप्लीकेशन को अपडेट ज़रुर करे। एप्लीकेशन के Old Version इस्तेमाल ना करे।
  • Whatsapp Web को कभी लॉगआउट करना ना भूले। अगर आप PC या Laptop पर Whatsapp इस्तेमाल कर रहे है तो सिर्फ तभी करे जब आपका खुद का पर्सनल सिस्टम हो और यदि कभी दूसरे व्यक्ति कंप्यूटर पर कार्य कर भी रहे है तो उसे लॉगआउट ज़रुर कर दे।
  • Third Party Apps का इस्तेमाल ना करे। Third Party Apps Whatsapp के कुछ Extra Feature इस्तेमाल करने के लिए Provide करता है। इसका इस्तेमाल करने से भी आपका Whatsapp Hack हो सकता है।
  • Whatsapp में जो Auto Download का ऑप्शन होता है उसे On ना रखे। इस ऑप्शन के On होने पर कोई सी भी फाइल अपने आप ही डाउनलोड हो जाती है।
  • आप Whatsapp Two Step Verification का भी प्रयोग कर सकते है। इससे यह होगा की जब कोई Hacker आपके Whatsapp Account को लॉग इन करेगा तो उसके लिए एक OTP कोड की जरुरत होती है और वह उस नम्बर पर ही आएगा जिससे Whatsapp Account बनाया गया है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: WhatsApp Status Download Kaise Kare? – जानिए WhatsApp Status के Photos और Videos Download करने के बहुत सरल तरीके हिंदी मे!

Whatsapp Hack How To Know

अगर आपको जानना है की आपका Whatsapp Account Hack है या नहीं तो इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। आइये जानते है Whatsapp Hack Ho To Kaise Pata Kare

Step 1: Open Whatsapp

सबसे पहले Whatsapp को Open करे।

Step 2: Click 3 Dots

अब ऊपर जो 3 Dot (⋮) बने है उस पर क्लिक करे।

Step 3: Click Whatsapp Web

इसमें आपको Whatsapp Web का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे। इस पर क्लिक करने पर यदि आपका Whatsapp Hack है तो उसकी डिटेल आ जाएगी और अगर Hack नहीं है तो वहां पर ब्राउज़र की डिटेल नहीं होती है।


तो व्हाट्सएप्प हैक है कैसे पता करे यहां से आप जान सकते है।

जरूर पढ़े: Whatsapp Group Link Kaise Banaye? Facebook Group Link Kaise Banaye? – जानिए Whatsapp Group Link Send करने का बेहद सरल तरीका!

Whatsapp Hack Ho Gya To Kya Kare

यदि Whatsapp Hack हो गया है तो आप कुछ स्टेप्स की मदद से Whatsapp Hack को हटा सकेंगे। इसके लिए आपको ऊपर दी गई Steps को Point 3 तक फॉलो करना है। इसके बाद नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे और जाने की व्हाट्सएप्प हैक होने पर क्‍या करे।

Method 1. Use Whatsapp Web

  • Click Log Out From All Devices – Whatsapp Web में आपको Log Out From All Devices पर क्लिक करना है।
  • Click Log Out – अब इसके बाद Log Out पर क्लिक करे।


बस इतना करने के बाद जिस डिवाइस में Whatsapp Web से आपका Whatsapp चलाया जा रहा है वहां से वह डीएक्टिवेट हो जाएगा।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Bina Seen Kiye Whatsapp Status Kaise Dekhe? – जानिए Status Privacy Settings Kaise Kare इन तरीकों से!

Method 2. Delete Present Account

Whatsapp Hack हो गया है तो आप अपने Present Account को डिलीट कर दीजिये और आप उसी नबंर से नयी आईडी बना सकते है।

Method 3. Uninstall Third Party Apps

यदि आपने कोई ऐसा एप्प डाउनलोड कर लिया है जो Third Party App है तो उसे Uninstall कर दीजिये। यह आपके डाटा को रिसीव करता है जिससे आपके डाटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है। तो ऐसी एप्लीकेशन को Uninstall कर दीजिये।

Conclusion:

दोस्तों आप भी अपने Whatsapp Account को Secure करके रखे। नहीं तो आपका भी Whatsapp Hack Ho Sakta Hai जिससे की आपके Whatsapp का सारा डाटा Hackers के हाथ लग जाता है और वह उसका गलत जगह पर प्रयोग कर सकता है। तो आपके Whatsapp Account को Safe रखने में यह पोस्ट Whatsapp Hack How To Prevent आपकी बहुत मदद करेगी। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे Like और Share ज़रुर करे। फिर मिलेंगे दोस्तों कुछ ऐसी ही पोस्ट के साथ जिससे आप अपने Social Accounts को सुरक्षित रख सकेंगे, धन्यवाद!

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here