9xmovie फ़िल्में डाउनलोड करने की सबसे लोकप्रिय वेबसाइट में से एक है जहाँ मूवीज डाउनलोड करने के लिए विभिन्न श्रेणियाँ जैसे- 9xmovie Telugu, 9xmovie Gujarati, 9xmovie Marathi, 9xmovie Punjabi आदि उपलब्ध है, यहां से आप Bollywood Movies, TV Shows, Web Series, हिंदी डब्बड हॉलीवुड मूवीज के साथ और भी कई कैटेगरीज की मूवी डाउनलोड कर सकते है। सबसे अच्छी बात यह है की यूज़र 9xmovies Website से फ्री में Movies Download कर सकते है।


9xmovie एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर सभी फिल्मों के पाइरेटेड वर्ज़न डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवाये जाते है। भारत के आलावा सभी जगहों पर पाइरेटेड फ़िल्में उपलब्ध करवाना क़ानूनी रूप से जुर्म है। इस वेबसाइट पर कड़ी कार्यवाही होने के बावजूद भी 9xmovies अभी भी इंटरनेट पर सक्रिय है। इस वेबसाइट को पाइरेसी के चलते कई बार प्रतिबंधित किया जा चूका है लेकिन यह फिर से नए डोमेन नेम के साथ उपलब्ध हो जाती है। 9xmovies के कुछ प्रसिद्ध डोमेन नेम जिसे भारत सरकार द्वारा बैन किया जा चूका है जिसमें- 9xmovies.in, 9xmovies.net, 9xmovies.org, 9xmovies.com, 9xmovies.info, 9xmovies.to आदि शामिल है। पायरेसी कंटेंट को बेचने पर जेल भी हो सकती है और जुर्माना भी भरना पड़ता है।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

9X Movies पर फ़िल्में रिलीज़ होते ही अपलोड कर दी जाती है। जब आप इस वेबसाइट के होम पेज पर जायेंगे तो वहां आपको मूवीज के पोस्टर के साथ Latest Movies Download करने का विकल्प दिखाई देगा। इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको सबसे ऊपर कई सारी Category दिखाई देगी। आप यहां से अपनी पसंद की केटेगरी का चयन करके किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। जैसे ही आप अपनी पसंद की फिल्म पर क्लिक करते है तो उसके पेज आपको उस मूवी से सम्बंधित सभी जानकारी मिल जाती है जैसे- मूवीज में एक्टर कौन है, फिल्म का निर्देशन किसने किया है, फिल्म किस भाषा में है व फिल्म की साइज व क्वालिटी आदि सभी जानकारी दी गयी होती है।

उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए 9xmovies 2019 बहुत से विकल्प प्रदान करता है जिसमें उन्हें मूवीज सर्च करने का विकल्प भी मिलता है। उपयोगकर्ता 9xmovie Bollywood मूवीज का नाम लिखकर के अपनी पसंद की फिल्म को ढूंढ सकते है। साथ ही यदि उपयोगकर्ता हॉलीवुड ड्यूल ऑडियो मूवीज, हॉलीवुड हिंदी मूवीज या टीवी शोज देखने के शौक़ीन है तो उनके लिए अलग से 9xmovies Hollywood Dual Audio, 9xmovie Hollywood Hindi 2019 और 9xmovie TV Shows आदि कैटेगरीज उपलब्ध है।

9xmovies वेबसाइट के अंत में यह भी विकल्प दिया गया है की आप मूवी को कैसे डाउनलोड कर सकते है। About Us में जाकर इस वेबसाइट के बारे में जान सकते है, जैसे- 9xmovies की टीम और यह किस तरह काम करती है। Contact Us Page पर जाकर आप इस वेबसाइट से संपर्क कर सकते है। वेबसाइट पर Login भी कर सकते है, जिसके लिए Login का ऑप्शन दिया गया है। अगर आप भी Latest Movie Download करना चाहते है तो 9xmovie New Movies डाउनलोड करने की एक बहुत बड़ी वेबसाइट है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारत में सबसे ज्यादा मूवीज पायरेटेड वेबसाइट से ही डाउनलोड की जाती है जो एक गैर कानूनी काम है, क्योंकि पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करने से फिल्म उद्योग को काफी नुकसान होता है। भारत सरकार द्वारा बहुत प्रयास करने के बावजूद भी सरकार इन पाइरेटेड वेबसाइट्स को रोकने में नाकाम साबित हो रही है, क्योंकि लोग 9xmovie जैसी पाइरेटेड वेबसाइट पर विजिट करके वहां से फिल्में डाउनलोड करते है जिससे ऐसी वेबसाइट्स बनाने वालों को बढ़ावा मिलता है।

हमारा आपसे बस यही निवेदन है कि आप इस तरह की वेबसाट्स को बढ़ावा न देकर सरकार की मदद करे। यदि आपके दोस्त जो इस तरह की पाइरेटेड वेबसाइट्स का इस्तेमाल करते है उन्हें मूवीज देखने के लिए सही प्लेटफार्म के इस्तेमाल करने की ही सलाह दे, जिससे एक दिन पाइरेसी पूरी तरह से प्रतिबंधित हो सकेगी।

“Disclaimer” – Piracy ग़ैरकानूनी है और हिंदी सहायता Piracy का विरोध करती है। यह Content सिर्फ जानकारी के लिए दिया गया है, इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy तथा illegal गतिविधियों को प्रोत्साहित करना या इन्हे बढ़ावा देना कतई नहीं है।
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 4.60 out of 5)
Loading...