हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Whatsapp Beta Kya Hai अगर आप भी Whatsapp Beta डाउनलोड करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Whatsapp Beta App Kaise Download Kare

Whatsapp Beta Tester Kaise Bane भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

यदि आप भी Whatsapp का इस्तेमाल करते है तो आपने भी Whatsapp Beta Tester के बारे में सुना होगा। Whatsapp का इस्तेमाल आज प्रत्येक व्यक्ति करता है और जो भी व्यक्ति Whatsapp का इस्तेमाल करते है उन्हें इसके अधिकतर फ़ीचर के बारे में जानकारी होती है।

इस साल यदि सबसे ज्यादा फीचर्स किसी एप्प में आये है तो वह है Whatsapp जिसमें बहुत तरह के फीचर्स आ गए है। Whatsapp पर जो भी नये फीचर्स आते है वो सबसे पहले Beta Version पर आते है। यदि आप Whatsapp के अपडेट जल्दी पाना चाहते है तो आप इसके Beta Version का इस्तेमाल कर सकते है।

तो आइये जानते है Whatsapp Beta Version Kya Hai यदि आपको भी इसका इस्तेमाल करना है तो यह पोस्ट Whatsapp Beta Version Kaise Download Kare शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Whatsapp Beta Kya Hai

यह Whatsapp का ही एक Version है। जब भी Whatsapp पर कोई नया फ़ीचर आता है। तो वह सबसे पहले Whatsapp Beta Version पर ही आता है। इसमें कंपनी आने वाले नए फीचर्स को टेस्ट करने के लिए उपयोगकर्ता को इस्तेमाल करने के लिए देती है। Users इन फीचर्स का इस्तेमाल करके अपने रिव्यु देते है और कंपनी को बताते है। अगर किसी फीचर्स में कोई फाल्ट होता है तो कंपनी उसे सही करके फिर से लाँच करती है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Gmail Me Profile Pic Kaise Dale? Mobile Se Gmail Me Profile Pic Kaise Dale – जानिए Computer Se Gmail Me Profile Pic Kaise Dale इन बेहद आसान तरीको से!

Whatsapp Beta Tester Kaise Bane

Whatsapp Beta Tester बनने के लिए आपको निचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप Whatsapp Beta Tester बन सकते है।

Step 1: Open Chrome Browser

सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Chrome Browser को ओपन करे।

Step 2: Go To Google Play Website

अब इसके बाद आपको Google Play की वेबसाइट पर Whatsapp Beta Test Page पर जाना है।

Step 3: Log In Gmail Account

अब अपने Gmail Account में लॉग इन करे।

Step 4: Click Become A Tester

लॉग इन होने के बाद जो पेज ओपन होगा उसमें Become A Tester पर क्लिक करे।


इस पर क्लिक करने के बाद आप एक Whatsapp Beta Tester बन गए हो। इसके बाद आप Whatsapp Beta Version डाउनलोड कर सकते हो।

Whatsapp Beta Kaise Download Kare

Whatsapp Beta Tester बनने के बाद आप Play Store से Whatsapp Beta Tester डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है।

Step 1: Open Google Play Store

सबसे पहले अपने फ़ोन में Google Play Store को ओपन करे।

Step 2: Search Whatsapp App

अब Whatsapp Type करे और Whatsapp App को सर्च करे।

Step 3: Whatsapp Messenger (Beta) Title

इसके बाद आप देख सकते है आपको Whatsapp Messenger (Beta) Title दिखाई देगा।

Step 4: Click Install Button

इसके बाद आपको Install Button पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करके आप Whatsapp Beta Version डाउनलोड कर सकते है।
Beta Title आपको तब दिखाई देता है जब आप Whatsapp Beta Tester बन चुके होते है।

जरूर पढ़े: Google Opinion Rewards Kya Hai? Google Opinion Rewards Kaise Use Kare – जानिए Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में!

Whatsapp Test Program Kaise Join Kare

Whatsapp Test Program Join करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। इसके द्वारा आप Whatsapp Test Program Join कर सकते है।

Step 1: Open Google Play Store

फोन में Google Play Store को ओपन करे और Whatsapp को सर्च करे।

Step 2: Scroll Page

Whatsapp Page को ओपन करने के बाद नीचे स्क्रॉल करे।

Step 3: Click I’m In

पेज को स्क्रॉल करने पर Description, Images और Similar Apps के बाद Become A Beta Tester Panel मिलेगा। इसमें आपको I’m In का आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

Step 4: Click Join

इसके बाद अब इसे Confirm करने के लिए कहा जाएगा। तो Join पर क्लिक करे।

Whatsapp Test Program में Join हो चुके हो। इस तरह से आप इन स्टेप्स की मदद से Whatsapp Test Program Join कर सकते हो।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare – जानिए Photo Edit Kaise Kare इन बेहद सरल तिरको से!

Whatsapp Beta Test Program Kaise Leave Kare

यदि आप कभी किसी वजह से Whatsapp Beta Tester को Leave करना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। तो आइये जानते है इसे Leave करने की स्टेप्स क्या है।

Step 1: Uninstall Whatsapp Beta Version

सबसे पहले अपने फोन में से Whatsapp Beta Version App को Uninstall कर दीजिये।

Step 2: Open Internet Browser

अब अपने फोन में इन्टरनेट ब्राउज़र को ओपन करे।

Step 3: Go To Google Play Site

इसके बाद Google Play Site पर जाये और Whatsapp Beta Test Page को ओपन करे।

Step 4: Click Leave The Program

अब यहाँ पर Leave The Program का आप्शन मिलेगा बस अब इस पर क्लिक कर दीजिये।


जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे आप इस Program से Leave हो जाएँगे।

Conclusion:

आज की पोस्ट में आपने जाना Whatsapp Beta Version Kya Hai इसके साथ ही Whatsapp Test Program Kaise Join Kare भी आपको पता चले। उम्मीद करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Whatsapp Beta Kaise Download Kare यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रूर ले। Whatsapp Beta Test Program Kaise Leave Kare आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गए होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने दोस्तों को भी दे तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Whatsapp Beta Version Kaise Download Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Whatsapp Beta Tester Kaise Bane में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल ज़रूर पूछे। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest अपडेट पाना चाहते है तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसी ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों, आपका दिन मंगलमय हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here