Home » Tutorial » WhatsApp Hack Kaise Kare – व्हाट्सऐप हैक करने के 5 तरीके।

WhatsApp Hack Kaise Kare – व्हाट्सऐप हैक करने के 5 तरीके।

WhatsApp दुनिया की सबसे लोकप्रिय Instant Messaging Apps में से एक है जिसके वर्तमान में 1.5 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता है। यूजर्स को सर्वोत्तम Security और Safety प्रदान करने के लिए व्हाट्सऐप मैसेजिंग एप्लिकेशन के डेवलपर्स कड़ी मेहनत करते है लेकिन फिर भी कई लोग एक्स्ट्रा फीचर्स पाने के चक्कर में थर्ड-पार्टी ऐप जैसे GB WhatsApp Download करते है जिनका उपयोग करना बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है।

हालांकि अगर आप WhatsApp हैक करने का तरीका खोज रहे है तो इसके लिए कई ऐसे तरीके व WhatsApp Hacking App है जिनका उपयोग किसी और के व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करने में किया जाता है। अगर आप भी WhatsApp Hack Kaise Kare इस बारे में जानना चाहते है तो यहां हम आपको उन्ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे है।

WhatsApp Hack Kaise Kare

यहां मैं आपको किसी दूसरे के WhatsApp Account को Hack करने के 5 ऐसे तरीके बताने जा रहा हूँ जिसकी मदद से आप किसी के भी WhatsApp Message, Photos/Video, Audio और Chat बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल फ़ोन में देख व उसका बैकअप निकाल सकते है। निचे बताये गए सभी तरीके बिलकुल सुरक्षित एवं कारगर है साथ ही इनके लिए आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड भी नहीं करना पड़ेगा।

ध्यान दें अगर आप MOD WhatsApp जैसे यो व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे है तो ये तरीके आप उसमें इस्तेमाल नहीं कर सकते है यह केवल और केवल ऑफिसियल WhatsApp के लिए ही है।

तरीका 1. WhatsApp Web से दूसरे का WhatsApp हैक करें

WhatsApp Web App से किसी दूसरे के व्हाट्सऐप को हैक करने के लिए आपको थोड़ी देर के लिए उसके मोबाइल की जरूरत पड़ेगी, ताकि आप उसके WhatsApp को अपने मोबाइल में चला सके। इसके लिए निचे दी गई इन स्टेप्स को फॉलो करें –

1. सबसे पहले अपने फोन के Play Store से ‘WhatsApp Web App’ डाउनलोड एवं इनस्टॉल करें।

Download Now

2. ऐप डाउनलोड करने के बाद ‘Whats Web’ एप्लीकेशन को Open करें, फिर आपसे Photos और Media Files की Permission मांगी जाएगी उसे Allow कर दें।

3. अब आपके मोबाइल की स्क्रीन पर एक ‘QR Code’ ओपन होगा, जिसे आपको Victims के मोबाइल डिवाइस पर स्कैन करना होगा।

4. इसके लिए उस व्यक्ति के फोन में WhatsApp को खोले, जिसके व्हाट्सप्प को आप हैक या अपने मोबाइल में चलाना चाहते है।

5. व्हाट्सएप ओपन करने पर दाई ओर दिए गए 3 Dots (Menu) ऑप्शन में जाएँ और वहां दिए गए ‘Linked Devices’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।

6. अब स्क्रीन पर दिए गए ‘Link A Device’ के ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद Victim के मोबाइल में एक Scanner ओपन हो जायेगा, जिससे आपको उस QR Code से स्कैन करना है जो आपने अपने मोबाइल में Open किया था।

बस हो गया अब आप Victim के WhatsApp को अपने मोबाइल में हैंडल कर सकते है।

ध्यान दें: आपको याद रखना चाहिए कि जब भी WhatsApp Web का उपयोग किया जाता है, तो Android 7+, iOS 10 और उससे ऊपर के वर्जन में हर बार Victim या Targeted नंबर के फोन पर एक निरंतर Notification प्राप्त होती है।

तरीका 2. OTP से WhatsApp Hack करे

यह तरीका किसी भी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने का सबसे आसान तरीका है। इस तरीके का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसके अलावा, आपके पास Victim के रजिस्टर्ड मोबाइल पर बने व्हाट्सऐप अकाउंट पर प्राप्त मैसेज (SMS) या Verification Code तक पहुंच प्राप्त होना चाहिए।

#1. सबसे पहले WhatsApp App खोलें और किसी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए Targeted मोबाइल नंबर दर्ज करें।

#2. अगली स्टेप में, आपको ‘OTP’ या ‘Verification Code’ दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। आपको यह पिन टार्गेटेड मोबाइल फोन पर SMS के द्वारा से मिल जाएगा।

#3. सफलतापूर्वक Login करने के बाद, आप उस व्हाट्सएप Chats और अन्य Media Files की कटेंट देख सकते है।

तरीका 3. बिना मोबाइल लिए WhatsApp Hack करे

इस तरीके में आप बिना मोबाइल लिए WhatsApp Hack कर सकते है। लेकिन इसमें भी Targeted व्यक्ति अगर कोई गलती करता है तभी आप उसमें सफल हो पाएंगे। इसमें आपको टार्गेटेड नंबर से सारी कॉल को अपने नंबर पर फॉरवर्ड करना पड़ेगा। इसके लिए निचे दी गयी इन स्टेप्स को Follow करें –

1. सबसे पहले Victim को एक मैसेज करे, ताकि वह अपने मोबाइल में **21* आपका नंबर# डायल करें। इससे उसके नंबर की सारी Calls आपके नंबर पर Forward हो जाएगी।

नोट: Call Forwarding सक्रिय होने पर उस व्यक्ति को नोटिफिकेशन दिखाई देगा। अगर आप चाहते है कि उसे पता न चले तो आपको उसका ध्यान हटाने की कोशिश करना चाहिए या आप Victim के मोबाइल में स्वयं इस प्रोसेस को कर सकते हैं।

2. इसके बाद WhatsApp App को अपने मोबाइल में डाउनलोड एवं इनस्टॉल करके उसमें Victim के नंबर से रजिस्ट्रेशन करे।

3. अब WhatsApp द्वारा भेजा गया OTP उस व्यक्ति के नंबर पर जायेगा। कुछ समय बाद आपको Call Me करके ऑप्शन दिखाई देना, उस पर क्लिक करें।

4. Call फॉरवर्ड होने की वजह से OTP (SMS) आपके नंबर पर आएगा। OTP दर्ज करने के बाद रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक पूरा हो जायेगा।

इस तरह उस व्यक्ति का WhatsApp बिना QR Code Scan व OTP दर्ज किये आपके मोबाइल में ओपन हो जायेगा।

तरीका 4. SPY App से WhatsApp Hack करे

App के माध्यम से WhatsApp हैक करने के लिए आपको Hoverwatch SPY सर्च करके उसकी ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करना होगा। SPy App के माध्यम से आप किसी का भी व्हाट्सऐप Monitor कर सकते है।

1. सबसे पहले Victim के मोबाइल के Browser में hoverwatch.com वेबसाइट को ओपन करें।

2. वेबसाइट ओपन करने पर आपको Homepage पर ‘Sign Up’ का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर अपनी Email ID और Password दर्ज करके अपना अकाउंट बनाये।

3. Email और Password दर्ज करने के बाद आपको ‘Download’ बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करके Hoverwatch SPY App अपने मोबाइल में डाउनलोड एवं इनस्टॉल कर लें।

4. ऐप इनस्टॉल करने के बाद उसे Open करने पर आपसे ‘App Monitoring Purpose’ पूछा जायेगा, उसे चुने और Next पर क्लिक कर दें।

5. इसके पश्चात ‘User License Agreement’ की परमिशन को ध्यानपूर्वक पढ़कर चेकबॉक्स को सिलेक्ट करके ‘I Accept’ के बटन पर क्लिक कर दें।

6. अब आपसे Application की जरूरत के अनुसार कुछ परमिशन मांगी जाएगी, इन्हे सिलेक्ट करके Allow करके Next कर दें।

7. आपकी स्क्रीन पर ‘Device Activities to Track’ करके एक ऑप्शन दिखाई देगा, उसे सिलेक्ट करके Next पर क्लिक कर दें।

8. इसके बाद आपको ‘Select Additional Activities to Track’ के विकल्प में ‘Chat Message’ का ऑप्शन मिलेगा, इसे On करके Next कर दें। ध्यान रहे इसे चालू करना आवश्यक है वर्ना आप WhatsApp को Track नहीं कर पाएंगे।

9. Set Up Your PIN के ऑप्शन में आपको 4 Digit का एक यूनिक कोड बनाना है और फिर निचे दिए Protect application by Pin और Hide application icon दोनों को On करके Next पर क्लिक कर दें। इसके पश्चात आपको ‘Finish Installation’ पर क्लिक करना है।

10. बस इतना ही अब आप Victim को अपना मोबाइल वापस कर सकते है और Howerwatch की वेबसाइट पर विजिट करके अपने Email और Password से Login कर लें।

11. अब आप Victim के WhatsApp की सारी ब्राउज़र हिस्ट्री जैसे- फ्रंट कैमरा, ई-मेल, SMS, चैट, मीडिया फाइल्स आदि Track कर सकते है।

नोट- Hoverwatch केवल 4 दिन तक ही सर्विस प्रोवाइड करता है इसके बाद आपको Pay करना पड़ेगा।

तरीका 5. WhatsApp Hack Karne Wala App

इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत सारे Apps मिल जायेंगे, जिनकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति के WhatsApp को Hack कर सकते है। हालांकि इनका इस्तेमाल सोंच समझकर ही करें। कुछ लोकप्रिय व पॉपुलर WhatsApp Hack App इस प्रकार है –

  • Hoverwatch
  • Spyera
  • KidsGuard Pro
  • Copy9
  • GuestSpy
  • SpyMyFone
  • TheTruthSpy
  • CocoSpy
  • Flexispy

WhatsApp Hack Kaise Pta Kare

आपका WhatsApp Hack है या नहीं यह पता करना बहुत ही आसान है बस आपको निचे बताई गयी इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा –

  1. सबसे पहले अपने WhatsApp App को ओपन करें और उसमें ऊपर दायीं ओर Menu या 3 Dot के ऑप्शन को सिलेक्ट करके वहां दिए गए ‘Link Devices’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  2. अब आपको अपनी स्क्रीन पर आपका WhatsApp किन डिवाइसेस व कितनी जगह पर Login है दिखाई देगा।
  3. आप उस पर क्लिक करके सभी डिवाइसेस से अपना WhatsApp Log Out कर सकते है।

Conclusion

तो कैसे लगा आपको हमारे द्वारा बताया गया WhatsApp Hack Karne Ka Tarika कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताए। बताये गए 5 तरीके 100% वर्क करेंगे, फिर भी अगर आपको कोई परेशानी या समस्या आये तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते है। WhatsApp Kaise Hack Kare (How To Hack WhatsApp) की यह जानकारी अन्य लोगों के साथ भी शेयर करें, ताकि वे भी यह जानकारी प्राप्त कर सके।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.2 / 5. Vote count: 5

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

Leave a Comment