आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें अपने काम की वजह से कई बार बाहर जाना होता है और समय पर आने-जाने के लिए वाहन ना मिलने पर हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी समस्या को दूर करने के लिए हम आपके लिए ऑनलाइन Cab Booking की जानकारी लाए है, जो आपके लिए बहुत उपयोगी होगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Uber Cab की मदद से आप आसानी से अपनी Location पर ही कैब बुक कर सकते है और इसकी प्रोसेस बहुत तेज़ है, जिससे आपको ज़्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसमें आपको अपने पास Cash पैसे रखने की भी ज़रूरत नहीं है क्योंकि इसमें आप केवल Online Payment ही कर सकते है। तो अगर आप उबर कैब बुकिंग कैसे करे के बारे में जानना चाहते है तो चलिए बताते है आपको इसके बारे में पूरे विस्तार से।

Uber Cab App Download Kaise Kare

अगर आप Uber Cab की मदद से कार Book करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने फ़ोन में उबर कैब एप्प डाउनलोड करना होगा जो Android, iOS और Windows सभी के लिए उपलब्ध है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

इस रेफ़रल कोड 896ovf से Sign Up करें और पहली Uber बुकिंग पर छूट प्राप्त करें।

यदि आप 25 रुपए और पहली तीन कैब बुकिंग पर डिस्काउंट प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए निचे दी गयी लिंक से Uber Cab App Download करें।

यहाँ क्लिक करें

Enter Sign Up Details:

इस लिंक पर क्लिक करने बाद आपके सामने एक फार्म ओपन होगा जिसमे आपको Sign Up होने के लिए कुछ Detail एंटर करना होगी जैसे-

    • First Name – इसमें आपको अपना नाम लिखना।
    • Last Name – इसमें आप अपना सरनेम लिखे।
    • Phone Number – यहाँ पर आपको अपना चालू मोबाइल नंबर एंटर करना है।
    • Email – इसमें अपना Email डाले।
    • Password – Security के लिए एक अच्छा पासवर्ड एंटर करें।
    • Promotion Code – इसमें हमारे द्वारा दिए गए रेफ़रल कोड को एंटर करें।

यह सभी जानकारी ऐड करने के बाद आपको नीचे दिख रहे Sign Up बटन पर क्लिक कर देना है। अब आप Uber Cab पर Login हो जाएगें और आपके सामने इसका होम पेज ओपन हो जाएगा।

Step 1: Set Location

अब आप आसानी से इसके होम पेज से अपने लिए कैब बुक कर सकते है। उसके लिए बस आपको वहाँ पर अपनी Location सेट करना है जैसे- कहाँ जाना है और कहाँ से जाना है।


लोकेशन सेट करने के बाद आपको इसमें कैब के पैसे और कैब कितनी देर में आएगी यह सब जानकारी मिल जाएगी।

Step 2: Set Pickup Location

आपको कैब बुक करना है तो आप नीचे Confirm Option पर Click करें। अब आपको Cab कहाँ से Pickup करे, उसके लिए अपनी Current Location सेट करके नीचे Confirm Pickup Option पर क्लिक कर देना है।

Step 3: Select Payment Option

उसके बाद आपको इसमें ऑनलाइन पेमेंट करना होगा, इसमें आप Debit Card, Credit Card या Paytm से पेमेंट कर सकते है। पेमेंट होते ही आपकी कैब बुक हो जाएगी और आपको कुछ समय में लेने पहुँच जाएगी। तो इस तरह आप आसानी से उबर कैब बुकिंग कर सकते है।

Uber Cab Booking Kaise Kare (Website Se)

चलिए अब आपको इसकी Official Website से कैब बुक करना बताते है, बस इसके लिए स्टेप बाय स्टेप फॉलो करे हमारी निचे बताई गयी स्टेप्स को।

Step 1: Open Website

सबसे पहले आपको अपने Device की मदद से Uber Cab की Official Website पर जाना होगा। आपको इसके होम पेज पर सबसे ऊपर Sign Up का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

Step 2: Sign Up To Ride 

उसके बाद आपके सामने दो Option आएँगे पहला Drive और दूसरा Ride के लिए आपको Ride पर Click कर देना है।

Step 3: Enter Details

अब इस पेज में आपको Sign Up होने के लिए कुछ Details Enter करना होगी, जैसे- First And Last Name, Phone Number, Email, Password यह डालकर आपको नीचे Sign Up पर Click कर देना है।

Step 4: Book Uber Cab

अब आप Uber Cab की Website पर Login हो जाएगें अब आपको कैब बुक करने के लिए अपनी Location सेट करना होगी और आपको कहाँ पर जाना है उसकी Location भी सेट करना होगी। जिससे यह आपको दोनों Location के बीच की Distance बता देगा और आपके पास कैब कितने समय में आएगी यह भी बता देगा।

अगर आपको कैब बुक करना है तो आप नीचे बुक Option पर क्लिक कर दे, जिससे आपके सामने पेमेंट का Option आ जायेगा। आप ऑनलाइन Debit Card, Credit Card या Paypal से पेमेंट कर सकते है। जिसके बाद आपकी कैब बुक हो जाएगी जो आपके पास कुछ ही समय में आ जाएगी। तो इस तरह आप इसकी वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है।

Conclusion:

उबर कैब एक ऐसी सर्विस है। जिससे आप ऑनलाइन आने-जाने के लिए वाहन बुक कर सकते है। यह आपको 24 घंटे सर्विस प्रदान करती है और वह भी हफ्तों के सातों दिन इसमें कैब बुक करना बहुत आसान है। इसी लिए आज हमने आपको Uber Cab Application और Uber Cab Website की मदद से कैब बुक करना बताया, वह भी आसान भाषा में। तो अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here