हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज आपको इस पोस्ट में हम UC Union Kya Hai के बारे में बताएँगे। अगर आप भी जानना चाहते है की UC Union Kaise Kaam Karta Hai तो इस पोस्ट के जरिये आपको हम इसकी पूरी जानकारी देंगे।

UC Union Se Paise Kaise Kamaye के बारे में हम इस पोस्ट के माध्यम से आज आपको बिल्कुल आसान सी भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और हमें उम्मीद है की आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

अगर आप Online पैसा कमाना चाहते है तो आप UC Union की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है। UC Union से पैसा कमाने के लिए आपको पहले UC Union पर Account बनाना होता है। उसके बाद ही आप इससे पैसे कमा सकते है।

Online पैसा कमाने के लिए यह एक बहुत अच्छा तरीका है। यदि आप भी घर बैठे पैसा कमाने के बारे में सोच रहे है तो UC Union आपके लिए पैसा कमाने का अच्छा ज़रिया हो सकता है। आज हम आपको Website से पैसे कमाने का एक नया तरीका UC Union के बारे में बताएँगे जिससे आप घर बैठे अच्छी Income कर सकते है।

तो अब आइये जानते है UC Union Par Account Kaise Banaye के बारे में, यदि आप UC Union के माध्यम से पैसे कमाना चाहते है तो आपको इसकी पूरी जानकारी होना चाहिए इसके लिए आप यह पोस्ट शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े।

UC Union Kya Hai

UC Union एक मोबाइल Advertising Network है। यह UC Browser की ही एक Service है। यह Network मोबाइल से आने वाले Visitors को Target करने के लिए बनाया जाता है। इसके Ads मोबाइल पर Show होते है।

UC Union

ये सभी Ad Network की तरह ही है। जिस तरह Other Ad Network के Ads अपने Website पर लगाते है और उसके बाद Traffic ज्यादा होने से Earning होती है।

जरूर पढ़े: UC News Se Paise Kaise Kamaye – जानिए UC News Par Post Kaise Likhe पूरी जानकारी हिंदी में!

उसी तरह यह हमें Ads Code देता है। जिसे हमें अपने ब्लॉग में लगाना होता है, उसके बाद जब कोई Visitor उस पर Click करता है तो हमें पैसे मिलते है। Codes के साथ ही इसमें आपको Link Ads भी मिलते है। जिससे आपकी Earning और ज्यादा बढ़ जाती है।

UC Union Account Kaise Banaye

अगर आप UC Union से पैसे कमाना चाहते है तो आपको इस पर Account बनाना होगा। UC Union पर Account बनाने के लिए नीचे दिए गये Steps को Follow करे:

Step 1: Sign Up Account

UC Union पर Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको UC Union की Website पर जाना होगा जिसकी Link नीचे दी गई है।

  • Website पर जाये – UC Union की Website पर जाये, आप नीचे दी गई Link से सीधे भी इसकी Website पर जा सकते है। Http://UC-union.Com/Manager.Php?M=Info&C=Guide&A=Publisher
  • Sign Up – अब Sign Up पर Click करे।

Step 2: Fill Information

अब एक Form Open होगा। जिसमें आपको अपनी पूरी जानकारी सही – सही भरनी है।

  1. User Name – इसमें आपको अपना नाम Enter करना है।
  2. Password – इस Option में अपना पासवर्ड डाले।
  3. Confirm Password – इसमें फिर से वही पासवर्ड डालकर Confirm करे, जो Password के Option में डाला था।
  4. Country – अपनी Country Select करे।
  5. Online Contact – अब इस Option में Facebook Select करे।
  6. Facebook Url – अपनी Facebook Profile का Url Submit करे
  7. Email – अपना Email Address Enter करे।
  8. Cell Phone Number – इसमें अपना Mobile Number डाले।
  9. I Agree To UC Union Promotional Electronic Agreement – इस Option के सामने Tick करे।
  10. Submit – अब Submit पर क्लिक करे।

Step 3: Submit Website Application

अब आपका Account Ready हो गया है। अब एक नया पेज Open होगा।

  • Management – इसमें आपको Management पर क्लिक करना है।
  • Submit/Application Site – इस Option पर क्लिक करे।

Step 4: Select A Site

अब आपके सामने फिर से एक नया पेज Open होगा। जिसमें Game, Application और Site के Option दिए गए है, इसमें आपको Site को Select करना है।

  • Site – इसमें Enter Button पर Click करे।

Step 5: Blog Details

अब आपके सामने एक नयी Window Open होगी। इसमें आपको अपनी Website/Blog के बारे में जानकारी भरनी है।

  • Site Name – इस Option में अपने ब्लॉग का नाम डाले।
  • URL– अपने ब्लॉग का Url डाले।
  • Category – इसमें अपने ब्लॉग से Related Category Select करे।
  • Continue – अब Continue पर क्लिक करे।

Step 6: Select Cooperation

अब आपके सामने एक नया पेज Open होगा। जिसमें आपको 2 तरह के Option मिलेंगे, जैसे I Want Cash और I Want Traffic.

जरूर पढ़े: Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Paytm Promo Code Kya Hai – जानिए Paytm Se Free Recharge Kaise Kare हिंदी में! 

यदि आपको अपने ब्लॉग के लिए UC Union से Free Traffic लेना है तो I Want Traffic पर Click करे। यदि आप अपने ब्लॉग से UC Union के द्वारा पैसे कमाना चाहते है तो आप I Want Cash पर Click करे।

  • I Want Cash – I Want Cash के Option पर क्लिक करे।
  • Cooperate – अब Cooperate पर क्लिक करे।

Step 7: Submit Your Website

अब आपके सामने फिर से एक नया पेज Open होगा। जिसमें आपको UC Union Ads से Related कुछ जानकारी भरनी है।

  • Cooperation – इसमें Cash के Option को Select करे।
  • Type – अब इस Option में Site (Dynamic Ads(Ad Code) On Site) को Select करे।
  • Choose Site – इस Option में अपना ब्लॉग Select करे।
  • AD Space Name – अब अपने Ad का नाम डाल दे।
  • AD Space Url – इसमें अपने ब्लॉग का Url डाल दे।
  • Integration Method – अब इसमें Link Option Select करे।
  • AD Format – इस Option में App Wall Select करे।
  • Continue – अब Continue पर Click कर दे।

अब आपका Account बन चुका है। और साथ ही आपने अपने ब्लॉग के लिए UC Union Ads के लिए भी Apply कर दिया है। अब आपकी Submit Application को 3 दिन के अंदर UC Union Team द्वारा Review कर दिया जाएगा।

इसके बाद आपको Approval मिला या नहीं इसकी जानकारी आपके Email Address पर Message के द्वारा आ जाएगी। जब आपका ब्लॉग Approved हो जाये तो फिर UC Union का Ads Code अपने ब्लॉग में लगा लें।

UC Union Kaise Kaam Karta Hai

UC Union पर Account कैसे बनाते है यह तो आपने जान लिया, अब समझ लेते है की यह काम कैसे करता है। यह नेटवर्क Mobile Advertisement Program है। जब भी कोई Advertiser इस नेटवर्क में अपनी Apps Promotion के लिए देता है, तो ये उन Apps को Publisher तक पहुंचा देता है। और Publisher इन Apps को अपनी Website पर लगा लेते है।

और अगर कोई भी Visitor उन Apps को Download करता है तो UC Union इसके बदले में पैसा देता है। Apps के साथ ही इसमें आपको Referral Link भी मिलते है। जिसे आप अपने ब्लॉग पर लगा सकते है।

UC Union Se Paise Kaise Kamaye

इसकी मदद से आप लोगो को App Download करवा कर पैसे कमा सकते है। आपका कोई ब्लॉग है तो आप UC Union की Referral Link अपने ब्लॉग पर लगाकर पैसे कमा सकते है या Social Sites पर भी ये Link Share कर सकते है। जिससे अगर कोई उस Link पर Click करता है तो आपको उसके पैसे मिलते है।

UC Union से पैसे लेने के लिये आप Paypal, Web Money, Wire Transfer, Payoner आदि से अपने पैसे ले सकते है। Wire Transfer के द्वारा आप सीधे अपने पैसे Bank Account में ले सकते है। जो आपको महीने की 25 तारीख के बाद भेज दी जाती है।

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने आपको UC Union Kya Hai के बारे में बताया। और इस पोस्ट में हमने आपको UC Union Par Account Kaise Banaye की जानकारी भी दी। उम्मीद है आप भी अब UC Union पर Account बना पाएँगे। हमारी पोस्ट UC Union Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आप इस पोस्ट के बारे में और कोई जानकारी चाहते है, तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है, हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

UC Union Kaise Kaam Karta Hai की जानकारी आपको कैसी लगी हमें ज़रुर बताये, इस पोस्ट के जरिये आपको यह भी पता चला की UC Union Se Paise Kaise Kamaye हम आशा करते है की आप भी अब इसका उपयोग करके अच्छे पैसे कमाएँगे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

UC Union Account Kaise Banaye में आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा। और इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। और Social Media पर भी यह पोस्ट UC Union Se Paise Kaise Kamaye ज़रुर Share करे। जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन शुभ हो।

UC Union Kya Hai? UC Union Account Kaise Banaye – जानिए UC Union Se Paise Kaise Kamaye पूरी जानकारी हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here