123movies पाइरेटेड फ़िल्में डाउनलोड करने की Most Popular वेबसाइट है, जो अपने उपयोगकर्ताओं को फ्री में HD Online Movies देखने और डाउनलोड करने की सुविधा देती है। 123 Movies पर कई प्रकार की वीडियो डाउनलोड कर सकते है जैसे – Action Video, Horror और  Adult Video, Movies, Music आदि। नयी मूवी रिलीज़ होते ही, 123movies पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाती है।

Latest News: जो विद्यार्थी कर रहे है अपने 10वीं 12वीं के रिजल्ट का इंतजार उनका इंतजार हुआ खत्म, यहाँ करे चेक अपना BBSE West Bengal Board 10th 12th Result 2019!


हर महीने इस वेबसाइट पर 9.8 करोड़ उपयोगकर्ता मौजूद रहते है। इस पर Online Movies Free में देखने के लिए Account बनाने या Register करने की जरुरत नहीं होती है, लेकिन अगर आप वेबसाइट पर लॉग इन करना चाहे तो कर सकते है। 123movies के Homepage पर आपको कई तरह की Movies मिलती है, जैसे ही आप मूवी पर क्लिक करेंगे तो आपको मूवी से संबंधित सभी जानकारी मिल जाएगी जैसे कि वह कितने घंटे की है, कौन से साल रिलीज़ हुई, मूवी में एक्टर्स कौन है, वह किस तरह की मूवी है यह सब बताया गया होता है।

123movies पर अपनी Country के अनुसार भी Latest Movie Free Download कर सकते है। Genres में कई तरह की Category मिलेगी Videos डाउनलोड करने के लिए जैसे Animation, Crime, Romance, Comedy, Drama, Thriller आदि। Featured ऑप्शन में आप सभी तरह की Featured Movies देख सकते है। यदि आपको TV Series देखने का शौक है तो आप इस वेबसाइट पर TV Series Online Free में देख सकते है और बड़ी ही आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है।

वेबसाइट पर IMDb  Rating भी दी जाती है। A-Z List ऑप्शन में HD Movies को Alphabatical letter से भी सर्च कर सकते है, जिससे उपयोगकर्ता को अपनी पसंद की मूवी सर्च करने में आसानी होती है। यदि आप इस वेबसाइट के मेम्बर बनना चाहते है तो आप Request Option के द्वारा 123movies के मेम्बर बन सकते है।


वेबसाइट के Last में सब्सक्राइब का ऑप्शन भी दिया होता है। इसमें अपना ईमेल डाल सकते है और नई मूवी, टीवी सीरिज़ आदि के बारे में अपडेट प्राप्त कर सकते है। इस तरह की Free Movie Streaming Sites भारत के साथ ही और भी कई देशों में प्रयोग की जा रही है। 123movies पर रोक लगाने के बाद भी 123 Movies कई तरह के नाम से इंटरनेट पर अभी भी मौजूद है। इस वेबसाइट ने 2018 में अपनी वेबसाइट को बंद करने की बात भी कही थी हालाँकि अभी भी इस वेबसाइट को बंद नहीं किया गया।

Latest Movies Online देखने के लिए 123movies बहुत ही Popular और Best वेबसाइट है, लेकिन इस तरह की पाइरेटेड वेबसाइट का इस्तेमाल करने से आपके डिवाइस में वायरस भी आ सकते है। ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना आपके डिवाइस के लिए खतरनाक हो सकता है, तो डिवाइस को वायरस से बचाने के लिए आप Antivirus का प्रयोग कर सकते है।

अपने दोस्तों को भी 123movies Downloader के बारे में बताये, जिससे की वह भी अपने पसंद की New Movie Free Download कर सके। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो Like और Share ज़रुर करे और जुड़े रहे Latest Updates पाने के लिए हिंदी सहायता से।

“Disclaimer” – Piracy ग़ैरकानूनी है और हिंदी सहायता Piracy का विरोध करती है। यह Content सिर्फ जानकारी के लिए दिया गया है, इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy तथा illegal गतिविधियों को प्रोत्साहित करना या इन्हे बढ़ावा देना कतई नहीं है।
123movies – Find And Watch Any Types Of Movies & TV Shows Online!
5 (100%) 4 votes

Leave a comment