हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में आप जानेंगे की ShareChat App Kya Hai अगर आप भी जानना चाहते है की ShareChat Account Kaise Banaye तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इस पोस्ट के जरिये आपको हम ShareChat की पूरी जानकारी देंगे।

ShareChat Kaise Use Kare यह भी आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आज पूरी दुनिया में Social Media का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसमें से Whatsapp, Facebook तथा और भी बहुत से Application का उपयोग किया जाता है। और इन सब में से एक है ShareChat App जिसका इस्तेमाल भारत में सबसे ज्यादा किया जाने लगा है।अधिकतर User इस App का इस्तेमाल कर रहे है।

आजकल सभी लोग Entertainment के लिए इन सभी Apps का इस्तेमाल करते है। जिनमें आपको बहुत से तरह के Features मिल जाते है। और आप अपने Friends के साथ बहुत कुछ Share कर सकते है। इन Application की वजह से हम अपने Friends और Relatives से जुड़े रहते है, तथा हर समय Connect रह सकते है।

तो दोस्तों जानते है अब ShareChat Par Account Kaise Banaye और अगर आप भी इस App का इस्तेमाल करना चाहते है। तो इसकी जानकारी के लिए यह पोस्ट ShareChat Kya Hai शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। आपको इसमें इस App की पूरी जानकारी मिलेगी।

ShareChat App Kya Hai

ShareChat App को Iit कानपुर के छात्रों ने बनाया था। ShareChat App का Beta Version सबसे पहले सितम्बर 2015 में Launch किया गया था। लेकिन बाद में सभी के लिए इसे दिसम्बर 2015 में Launch कर दिया गया।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Facebook Kya Hai? Facebook Par Account Kaise Banaye – जानिए Facebook Par Account बनाने के 6 बेहद सरल तरीके हिंदी मे!

इस App का उपयोग कर के आप Messages, Audio, Video किसी के साथ Share कर सकते है। इस App पर Account बनाकर आप Jokes जैसी पोस्ट Share कर सकते है। तथा किसी का Account भी Follow कर सकते है। यह एक Free App है। इसमें आपको और भी Features मिलते है जिसका आप उपयोग कर सकते है।

ShareChat Download Kaise Kare

ShareChat App Download करने के लिए आपको नीचे दी गई Steps को Follow करना होगा। आप इन Steps को Follow करके ShareChat App Download कर सकते है।

  • Download App

सबसे पहले ShareChat App Download करे|

  • Open App

अब App को Open करे।

  • Select Language

अब आप किस Language से App को चलाना चाहते है अपनी भाषा Select करे।

  • Open New Page

इसमें आपको कुछ Details भरना है।

  • Name

अपना नाम Enter करे।

  • Gender

Gender में Male/Female Select करे।

  • Mobile Number

मोबाइल नंबर Enter करे।

  • Adult Post

अगर आप चाहते है की आपको Adults Post भी दिखाई जाये तो आप इस Option को On कर दे।

  • Submit

अब इसके बाद Submit पर क्लिक कर दे।

  • Enter OTP

आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। उसे यहाँ Enter करे। अब आपका Account Verify हो चुका है। आप इस App का इस्तेमाल कर सकते है।

ShareChat Kaise Use Kare

ShareChat App Download करना तो आपने सिख लिया। अब आपको बताते है की इसे किस तरह से इस्तेमाल किया जाता है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Instagram Kya Hai? Instagram Kaise Download Kare? – Instagram से जुडी पूरी जानकारी हिंदी में!

  • Open ShareChat App

सबसे पहले App को Open करे।

  • Choraha

इसमें सबसे पहला Option आपको Choraha मिलेगा। जिसमें आपको सभी तरह के Message मिलेंगे।

  • Khazana

यहाँ पर आपको Category दिखेगी। आप अपनी पसंद की Category को Select कर सकते है। और किसी User को Search कर सकते है।

  • Gullak

इसमें आप अपने पसंद के या आप जो भी Message रखना चाहते है यहाँ Save करके रख सकते है।

  • Main

Main में आप अपनी Profile लगा सकते हो। Edit कर सकते हो। और Follow List देख सकते हो।

  • Pencil Icon

ShareChat पर Post करने के लिए आप उसमें दी गई पेंसिल के Icon पर क्लिक करके Post Share कर सकते हो।

ShareChat App Ke Features

ShareChat App में बहुत से तरह के Features भी दिए गए है। जिससे आप बहुत से Options का इस्तेमाल कर सकते है। आइये जानते है इसके Features के बारे में।

  • इसमें आपको हर तरह के Messages मिल जाते है। जैसे Jokes, Knowledge, Whatsapp, New, Love Message, Videos और भी बहुत सारे Messages आपको इसमें मिल जाते है।
  • ShareChat App का Size बहुत ही कम है। यह Size में सबसे कम Mb का होता है। यह App 3.7 Mb का है।
  • आप किसी भी User को Follow कर सकते है।
  • इसमें आप Image, Video, Audio, Text Message Share कर सकते हो।
  • ShareChat App हिंदी, तेलुगू, मलयालम, मराठी, अंग्रेजी सभी भाषा में रहता है। जिसमें सभी वर्ग के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की ShareChat App Kya Hai और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने ShareChat Download Kaise Kare यह भी बताया। आशा करते है की आपने इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

ShareChat Par Account Kaise Banaye आपने इस पोस्ट में जाना। उम्मीद है अब आप भी इस पोस्ट की मदद से ShareChat पर Account बना पाएँगे। और इस App का इस्तेमाल करेंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें Comment करके बताये।

जरूर पढ़े: WhatsApp Kya Hai? WhatApp Kaise Chalaye – जानिए WhatApp में किसी को Block और Unblock कैसे करे हिंदी मे!

ShareChat App Ke Features यह भी आज आपने जाने। इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट ShareChat Kya Hai ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

हमारी पोस्ट ShareChat App Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

यदि आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही New Technology की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

ShareChat App Kya Hai? ShareChat Account Kaise Banaye – जानिए ShareChat Kaise Use Kare हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here