हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज आपको इस पोस्ट में हम UC News Me Account Kaise Banaye के बारे में बताएँगे। अगर आप भी जानना चाहते है UC News Kya Hai तो इस पोस्ट के जरिये आपको हम इसकी पूरी जानकारी देंगे।

UC News Par ID Kaise Banaye के बारे में हम इस पोस्ट के माध्यम से आज आपको बिल्कुल आसान सी भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और हमें उम्मीद है की आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आज हर कोई आराम से पैसा कमाना चाहता है। और Online पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके होते है। अगर आप भी चाहते है की आप भी घर बैठे अच्छा पैसा कमा सके तो आपको भी UC News की जानकारी होना चाहिए आज आपको हम बताएँगे की UC News Me Account Kaise Banaye.

यदि आप भी Online पैसा कमाना चाहते है तो UC News पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है। आप भी इसकी मदद से Online पैसे कमा सकते है। और आप इससे लाखों रुपये भी कमा सकते है बस इसके लिए आपको UC News पर Account बनाना होगा।

तो आइये अब जानते है UC News Account Kaise Banaye अगर आप भी UC News के द्वारा पैसे कमाना चाहते है तो यह पोस्ट How To Create UC News Account In Hindi को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े।

UC News Kya Hai

UC News एक प्रोग्राम है। जिसे UC Web ने Launch किया है। UC News का अपना एक अलग एंड्राइड और Ios App है। इसमें कोई भी अपना Article लिख कर पब्लिश कर सकता है। और लोगो तक अपनी News पहुंचा सकता है|

UC News

इसे खासकर उन लोगो के लिए बनाया गया है जो घर बैठे पैसे कमाना चाहते है, या जिनके पास कोई दूसरा काम नही है, वह किसी जानकारी को UC News पर पब्लिश करके पैसे कमा सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: True Balance Kya Hai? True Balance Kaise Use Kare – जानिए True Balance App Se Paise Kamane की सम्पुर्ण जानकारी हिंदी मे!

UC News का इस्तेमाल सबसे ज्यादा ब्लॉग पोस्ट को पब्लिश करने के लिए किया जाता है। जिससे Earning भी होती है और ब्लॉग का Promotion भी होता है। आप भी UC News के User बन सकते है सिर्फ UC News Account बनाकर और पोस्ट पब्लिश करके पैसे कमा सकते है।

UC News App भी Launch किया गया है जिसे आप Google Playstore और Ios Store से भी Download कर सकते है। आप खुद अपना Article बनाकर इस पर पब्लिश कर सकते है। जिससे आपकी अच्छी कमाई भी होगी।

UC News Par Account Kaise Banaye

UC News पर Account बनाने के लिए आप नीचे दी गई Steps को Follow करे आपको हम Step By Step बताएँगे की UC News Par Account Kaise Banaye:

Step 1: Website पर जाये

सबसे पहले आप UC News की Website पर जाये या आप दी गई Link पर क्लिक करके सीधे इसकी Website पर जा सकते है। Https://Mp.UCweb.Com/Index.Html

Step 2: Sign Up करे

UC News को Open करने के बाद एक पेज आपकी स्क्रीन पर Open होगा, इस पेज में आपको Sign Up का Option मिलेगा उस पर Click करे, अब आपके सामने जो पेज Open होगा उसमें सारी जानकारी सही-सही भरे।

  • Email

इसमें आपको अपना Email Address भरना है।

  • Password

दूसरे बॉक्स में आपको अपने UC News Account के लिए पासवर्ड देना होता है। जिसमे Number और Letter दोनों होने चाहिए तथा वह 6 अंकों से ज्यादा का होना चाहिए।

  • Confirm Password

आपने जो पासवर्ड के Option में पासवर्ड डाले है उसे ही इस Option में लिखे और Confirm करे।

  • Invitation Code

इस Option को भरना ज़रुरी नहीं है। आप चाहे तो इसे खाली ही छोड़ सकते है।

  • Verification

अब इस Option के Side में एक कोड दिया होता है, उस कोड को इस Option में Enter करे।

  • Terms And Condition

अब Terms And Condition के पास आपको एक Box दिखाई देगा उस पर Tick कर दे और Continue के बटन पर क्लिक करे।

Step 3: Verify Account

अब आपने जो Email Address दिया था उस पर UC News का एक ईमेल आया होगा जिसमें आपको एक Confirmation Link दी जाती है।

जरूर पढ़े: Google Tez App Kya Hai? Tez App Par Account Kaise Banaye – Google Tez App से जुडी पूरी जानकारी हिंदी मे!

आपको उस Link पर क्लिक करना है और Account को Verify करना है, अब आपके सामने एक नया पेज Open होगा। इसमें आपको बहुत सारे Option दिखाई देंगे जिसमें आपको अपनी जानकारी को भरना है।

  • Your Account Name

आप अपने UC News Account को किस नाम से बनाना चाहते है, अपने UC News Account का एक नाम दे।

  • Account Type

UC News आपको 2 तरह के Account बनाने की Facility देता है। तो आप Personal Account को Select करे।

  • Category

आप किस तरह की जानकारी UC News पर Share करना चाहते है उसे Select करे।

  • Account Operator’s Name

यहाँ अपना नाम लिख दे।

  • Pan Card Number

इसमें अपना पेन कार्ड नंबर Enter करे।

  • Phone Number

इस Option में अपना फ़ोन नंबर Enter करे।

  • Occupation

इसमें अपना Occupation डाले की आप क्या काम करते है।

  • Website Or RSS Feed

अगर आपका कोई Blog/Website है तो आप उसका Url यहाँ Enter करे।

  • Service Tax Number

यहाँ पर आप अपने सर्विस टैक्स कार्ड का नंबर डाले अगर नहीं है तो इसे खाली छोड़ दे।

  • I Have Read And Accepted

अब आप इस बॉक्स पर Tick कर दे और सारे Terms And Condition को Accept करे, और Continue पर क्लिक करे।

अब आपका Account Ready हो गया है। बस उसे Approve होने में कुछ समय लग सकता है, क्योंकि UC News पर Account बनाने के बाद उसको Approve होने में कुछ समय लगता है। Account Approve होने के बाद आप UC News पर अपने Article को पब्लिश कर सकते है।

UC News Use Karne Ke Fayde

UC News को Use करना और UC News पर Article को पब्लिश करने के बहुत सारे फायदे हो सकते है, UC News को Use करने के फायदे आपको नीचे बताये जा रहे है।

  1. UC News पर जो पैसे आप कमाते है उसे सीधे अपने Bank Account में Receive कर सकते है।
  2. इस पर अपने Blog/Website के Article पब्लिश करके अपने ब्लॉग की Traffic को बढ़ा सकते है।
  3. UC News पर हम अपने Article पब्लिश करके अच्छी Earning कर सकते है।
  4. UC News को भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जब आप हिंदी में किसी Article को पब्लिश करते है, तो आपको बहुत सारे Readers मिल जाते है।
  5. अगर आप कोई Copyright Content को पब्लिश कर देते है तो भी कोई Problem नहीं होती है। क्योंकि UC News को Google Crawl नहीं करता है।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपको हमने UC News Kya Hai के बारे में बताया। और इस पोस्ट में हमने आपको UC News Use Karne Ke Fayde भी बताये, जिससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा। इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। और Social Media पर भी यह पोस्ट How To Create UC News Account In Hindi ज़रुर Share करे जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

UC News Par Account Kaise Banaye की जानकारी आपको कैसी लगी हमें ज़रुर बताये, इस पोस्ट के जरिये आपको यह भी पता चला की UC News Kya Hai हम आशा करते है की हमने इसके बारे में आपको अच्छे से समझाया।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Dream11 Kya Hai? Dream11 Kaise Khele – जानिए Dream11 से पैसे कैसे कमाए हिंदी मे!

हमारी पोस्ट UC News Me Account Kaise Banaye में आपको कोई परेशानी है या आप इस पोस्ट के बारे में और कोई जानकारी चाहते है तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है, हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन मंगलमय हो।

UC News Kya Hai? UC News Use Karne Ke Fayde Kya Hai – जानिए UC News Par Account Kaise Banaye बेहद सरल भाषा में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here